Create

4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते WWE SmackDown के एपिसोड के दौरान देखने को मिली

इस हफ्ते SmackDown में यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर में बड़ा ट्विस्ट आया
इस हफ्ते SmackDown में यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर में बड़ा ट्विस्ट आया
reaction-emoji
Subham Pal

इस हफ्ते WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है और इस शो के दौरान कुछ बेहतरीन चीजें देखने को मिली। आपको बता दें, साशा बैंक्स (Sasha Banks) ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए अपनी वापसी की और ऐसा लग रहा है कि वह SummerSlam 2021 में बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) के खिलाफ SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच का हिस्सा होंगी।

इसके अलावा ऐज (Edge) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) की दुश्मनी भी आगे बढ़ती हुई देखने को मिली। वहीं, इस हफ्ते SmackDown में यूनिवर्सल चैंपियनशिप कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग के दौरान बड़ा ट्विस्ट देखने को मिला और देखा जाए तो यूनिवर्सल चैंपियनशिप कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग इस हफ्ते SmackDown के शो की हाइलाइट रहा।

हालांकि, इस हफ्ते SmackDown का एपिसोड काफी बेहतरीन था लेकिन इस शो के दौरान कुछ गलतियां भी देखने को मिली थी। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE SmackDown के एपिसोड के दौरान देखने को मिली।

4- इस हफ्ते WWE SmackDown के दौरान हुई दो चैंपियंस की हार

इस हफ्ते SmackDown में रे मिस्टीरियो ने वर्तमान टैग टीम चैंपियन जिमी उसो का सामना किया। इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच शानदार मुकाबला हुआ लेकिन अंत में रे मिस्टीरियो, डॉमिनिक की मदद से जिमी उसो को बेईमानी से हराने में कामयाब रहे।

रे मिस्टीरियो बेबीफेस सुपरस्टार हैं और उनको जिमी उसो को बेईमानी से हराते हुए देखना काफी अजीब था। इस हार के जरिए शायद संकेत देने की कोशिश की गई है कि SummerSlam में द उसोज को रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करना पड़ सकता है।

इसके अलावा इसी शो के दौरान आईसी चैंपियन अपोलो क्रूज, डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड के साथ टीम बनाकर बिग ई, शिंस्के नाकामुरा और सिजेरो का सामना करते हुए दिखाई दिए। आपको बता दें, किंग नाकामुरा ने अंत में क्रूज को किनशासा देते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

ऐसा लग रहा है कि नाकामुरा, क्रूज के नए चैलेंजर हैं लेकिन कहना गलत नहीं होगा कि इस हार के जरिए क्रूज एक चैंपियन के रूप में काफी कमजोर दिखाई दिए।

3- MITB विजेता बिग ई के लिए SmackDown में अलग से कोई स्टोरीलाइन तैयार न करना

WWE द्वारा SmackDown सुपरस्टार बिग ई को मिस्टर MITB विजेता बनाए जाने की वजह से यह बात लगभग साफ हो चुकी है कि बिग ई को अगला मेन इवेंट स्टार बनाया जा सकता है। हालांकि, ऐसा लग रहा है कि कंपनी का अभी बिग ई को उनका कॉन्ट्रैक्ट कैश इन कराने का कोई प्लान नहीं है। शायद यही कारण है कि SmackDown में बिग ई के लिए अलग से कोई स्टोरीलाइन तैयार नहीं की गई है।

हालांकि, यह बहुत बड़ी गलती है और WWE को जल्द-से-जल्द बिग ई के लिए अलग स्टोरीलाइन तैयार करना चाहिए। आपको बता दें, पिछले हफ्ते बिग ई के सैगमेंट के दौरान काफी बवाल हुआ था और इस वजह से ही इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में सिक्स-मैन टैग टीम मैच देखने को मिला और इस मैच में बिग ई की टीम को जीत मिली।

2- बैरन कॉर्बिन को SmackDown में हील की तरह बुक करना

पिछले कुछ समय से बैरन कॉर्बिन बिल्कुल नए रूप में नजर आए हैं और ऐसा लग रहा है कि कॉर्बिन को इस गिमिक में ढालकर WWE उनके लिए सहानुभूति बटोरने की कोशिश कर रही थी। इसके साथ ही ऐसा लग रहा था कि कॉर्बिन जल्द ही बेबीफेस टर्न ले सकते हैं। हालांकि, इस हफ्ते SmackDown के एपिसोड के दौरान कॉर्बिन ने जॉन सीना को स्वार्थी कहा था।

इस वजह से सीना ने कॉर्बिन को एटीट्यूड एडजस्टमेंट दे दिया था। इसके अलावा कॉर्बिन के दखल की वजह से ही बैलर यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने से चूक गए थे। देखा जाए तो इन दोनों सैगमेंट्स के दौरान कॉर्बिन हील की तरह पेश आए थे और ऐसा जारी रहता है तो फैंस का कॉर्बिन के स्टोरीलाइन में रूचि खत्म हो सकती है।

1- फिन बैलर का SmackDown में यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर से बाहर होना

जैसा कि हमने आपको बताया कि इस हफ्ते SmackDown में बैरन कॉर्बिन की वजह से फिन बैलर यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने से चूक गए थे। आपको बता दें, रोमन रेंस के कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद जब फिन बैलर कॉन्ट्रैक्ट साइन करने वाले थे तो कॉर्बिन ने वहां आकर बैलर पर जबरदस्त तरीके से हमला कर दिया था।

इसके बाद कॉर्बिन ने कॉन्ट्रैक्ट साइन करने की कोशिश की लेकिन जॉन सीना के वहां आ जाने की वजह से वह ऐसा नहीं कर सके। इसके बाद जॉन सीना ने खुद कॉन्ट्रैक्ट साइन करके यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बना लिया। देखा जाए तो फैंस SmackDown सुपरस्टार फिन बैलर को यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ मैच लड़ते हुए देखने के लिए उत्साहित थे लेकिन अब उन्हें यह मैच देखने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

यह कहना गलत नहीं होगा कि बैलर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर से बाहर करके उनके साथ बहुत बड़ा धोखा हुआ है। यह देखना रोचक होगा कि बैलर इस मैच में जगह बनाने का नया तरीका ढूढ़ने वाले हैं या फिर वह किसी दूसरे सुपरस्टार के खिलाफ फ्यूड शुरू करते हैं।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...