Create
Notifications

SmackDown 23 अप्रैल 2019: 4 चीज़े जो WWE ने शो के दौरान बताई 

Enter caption
Ashutosh Singh

सुपरस्टार शेक-आप के बाद स्मैकडाउन का पहला शो फैंस के सामने आया। सुपरस्टार शेक-अप के बाद शो में कई स्टार्स आए हैं। शो में रोमन रेंस भी ड्राफ्ट किये गए हैं। शो में मनी इन द बैंक पे-पेपर-व्यू को लेकर स्टोरीलाइन देखने को मिली। पिछले हफ्ते विंस पर हमले की वजह से रोमन रेंस पर शो में शेन मिकमैहन और इलायस ने हमला कर दिया था। कोफ़ी किंग्स्टन को भी WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंजर मिल गया हैं। ऐसे में आइये जानते है कि इस बार के शो कौन से चार बातें जो WWE ने हमे बताई है :

#1 आइकॉनिक्स जल्द ही टाइटल ड्राप करने वाली हैं

youtube-cover

जिस तरह से आइकॉनिक्स अपने मैच में लगातार हार रही है, उससे एक बात तो साफ़ है कि WWE उनकी रैसलमेनिया को जीत को सिर्फ तुक्का ही बताना चाहता हैं। रॉ में भी इन दोनों को बैली और नेओमी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा स्मैकडाउन में भी पेटन रॉयस को कायरी सेन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

वैसे तो प्रो-रैसलिंग में किसी भी रैसलर की जीत या हार को लेकर इतना महत्व नहीं दिया जता है , लेकिन रैसलमेनिया के बाद से आइकॉनिक्स हर शो में सिर्फ जॉबर की भूमिका में नज़र आ रहें हैं। उनके टाइटल जीतने की उम्मीद जी जा रही थी कि शायद WWE उन्हें एक बड़ा पुश देने के बारें में प्लान कर रहा है,लेकिन हाल के शो में जिस तरह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा हैं, उससे साफ़ है कि WWE अभी उनके लिए कुछ ख़ास प्लान नहीं कर रहा है।

WWE इन मिड कार्ड टाइटल के साथ कुछ रोचक कर सकता है, लेकिन अभी इसको लेकर कुछ ख़ास प्लान दिखाई नहीं दे रहे हैं। जिस तरह से आइकॉनिक्स को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है, उससे साफ़ है कि वो आने वाले समय में टाइटल ड्राप कर सकती हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 इलायस स्मैकडाउन के बैरन कॉर्बिन हैं

youtube-cover

विंस मिकमैहन ने सुपर स्टार-अप के दौरान स्मैकडाउन शो में इलायस को शो की अब तक सबसे बड़ा स्टार बताया था। उनके ये कहने के बाद ही हालांकि रोमन रेंस वहां पर आ गए थे और उन्होंने विंस और इलायस दोनों को सुपरमैन पंच मारा था। आज के शो में इलायस ने शेन मिकमैहन के साथ मिलकर रोमन से पिछले हफ्ते का बदला लेने की कोशिश की।

जिसके बाद अब ये दोनों मनी इन द बैंक में एक-दूसरे सामना करते हुए दिखाई देंगे। इलायस को WWE के फैंस पसंद करते हैं। एक हील होने के बाद भी वो शो में सबसे बड़े रिएक्शन हासिल करते हैं। मगर उन्होंने ने अभी तक खुद को इन रिंग में साबित नहीं किया है। इसमें को कोई भी शक नहीं है कि वो रोमन के खिलाफ मैच हर जाएंगे।ऐसे में अब फैंस यहीं उम्मीद कर रहें होंगे कि वो रोमन के खिलाफ अपनी प्रोमो स्किल के बाद इन रिंग स्किल्स भी दिखाए।

#3 शार्लेट एक बार फिर से चैंपियन बनाने वाली हैं और बेली हील टर्न लेने वाली हैं

youtube-cover

WWE शार्लेट को एक बार फिर से विमेंस चैंपियनशिप बनाना चाहती हैं। 8 बार विमेंस चैंपियन बनाने के बाद भी WWE उन्हें एक और टायटल मैच दे दिया। स्मैकडाउन में उनका सामना बेली से हुआ था। इस मैच को जीतने वाला सामना मनी इन द बैंक में बैकी लिंच से होना था। इस मैच में शार्लेट ने जीत हासिल कर टायटल शॉट हासिल कर लिया है। इस फाइट के दौरान एक बात तो साफ़ है कि WWE बैकी से जल्द से जल्द स्मैकडाउन विमेंस बेल्ट लेना चाहता है ताकि दोनों ब्रांड्स के लिए अलग-अलग बेल्ट हो सके।

इसके अलावा इस मैच के दौरान बेली का अलग ही अवतार देखने को मिला। ऐसे में हम उम्मीद कर सकते हैं कि जल्द ही बेली हील टर्न ले सकती हैं। वैसे ये बेली के करियर के लिए अहम हो सकता है और वो खुद को विमेंस डिवीजन में एक बार फिर से टॉप पर पहुंचा सकती हैं।

#4 ब्रायन के वापस न आने पर केविन ओवेंस WWE चैंपियन बन सकते हैं

youtube-cover

शो में केविन ओवेंस ने एक बार फिर से हील टर्न ले लिया है। शो के दौरान केविन ओवेंस ने कोफ़ी किंग्स्टन पर हमला कर दिया था। मनी इन द बैंक में वो ही कोफ़ी का सामना करेंगे। WWE पिछले कुछ समय से डैनियल ब्रायन की चोट की खबर को लगातार छुपा रहें है और उनकी वापसी को लेकर अभी तक कोई भी अपडेट नहीं आया है , ऐसे में WWE कोफी से टायटल बेल्ट ले सकते हैं।

ओवेंस हमेशा से ही अपने हील वर्क के लिए जाने जाते हैं। ब्रायन के न होने की वजह से शो में पहले से ही हील की कमी है। ओवेंस इस कमी को बेहद आसानी से पूरा कर सकते हैं। उनके WWE बेल्ट जीतने से शो को एक बड़ा हील भी मिल जाएगा और शो में मौजूद अन्य फेस रैसलर के लिए भी स्टोरीलाइन बनाने का मौका भी मिल जाएगा। अब ये देखना ख़ास रहेगा कि WWE किस तरह से केविन ओवेंस को आगे बुक करता हैं।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...