Create

4 बड़े पाप जो Randy Orton ने अपने WWE करियर के दौरान किए हैं

WWE में कई बार रैंडी ऑर्टन ने की है अपनी हद पार
WWE में कई बार रैंडी ऑर्टन ने की है अपनी हद पार

WWE में रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) पिछले दो दशक में सबसे बड़े हील में से एक रहे हैं। उनकी माइक और इनरिंग स्किल्स काफी जबरदस्त है। इस बीच वो कई यादगार रेसलिंग स्टोरीलाइन का हिस्सा भी रहे हैं। पिछले कुछ सालों में ऑर्टन ने अपनी कई प्रतिद्वंद्विता को बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है। अपने आप को खतरनाक हील बनाने के लिए उन्होंने कई बार कुछ पाप भी किए हैं तो हम आज आपको उनके द्वारा की गई ऐसी ही 4 बड़े पाप के बारे में बताने वाले हैंय़

#4 बेहोश हुई स्टैफनी मैकमैहन को उनके पति ट्रिपल एच के सामने किस (Kiss) करना

Some1 asked me whats my favorite year of @RandyOrton's wrestling career. Had 3 but Im taking 2009.The kissing Steph angle,punting Vince,winning his 1st Rumble,the bald look,trying to blow up Cena,Legacy(which was sooooo misused),Id say his most "sadistic" year. 2007 a close 2nd. https://t.co/Cu5G9UAzly

ट्रिपल एच और रैंडी ऑर्टन की WWE में कुछ जबरदस्त दुश्मनी देखने को मिली है। दो अच्छे दोस्तों ने हर बार एक-दूसरे के खिलाफ स्टोरीलाइन में अपने फैंस को खुश किया। अपनी दुश्मनी को बढ़ाने के लिए दोनों सुपरस्टार्स ने कई बार कुछ ऐसा कर गए जो शायद उन्हें नहीं करना चाहिए था। आपको एक ऐसी घटना बताते हैं जब रेंडी ऑर्टन ने ट्रिपल एच को रस्सियों से बांध दिया था वह उनकी पत्नी स्टैफनी मैकमैहन को पंट किक हिट करके बेहोश कर दिया था।

पहले तो रैंडी ने ट्रिपल एच को स्लैजहैमर से मारने का सोचा लेकिन फिर उन्होंने इसे थोड़ा पर्सनल बनाने की कोशिश की। रैंडी ऑर्टन ने बेहोश पड़ी स्टैफनी को ट्रिपल एच के सामने किस किया। यह एक ऐसा इंसिडेन्ट था जिसे शायद रैंडी ऑर्टन को नहीं करना चाहिए था।

#3 WWE दिग्गज जैफ हार्डी के कान पर स्कूड्राइवर से अटैक करना

जैफ हार्डी के खिलाफ मैच में रैंडी ऑर्टन ने की हद पार
जैफ हार्डी के खिलाफ मैच में रैंडी ऑर्टन ने की हद पार

2018 में, रैंडी ऑर्टन और जैफ हार्डी का मुकाबला WWE Hell in a cell में हुआ था। दोनों रेसलर प्रीमियम लाइव इवेंट में अपनी दुश्मनी को समाप्त करना चाहते थे। मैच के दौरान दोनों रेसलर्स ने एडवांटेज के लिए कुछ चीज़ों का उपयोग किया। मगर रैंडी ऑर्टन ने एक कदम आगे बढ़कर स्क्रूड्राइवर का प्रयोग किया और जैफ हार्डी के कान में छेद करके उसमें इसे डाल दिया। इस इंजरी के बाद जैफ हार्डी पिन आउट हो गए और रैंडी ऑर्टन ने यह मुकाबला जीत लिया था। रैंडी ऑर्टन ने इस मैच में सारी हद पार कर दी और अंत में इसका ईनाम भी उन्हें मिला।

#‌2 रैंडी ऑर्टन ने अंडरटेकर (UnderTaker) को जान से मारने की कोशिश की थी

मैच के दौरान अंडरटेकर को मारने की कोशिश की थी
मैच के दौरान अंडरटेकर को मारने की कोशिश की थी

2005 में द अंडरटेकर और रैंडी ऑर्टन के बीच दुश्मनी काफी खतरनाक हो चुकी थी। अंडरटेकर का मुकाबला बिग शो के साथ चल रहे मैच के बीच में रैंडी ऑर्टन आ गए और डैडमैन के ऊपर अटैक करते हुए उन्हें एडी गुरैरो की कार के पीछे डाल दिया। उन्होंने फुल स्पीड में कार को बैक करते SmackDown के स्टेज पर टक्कर मार दी। रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) के पिता यह करने को उन्हें मना कर रहे थे मगर उन्होंने उनकी नहीं सुनी। उन्होंने द डैडमैन की जान को मुश्किल में डाल दिया था। बाद में उन्होंने खुलासा किया कि 29 नवंबर 2005 के एक एपिसोड में कार में जो विस्फोट हुआ था वह उस इंसिडेंट से बहुत घबराए हुए थे लेकिन किसी तरह उन्होंने उसे सही तरह से अंजाम दिया।

#1 2009 में रैंडी ऑर्टन का विंस मैकमैहन को पंट-किक मारना

youtube-cover

रॉ (RAW) के 29 जनवरी 2009 के एपिसोड में विंस मैकमैहन के साथ रैंडी ऑर्टन इन-रिंग सैगमेंट में दिखाई दिए थे। WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन जोकि इस समय तक किसी के साथ लड़ते नहीं थे उनके ऊपर Raw के इस एपीसोड में रैंडी ऑर्टन ने खतरनाक अटैक किया। रैंडी ऑर्टन ने मिस्टर मैकमैहन को पंट किक लगाई थी। इस अटैक के बाद वो बेहोश हो गए थे और स्टैफनी मैकमैहन ने उनकी हैल्प के लिए लोगों को बुलाया था। आपको बता दें कि इससे पहले भी रैंडी ऑर्टन ने WWE अथॉरिटी के ऊपर पंट किक का इस्तेमाल किया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment