4 बड़े धोखे जो WWE Royal Rumble इवेंट में देखने को मिल चुके हैं  

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस, पॉल हेमन और ब्रॉक लैसनर
WWE सुपरस्टार रोमन रेंस, पॉल हेमन और ब्रॉक लैसनर

Royal Rumble: WWE का अगला इवेंट रॉयल रंबल (Royal Rumble) है। इस इवेंट में होने वाले मेंस & विमेंस Royal Rumble मैचों को जीतकर सुपरस्टार्स के पास रेसलमेनिया (WrestleMania) के ग्रैंड स्टेज पर वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने का मौका होता है। यही कारण है कि कई सुपरस्टार्स इन मैचों को जीतने के लिए कुछ भी करने को तैयार होते हैं।

इस वजह से Royal Rumble इवेंट में अक्सर ही धोखे देखने को मिलते रहते हैं। देखा जाए तो किसी सुपरस्टार द्वारा अपने साथी को धोखा देना काफी हैरान कर देने वाला पल होता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 बड़े धोखों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE Royal Rumble इवेंट में देखने को मिल चुके हैं।

4- WWE दिग्गज पॉल हेमन ने Royal Rumble 2022 में रोमन रेंस के लिए ब्रॉक लैसनर को दिया था धोखा

दिसंबर 2021 में SmackDown के एपिसोड में रोमन रेंस ने पॉल हेमन पर हमला करते हुए उन्हें द ब्लडलाइन से बाहर निकाल दिया था। इसके बाद पॉल हेमन WWE में ब्रॉक लैसनर के साथ आ गए थे। बता दें, ब्रॉक लैसनर ने Royal Rumble 2022 में बॉबी लैश्ले के खिलाफ मैच में अपनी WWE चैंपियनशिप डिफेंड की थी।

इस मैच के दौरान रोमन रेंस ने दखल देते हुए ब्रॉक लैसनर पर हमला कर दिया। यही नहीं, रोमन ने पॉल हेमन से टाइटल मांगकर उससे भी बीस्ट पर अटैक कर दिया था। इसका फायदा उठाकर बॉबी लैश्ले ने ब्रॉक लैसनर को हराकर WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। वहीं, पॉल हेमन इस इवेंट में ब्रॉक को धोखा देने के बाद रोमन रेंस के साथ वहां से चले गए थे।

3- WWE दिग्गज निकी बैला ने अपनी बहन ब्री बैला को दिया था धोखा

Nikki Bella on WWE spoiling Bella Twins’ Royal Rumble returns https://t.co/A4DEOq7HkK

साल 2018 में WWE में पहला विमेंस Royal Rumble मैच देखने को मिला था। इस मैच में निकी और ब्री बैला ने भी हिस्सा लिया था। बता दें, निकी ने इस मैच में 27वें जबकि ब्री ने 28वें नंबर पर एंट्री की और ये दोनों बहनें मैच में टीम के रूप में काम करती हुई दिखाई दी थीं।

इसके बाद जब ब्री बैला एप्रन पर मौजूद थीं तो निकी बैला ने उनपर धोखे से हमला करके मैच से एलिमिनेट करते हुए सभी को हैरान कर दिया था। बता दें, इन दोनों बहनों ने विमेंस Royal Rumble 2022 मैच में भी हिस्सा लिया था और इस बार ब्री ने निकी को एलिमिनेट किया था।

2- WWE दिग्गज द अंडरटेकर ने केन को धोखे से एलिमिनेट किया था

Nobody will ever be cooler than The Undertaker and Kane in 2000. https://t.co/vQeCoYEC72

WWE में केन और द अंडरटेकर को भाई के रूप में पेश किया गया था। हालांकि, WWE में अपने करियर के दौरान ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे को धोखा देते हुए दिखाई दे चुके हैं। बता दें, Royal Rumble 2003 में द अंडरटेकर ने 30वें नंबर पर एंट्री की थी।

इस मैच में द अंडरटेकर और केन टीम के रूप में काम कर रहे थे। हालांकि, जब केन ने अपना पीठ द अंडरटेकर के तरफ किया तो उन्होंने इसका फायदा उठाते हुए केन को धोखे से मैच से एलिमिनेट कर दिया था। फैंस इस मैच में फिनोम द्वारा केन को एलिमिनेट करते हुए देखकर काफी हैरान रह गए थे।

1- WWE सुपरस्टार रोमन रेंस ने अपने शील्ड ब्रदर्स को दिया था धोखा

Do you think Roman Reigns should have won the 2014 Royal Rumble? https://t.co/YBV9rqHair

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस ने साल 2014 में मेंस Royal Rumble मैच में अपना डेब्यू किया था। इस मैच में रोमन रेंस ने शानदार परफॉर्मेंस देते हुए कुल 12 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था। इसके साथ ही रोमन ने केन के Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन करने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था।

इस मैच के दौरान रोमन रेंस को अपने शील्ड ब्रदर्स डीन एंब्रोज और सैथ रॉलिंस की भी काफी मदद मिली थी। हालांकि, जब ट्राइबल चीफ को मौका मिला तो उन्होंने सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज को भी इस मैच से एलिमिनेट कर दिया था। इस एलिमिनेशन से फैंस के साथ-साथ सैथ और डीन भी हैरान रह गए थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment