Create
Notifications

4 बड़ी गलतियां जो WWE को Summerslam 2021 से पहले बिल्कुल नहीं करनी चाहिए

WWE Summerslam 2021
WWE Summerslam 2021
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE मनी इन द बैंक (Money in the Bank) 2021 के समापन के साथ ही समरस्लैम (Summerslam) की तैयारियां शुरू हो चली हैं। Money in the Bank में जॉन सीना (John Cena) और हालिया रॉ (Raw) एपिसोड में गोल्डबर्ग (Goldberg) की वापसी संकेत दे रही है कि WWE ने Summerslam के लिए बहुत बड़े प्लान तैयार किए हुए हैं।

MITB 2021 में निकी एश (Nikki A.S.H) और बिग ई (Big e) ने ब्रीफ़केस जीते, वहीं कुछ चैंपियंस ने अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया, वहीं कुछ को अपनी चैंपियनशिप बेल्ट गंवानी भी पड़ी। इस हफ्ते Raw में निकी का शार्लेट (Charlotte) पर कैशइन कर Raw विमेंस चैंपियन बनना भी चौंकाने वाला लम्हा रहा।

शोज़ में लाइव क्राउड की वापसी के बाद WWE जल्द से जल्द रेटिंग्स में सुधार लाने का प्रयास कर रही है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़ी गलतियों से आपको अवगत कराएंगे, जो WWE को Summerslam 2021 से पहले बिल्कुल नहीं करनी चाहिए।

निकी एश को WWE Raw विमेंस टाइटल नहीं हारना चाहिए

Raw विमेंस चैंपियन निकी एश
Raw विमेंस चैंपियन निकी एश

निकी एश सभी को चौंकाते हुए मिस Money in the Bank बनी थीं और उसी इवेंट में रिया रिप्ली को हराकर शार्लेट नई Raw विमेंस चैंपियन बनीं। किसी ने नहीं सोचा था कि द क्वीन का 11वां चैंपियनशिप सफर एक ही दिन के अंदर समाप्त होने वाला है। क्योंकि इस हफ्ते Raw के मेन इवेंट में निकी, शार्लेट पर ब्रीफ़केस कैशइन कर नई चैंपियन बनी थीं।

इस बात में कोई संदेह नहीं कि Raw विमेंस रोस्टर पिछले कई महीनों से संघर्षपूर्ण दौर से गुजरता रहा है। निकी की ये जीत रेड ब्रांड की विमेंस डिविजन के लिए नई शुरुआत से कम नहीं है, लेकिन पिछले कुछ महीनों में बैकी लिंच की वापसी के भी संकेत मिलते रहे हैं। वहीं शार्लेट और रिया रिप्ली के पुश को जारी रखना भी कंपनी की बड़ी प्राथमिकताओं में से एक है।

इसलिए दूसरे सुपरस्टार्स को मजबूत दिखाने के चक्कर में WWE को निकी को कमजोर दिखाने की भूल किसी हालत में नहीं करनी चाहिए। क्योंकि इससे Raw विमेंस डिविजन पहले से भी बदतर स्थिति में फंसती चली जाएगी।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

रैंडी ऑर्टन-रिडल को टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में जरूर शामिल करना चाहिए

रैंडी ऑर्टन और रिडल
रैंडी ऑर्टन और रिडल

इसी साल अप्रैल में रिडल और रैंडी ऑर्टन ने आरकेब्रो टीम का गठन किया था। उम्मीद से उलट दोनों ने अभी तक एक टीम के रूप में बहुत शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि भविष्य में इस टीम का टूटना निश्चित है, लेकिन अगर उन्होंने टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज ही नहीं किया तो उनका साथ आना व्यर्थ चला जाएगा।

वैसे भी Raw टैग टीम डिविजन भी अच्छी स्थिति से नहीं गुजर रही है। द वाइकिंग रेडर्स के आने से जरूर एजे स्टाइल्स और ओमोस को तगड़े चैलेंजर्स मिले हैं, लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि टैग टीम डिविजन की स्थिति को बेहतर करने के लिए WWE को रैंडी ऑर्टन और रिडल की टीम का सहारा जरूर लेना चाहिए।

बिग ई को कैशइन नहीं करना चाहिए

मिस्टर Money in the Bank बिग ई
मिस्टर Money in the Bank बिग ई

जैसा कि हमने पहले भी बताया कि Raw विमेंस डिविजन पिछले कई महीनों से संघर्ष करती दिखाई दे रही थी। इसलिए चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को नया रूप देने के लिए Money in the Bank से अगले ही Raw एपिसोड में निकी एश का कैशइन कराया गया। मगर मेंस स्टोरीलाइंस की स्थिति ऐसी नहीं है।

मिस्टर Money in the Bank बिग ई के पास अब दोनों ब्रांड्स के चैंपियन को चैलेंज करने का अवसर है। लेकिन एक तरफ गोल्डबर्ग वापसी कर बॉबी लैश्ले को चैलेंज कर चुके हैं, वहीं रोमन रेंस इस समय जॉन सीना के खिलाफ अपनी स्टोरीलाइन में व्यस्त हैं। इस समय बिग ई के कैशइन का ना केवल चैंपियंस बल्कि उन्हें खुद भी इसका भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है क्योंकि मौजूदा स्थिति को देखते हुए उनके कैशइन के असफल रहने की ज्यादा संभावनाएं हैं।

ऐज vs सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस vs जॉन सीना स्टोरीलाइंस का मिश्रण नहीं होना चाहिए

जॉन सीना और रोमन रेंस
जॉन सीना और रोमन रेंस

WWE Money in the Bank 2021 से पूर्व एक तरफ रोमन रेंस vs ऐज स्टोरीलाइन आगे बढ़ रही थी, वहीं इसी दौरान Summerslam के लिए सैथ रॉलिंस को ऐज के चैलेंजर के रूप में तैयार किया जा रहा था। लेकिन इस बात पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि Money in the Bank से पहले 3 सुपरस्टार्स सैगमेंट्स का हिस्सा बन रहे थे।

मगर अब Summerslam के लिए दोनों सुपरस्टार्स को अपने अलग चैलेंजर्स मिल चुके हैं। आने वाले महीनों में सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस एक-दूसरे के खिलाफ आ सकते हैं, उस दृष्टि से WWE एक बार फिर दोनों स्टोरीलाइंस को एक-दूसरे से जोड़ने की गलती कर सकती है। लेकिन फिलहाल दोनों मैचों को ऐतिहासिक बनाने के लिए WWE को इनका मिश्रण किसी भी हालत में नहीं करना चाहिए, जिससे सभी सुपरस्टार्स अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर ध्यान दे सकें।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...