Create

WWE में 2021 में हुई 4 धमाकेदार चीज़ें जिन्होंने फैंस को चौंका दिया

WWE ने 2021 में कुछ जगहों पर अपने फैंस को बड़ा सरप्राइज दिया
WWE ने 2021 में कुछ जगहों पर अपने फैंस को बड़ा सरप्राइज दिया
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE के लिए साल 2021 काफी अच्छा साबित हुआ है। इस साल कई बढ़िया पीपीवी देखने को मिले हैं। 2021 में WWE ने कई रेसलर्स को रिलीज किया है और यह जरूर एक निराशाजनक चीज़ है। हालांकि, WWE ने पिछले साल के मुकाबले कई सारी चीज़ों में सुधार किया है। इसी वजह से 2021 यादगार बन पाया।

इस साल कुछ ऐसी चीज़ें देखने को मिली हैं जो फैंस को काफी सालों तक याद रहेगी। इसके अलावा कुछ मौकों पर WWE ने अपने प्रशंसकों को सरप्राइज भी किया। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE में 2021 में हुई 4 धमाकेदार चीज़ों के बारे में बात करने वाले हैं जिसने फैंस को चौंका दिया।

4- WWE में ब्रॉक लैसनर, बैकी लिंच और जॉन सीना की वापसी होना

Watching @BeckyLynchWWE @BrockLesnar @JohnCena & @CMPunk returning this year 2021#SummerSlam Was an amazing night - year🔥🔥, Thank you @WWE!!! https://t.co/NesoOLksr9

2021 की शुरुआत में WWE में कई बड़े सुपरस्टार्स नजर नहीं आ रहे थे। ब्रॉक लैसनर WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट में नहीं थे। बैकी लिंच ने बेटी को जन्म दिया और इसी वजह से वो एक ब्रेक पर थीं। साथ ही जॉन सीना अपने एक्टिंग करियर पर ध्यान दे रहे थे। WWE के तीन बड़े सुपरस्टार्स नजर नहीं आ रहे थे और यह एक निराशाजनक चीज़ थी।

जॉन सीना ने Money in the Bank में वापसी करते हुए सभी को चौंकाया था। उन्होंने आकर रोमन रेंस को कंफ्रंट किया और इसी वजह से SummerSlam 2021 में दोनों दिग्गजों के बीच मैच देखने को मिला। इसके अलावा बैकी लिंच ने काफी समय बाद SummerSlam में वापसी करते हुए बियांका ब्लेयर के खिलाफ मैच लड़ा और इस मैच में उन्होंने जीत दर्ज करते हुए SmackDown विमेंस चैंपियनशिप जीती।

#SummerSlam - what a show! Moments after @WWERomanReigns gets the win over @JohnCena, @BrockLesnar stuns the #WWEUniverse with a surprise return PLUS The Man @BeckyLynchWWE is back, and your NEW #SmackDown Women's Champion. RESULTS: wwe.com/shows/summersl… https://t.co/etKGb2HQn0

इसी पीपीवी के मेन इवेंट में रोमन रेंस और जॉन सीना आमने-सामने आए थे। मैच में रेंस की जीत हुई थी और इसके बाद ब्रॉक लैसनर की चौंकाने वाली वापसी हुई। तीनों ही सुपरस्टार्स ने अपने रिटर्न से सभी फैंस को काफी ज्यादा चौंका दिया था। इन दिग्गजों के रिटर्न्स को सालों तक फैंस द्वारा जरूर याद रखा जाएगा।

3- WrestleMania 37 के मेन इवेंट में विमेंस टाइटल मैच होना

@FiteTV Sasha Banks vs. Bianca Belair at WrestleMania 37 https://t.co/2D2ugGUUhO

WrestleMania 37 का आयोजन दो अलग-अलग दिनों पर हुआ था। फैंस को पता था कि नाईट 2 के मेन इवेंट में रोमन रेंस, डेनियल ब्रायन और ऐज आमने-सामने आएंगे। हालांकि, नाईट 1 के मेन इवेंट को लेकर कई लोगों के मन में सवाल था। काफी फैंस को लग रहा था कि बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर का WWE चैंपियनशिप मैच मेन इवेंट में होगा।

WWE ने अपने निर्णय से सभी को चौंकाया। मेन इवेंट में बियांका ब्लेयर और साशा बैंक्स के बीच SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला जो सही मायने में काफी धमाकेदार रहा था। WWE ने WrestleMania 37 के नाईट 1 के मेन इवेंट से फैंस को किसी भी तरह से निराश नहीं किया।

2- रैंडी ऑर्टन और रिडल का टैग टीम में आना

What if:Randy Orton is the one that eventually beats Bobby Lashley for the WWE title, and Riddle wins the Royal Rumble. https://t.co/avF5i9nRKk

रैंडी ऑर्टन 2021 की शुरुआत में WWE के सबसे बड़े हील सुपरस्टार थे। दूसरी ओर रिडल सिंगल्स स्टार के रूप में काम कर रहे थे। WrestleMania 37 के बाद WWE ने अपने फैंस को चौंका दिया। उन्होंने रैंडी ऑर्टन और रिडल को साथ लाने का निर्णय लिया। इसी वजह से उनकी टीम का नाम RK-Bro हो गया।

दोनों अलग-अलग कैरेक्टर्स में दिखाई देते हैं। इसी वजह से उन्हें मैचों या सैगमेंट्स में देखना काफी खास रहता है। रिडल और ऑर्टन के 2021 में कई सारे मजेदार पल देखने को मिले हैं। उन्होंने बाद में Raw टैग टीम चैंपियनशिप पर भी कब्जा किया था। किसी ने नहीं सोचा था कि कभी यह दोनों सुपरस्टार्स एक साथ टैग टीम में काम करते हुए नजर आएंगे।

1- बिग ई और द मिज़ का WWE चैंपियन बनना

Earlier this year @mikethemiz said Big E would never be WWE Champion unless he's more serious Shows how much The Miz knows https://t.co/7mFh508HKy

ओटिस के पास Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट था लेकिन बाद में द मिज़ ने इस ब्रीफकेस पर कब्जा किया था। उन्होंने Elimination Chamber 2021 में इस कॉन्ट्रैक्ट को ड्रू मैकइंटायर पर कैश-इन किया और WWE चैंपियन बन गए। सभी को लग रहा था कि उनका कैश-इन सफल नहीं होगा लेकिन WWE ने फैंस को चौंकाया।

इस साल का Money in the Bank ब्रीफकेस बिग ई ने जीता था। इसके बाद से उनकी किस्मत बदल गई। उन्होंने Raw के एक एपिसोड में बॉबी लैश्ले पर अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन किया और WWE चैंपियनशिप जीती। सालों की मेहनत के बाद आखिर बिग ई को टॉप टाइटल जीतने का मौका मिला। दोनों ही स्टार्स ने चैंपियन बनकर फैंस को चौंकाया।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...