4 सबसे बड़े धोखे जो WWE SummerSlam में देखने को मिले

WWE SummerSlam में देखने को मिले सबसे बड़े धोखे
WWE SummerSlam में देखने को मिले सबसे बड़े धोखे

SummerSlam: WWE में इन दिनों समरस्लैम (SummerSlam) के 35वें संस्करण की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। इस इवेंट की शुरुआत साल 1988 में हुई थी और तभी से प्रमोशन इसके जरिए दुनिया भर के प्रो रेसलिंग फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है। इस दौरान इवेंट में कई ऐतिहासिक लम्हे देखने को मिले, जिन्होंने इस इवेंट को यादगार बना दिया था।

अक्सर बड़े प्रीमियम लाइव इवेंट्स में सुपरस्टार्स एक-दूसरे को धोखा देने का काम करते रहे हैं और उन लम्हों ने प्रो रेसलिंग यूनिवर्स को चौंका दिया था। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं WWE SummerSlam में आज तक देखे गए 4 सबसे बड़े धोखे।

#)जॉन स्टीवर्ट ने जॉन सीना को धोखा दिया

WrestleMania 31 में एक तरफ सैथ रॉलिंस नए WWE चैंपियन बने, वहीं दूसरी ओर रुसेव को हराकर जॉन सीना नए यूएस चैंपियन बने थे। दोनों कई महीनों तक चैंपियन बने रहे और आखिरकार SummerSlam 2015 में उनके बीच विनर टेक्स-ऑल मैच का ऐलान किया गया।

अमेरिकी कॉमेडियन और राइटर, जॉन स्टीवर्ट को SummerSlam 2015 का ऑफिशियल होस्ट बनाया गया था। रॉलिंस और सीना के विनर टेक्स ऑल मैच में उनके दखल के बाद उम्मीद की जा रही थी कि वो जॉन सीना की मदद करने बाहर आए हैं, लेकिन उन्होंने स्टील चेयर से द चैंप पर अटैक कर WWE यूनिवर्स को चौंका दिया था।

#)निकी बैला ने अपनी बहन ब्री बैला को धोखा दिया

साल 2014 में डेनियल ब्रायन और ब्री बैला की जोड़ी, अथॉरिटी फिगर्स के खिलाफ खड़ी थी। ब्रायन के कारण बैला को कंपनी छोड़कर जाना पड़ा था और इससे पहले उन्होंने स्टैफनी मैकमैहन को थप्पड़ भी मारा। जिसके बाद WWE ने निकी बैला को इस तरह बुक किया जैसे उन्हें कोई सजा दी जा रही हो।

कुछ समय बाद ब्री की वापसी हुई और SummerSlam 2014 के लिए उनके मैच को बुक किया गया। एक समय पर निकी बैला की रिंग में एंट्री के बाद ऐसा लगने लगा था जैसे दोनों बहनें, स्टैफनी की पीट-पीटकर बुरी हालत करने वाली हैं, लेकिन निकी ने सबको चौंकाते हुए ब्री पर अटैक कर SummerSlam 2014 को यादगार बना दिया था।

#)बैकी लिंच ने शार्लेट फ्लेयर को धोखा दिया

youtube-cover

साल 2018 के अप्रैल महीने के एक SmackDown एपिसोड में कार्मेला नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनी थीं और अगले कई महीनों तक ये टाइटल उनके पास रहा। वहीं SummerSlam 2018 में उन्हें ट्रिपल थ्रेट मैच में बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना था।

SummerSlam के समय बैकी और शार्लेट, दोनों बेबीफेस किरदार निभा रही थीं। मैच में जीत दर्ज कर शार्लेट नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनीं, जिसके बाद बैकी ने द क्वीन पर अटैक कर हील टर्न लिया था। स्टोरीलाइन में दोनों को एक-दूसरे की दोस्त के रूप में भी दिखाया गया, इसलिए बैकी द्वारा किया गया अटैक लोगों के लिए बेहद चौंकाने वाला लम्हा रहा।

#)ट्रिपल एच ने डेनियल ब्रायन को धोखा दिया

youtube-cover

साल 2013 में जॉन सीना और डेनियल ब्रायन की WWE चैंपियनशिप फ्यूड बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी। उस समय SummerSlam 2013 में ब्रायन ने द चैंप को उनके टाइटल के लिए चैलेंज किया, जिसमें ट्रिपल एच स्पेशल गेस्ट रेफरी रहे।

ट्रिपल एच उस समय तक बेबीफेस हुआ करते थे, लेकिन SummerSlam के उस मैच में डेनियल ब्रायन की जीत के बाद ट्रिपल एच ने उन्हें धोखा देकर जोरदार पेडिग्री लगाया। इस अटैक से ट्रिपल एच ने रैंडी ऑर्टन को कैशइन कर नया WWE चैंपियन बनने में मदद की थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment