Create
Notifications

4 दिग्गज WWE Superstars जिन्होंने अपने करियर में कभी भी 5 स्टार मैच नहीं दिया है

WWE के ट्राइबल चीफ रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर
WWE के ट्राइबल चीफ रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर
reaction-emoji reaction-emoji
·
Prajwal Tripathi

WWE में 5 स्टार मैच बहुत कम ही देखे जाते हैं। इसका मुख्य कारण WWE में रेसलर्स को क्रिएटिव फ्रीडम नहीं मिलना हो सकता है। किसी रेसलर के लिए 5 स्टार मैच उसके रेसलिंग करियर के सबसे बड़े सम्मानों में से एक है। इस स्टार रेटिंग सिस्टम की शुरुआत डेव मेल्टजर और उनके Wrestling Observer Newsletter ने की थी।

भले ही मेल्टजर परफेक्ट नहीं हो लेकिन उनके द्वारा मैच के लिए दी गई रेटिंग उनके विचारों को बताती है। काफी लोग इन रेटिंग्स को महत्वपूर्ण मानते हैं। WWE में आखिरी बार 5 स्टार मैच रेटिंग Money in the Bank 2011 में सीएम पंक और जॉन सीना के बीच हुए मैच को मिली थी। हालांकि, NXT में कुछ मैचों को 5 स्टार रेटिंग दी गई है लेकिन मेन रोस्टर में 2011 के बाद कोई 5 स्टार मैच नहीं देखने मिला है। इस आर्टिकल में हम WWE के 4 दिग्गज वर्ल्ड चैंपियंस के बारे में जानेंगे जिन्हें अपने करियर में कभी भी 5 स्टार रेटिंग नहींं मिली है।

4- WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन

Meltzer is being Meltzer again...Dave Meltzer called Edge v Randy Orton the most boring match in #WrestleMania history and gave it 1 star..... https://t.co/aSgxEhQMSN

रैंडी ऑर्टन WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। ऑर्टन ने अपने WWE करियर में लाइव इवेंट्स को मिलाकर लगभग 2400 मैच लड़े हैं। रैंडी ऑर्टन की कुछ स्टोरीलाइंस बहुत शानदार रही हैं लेकिन उन्होंने अपने मैचों से कभी उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। वास्तविकता यही है कि उनके ज्यादातर मैच एक ही तरह के होते हैं।

उनके मैच शुरुआत में धीमे रहते हैं और बाद में उनके कुछ खास मूव्स और हेडलॉक्स देखने को मिलते हैं जबकि अंत में फिनिशर मूव देखने को मिलता है। इस कारण ही ऑर्टन को कभी 5 स्टार रेटिंग नहींं मिली। हालांकि, बहुत मौकों पर ऑर्टन को 4 स्टार जरूर मिले हैं।

3- ट्रिपल एच

#ThankYouHHH@TripleH inspired and influenced so many inside and outside of the ring throughout the legendary career of The Game. Thank you for everything. https://t.co/qMvak9ROIF

WWE में ट्रिपल एच हमेशा अलग-अलग किरदारों में नजर आते रहे हैं। वो शुरुआत से ही जबरदस्त स्टोरीलाइन के कारण WWE के मेन इवेंट सुपरस्टार बन गए थे। ट्रिपल एच कुछ शानदार मैचों का हिस्सा रहे हैं। मिक फोली के साथ स्टील केज मैच, ऑस्टिन और द रॉक के साथ ऐतहासिक फ्यूड सभी को याद होगी।

इसके साथ ही उनके और द अंडरटेकर के बीच WrestleMania 28 में हुए Hell in a Cell मैच को कोई नहीं भूल सकता। हालांकि, ट्रिपल एच अपने पूरे करियर के दौरान एक भी 5 स्टार मैच नहीं दे पाए हैं। उनके 1998 के काफी मैचों को 4.5 रेटिंग मिली थी और कुछ मैचों को 4.75 रेटिंग भी मिली थी।

2- ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर अपने WWE करियर के दौरान कई हाई प्रोफाइल मैचों का हिस्सा रहे हैं। लैसनर ने WWE में अपने पहले साल में ही WrestleMania को मेन इवेंट किया था। उन्होंने द अंडरटेकर की WrestleMania स्ट्रीक को भी तोड़ा था।

इतने शानदार मैचों के बावजूद भी लैसनर के किसी भी मैच को 5 स्टार रेटिंग नहीं मिल पाई है। लैसनर को Royal Rumble 2015 इवेंट में जॉन सीना और सैथ रा़लिंस के साथ हुए मैच में 4.75 रेटिंग जरूर मिली थी लेकिन द बीस्ट 5 स्टार मैच रेटिंग पाने में अभी तक कामयाब नहीं हो पाए हैं।

1- रोमन रेंस

Happy birthday to The Needle Mover, The Head of the Table, the reigning Undisputed WWE Universal Champion, @WWERomanReigns! @heymanhustle https://t.co/l2WAjtQCaF

WWE में अभी रोमन रेंस से बड़ा कोई सुपरस्टार नहीं है और समय-समय पर उन्हें बड़े मैचों में देखा गया है। रेंस ने कंपनी के कई दिग्गजों को धराशाई किया है। भले ही कुछ फैंस ने उनकी सफलता को नहींं माना हो लेकिन उन्होंने कुछ बहुत ही शानदार मैच लड़े हैं।

अच्छे मैचों के बावजूद रेंस के किसी भी मैच को 5 स्टार रेटिंग नहींं मिल पाई है। रेंस को 5 स्टार रेटिंग नहींं मिल पाने का मुख्य कारण फैंस का उन्हें फेस होने के बावजूद भी बू करना हो सकता है। हालांकि, यह समस्या उनके हील टर्न के साथ खत्म हो गई थी। रेंस का 5 स्टार रेटिंग्स जीतना अभी बाकी है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...