Create

4 धमाकेदार चीज़ें जो WWE WrestleMania 38 में देखने को मिलेंगी

WWE WrestleMania में कई बढ़िया चीज़ें होने वाली हैं
WWE WrestleMania में कई बढ़िया चीज़ें होने वाली हैं

WWE WrestleMania 38 के आयोजन में अब कुछ ही हफ्ते बाकी है। WWE ने इसे इतिहास का सबसे बड़ा इवेंट बनाने का निर्णय लिया है। इसी कारण रेसलमेनिया (WrestleMania) के लिए कई बड़े मैचों का ऐलान देखने को मिल गया है। कई सारे दिग्गज सुपरस्टार्स इस इवेंट में हिस्सा लेते हुए नजर आएंगे। इसी वजह से उम्मीद लगाई जा रही है कि यह इवेंट जबरदस्त रहेगा।

WWE इस इवेंट में कुछ ऐसी अलग चीज़ें कर रहा है जो फैंस का ध्यान खींच रही है। इन चीज़ों की वजह से ही WrestleMania 38 काफी ज्यादा यादगार साबित हो सकता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 धमाकेदार चीज़ों के बारे में बात करने वाले हैं जो WrestleMania 38 में देखने को मिलेंगी।

4- WWE दिग्गज स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन की वापसी होगी

After 19 long years Stone Cold Steve Austin being involved with wrestling in this capacity again is super wild.And Kevin Owens gets to work with one of his childhood idols.We are truly living in a crazy timeline. https://t.co/UwQgNEpH1m

WrestleMania 38 के लिए हर कोई उत्साहित नजर आ रहा है और इसका एक बड़ा कारण स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin) हैं। WrestleMania 38 का आयोजन डैलस, टेक्सस में होगा और यह उनका होमटाउन है। इसी वजह से दिग्गज का यहां होना लगभग तय नजर आ रहा था। काफी समय से खबरें सामने आ रही थी कि ऑस्टिन की वापसी होगी लेकिन किसी को भी पूरी तरह भरोसा नहीं था।

केविन लगातार टेक्सस की बेइज्जती कर रहे थे और इससे संकेत मिल रहे थे कि शायद स्टीव ऑस्टिन बड़े इवेंट में नजर आएंगे। Raw के अंतिम एपिसोड में केविन ओवेंस ने प्रोमो कट किया और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के बारे में बात की। उन्होंने ऑस्टिन को उनके शो में गेस्ट के रूप में आने के लिए कहा। कुछ समय बाद दिग्गज ने पोस्ट डालते हुए बताया कि वो ओवेंस के शो में नजर आएंगे। यह बात तय नहीं है कि वो कोई मैच लड़ेंगे या उनका सैगमेंट देखने को मिलेगा।

3- यूट्यूबर का रिंग में डेब्यू देखने को मिलना

Two of Cleveland’s finest are back in “The 216” and are ready to celebrate as @mikethemiz and his #WrestleMania 38 tag team partner @LoganPaul will throw a homecoming celebration tomorrow night on #WWERaw!wwe.com/shows/raw/arti… https://t.co/wSt6F4QnGB

WrestleMania 38 में डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो टीम बनाकर द मिज़ और लोगन पॉल का सामना करने वाले हैं। लोगन पॉल एक प्रसिद्ध यूट्यूबर हैं और उनकी प्रसिद्धि में यूट्यूब का बड़ा किरदार रहा है। किसी भी यूट्यूबर ने अभी तक WrestleMania में मैच नहीं लड़ा है और लोगन पहले एक व्यक्ति होंगे।

पिछले साल वो शो के दौरान नजर आए थे और इस साल उन्हें रिंग में डेब्यू करने का मौका मिल रहा है। यह सही मायने में काफी बड़ी बात है। कई सारे लोग यूट्यूब देखना पसंद करते हैं और उनके लिए एक यूट्यूबर को WWE जैसी बड़ी स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट कंपनी के टॉप शो में लड़ते हुए देखना बड़ी बात है।

2- डिजर्विंग सुपरस्टार्स को चैंपियन के तौर पर लेकर जाना

Honestly if you're not happy with Ricochet and Finn Balor as the midcard champions heading into Wrestlemania, I really don't know what to say to you 🤷 #Smackdown https://t.co/SDK0B4C6x5

इस साल WWE ने WrestleMania के लिए चैंपियंस का चुनाव काफी अच्छी तरह किया है। सभी सुपरस्टार्स जिनके पास इस समय टाइटल है, वो बड़े इवेंट में चैंपियन के तौर पर जाना डिजर्व करते हैं। ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स हैं। इसी कारण उनके पास दोनों वर्ल्ड टाइटल्स हैं।

इसके अलावा विमेंस डिवीजन की दो अहम सुपरस्टार्स बैकी और शार्लेट चैंपियन बनी हुई हैं। रिकोशे और फिन बैलर जैसे टैलेंटेड सुपरस्टार्स को चैंपियन के तौर पर लेकर जाना बड़ी बात है। उसोज़ और RK-Bro का प्रदर्शन टैग टीम के रूप में काफी बढ़िया रहा है। क्वीन जेलिना और कार्मेला भी हील चैंपियंस के रूप में अच्छा काम कर रही हैं।

1- WWE के वर्ल्ड टाइटल्स का यूनिफिकेशन होना

#WrestleMania Sunday@BrockLesnar vs. @WWERomanReignsThe BIGGEST @WrestleMania Match of All-TimeWinner Take AllChampionship Unification@HeymanHustle https://t.co/WfVsMqxu87

WWE के पास काफी सालों से दो अलग-अलग वर्ल्ड टाइटल्स हैं। Raw के पास WWE चैंपियनशिप है वहीं SmackDown ब्रांड के पास यूनिवर्सल चैंपियनशिप है। WWE ने दोनों टाइटल्स को जोड़ने का निर्णय लिया है और इसने रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर को देखने लायक बना दिया है।

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच ऐतिहासिक दुश्मनी को खत्म करने का यह सबसे अच्छा तरीका है। WWE के सबसे बड़े इवेंट WrestleMania में चैंपियनशिप यूनिफिकेशन होना सही मायने में काफी ज्यादा बड़ी बात है। देखना होगा कि किस दिग्गज के पास चैंपियनशिप पर कब्जा करने का मौका रहेगा।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment