WWE WrestleMania Backlash में हुए 4 बोच जिसके ऊपर किसी का ध्यान ही नहीं गया 

..
सुपेरस्टार्स के इस शानदार इवेंट के कुछ पल
सुपेरस्टार्स के इस शानदार इवेंट के कुछ पल

WWE WrestleMania Backlash 8 मई (भारत में 9 मई) को डंकिन डोनट्स सेंटर में हुआ। इस शानदार शो में काफी कुछ हुआ और फैंस को भी इसमें काफी ज्यादा मजा आया। निश्चित ही WWE ने इस प्रीमियम लाइव इवेंट को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

WrestleMania के बाद WrestleMania Backlash पहला सबसे बड़ा प्रीमियम लाइव इवेंट था। इसमें WrestleMania के बहुत से रीमैच देखने मिले। कुछ फ्यूड्स का अंत भी हो गया और कुछ नई स्टोरीलाइन्स ने भी जन्म लिया।

इस इवेंट में बहुत से ऐसे पल थे जिसे WWE रोस्टर हमेशा याद रखेगा लेकिन कुछ मोमेंट्स ऐसे भी हैं जिसे सभी भूलना ही चाहेंगे। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 बोच के बारे में जानेंगे जिस पर किसी ने ध्यान ही नहीं दिया ।

# 4 - WWE मैच अनाउंसर का माइक चालू करना ही भूल गईं

पूरे शो के दौरान WWE को माइक्रफोन्स को लेकर बहुत ही दिक्कत का सामना करना पड़ा। प्री शो के दौरान MVP के साथ भी इस परेशानी को देखा गया । यह दिक्कत तब दिखी जब WWE की रिंग अनाउंसर समांता, शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी के 'आई क्विट ' मैच को अनाउंस कर रही थीं तब शुरू में WWE उनका माइक स्टार्ट करना ही भूल गईं।

कैमरा जब रिंग की तरफ वापस आया तब इस मैच की कुछ अंतिम लाइन ही सुनाई दी जिससे साफ पता चल रहा था कि माइक बंद था। हालाकि समांता ने परिस्थिति को अच्छे से संभालते हुए इस मैच की अनाउंसमेंट पूरी की लेकिन यह बोच WWE से हो गया।

#3 - कोडी रोड्स मनी इन द बैंक के नियम भूल गए

4 जुलाई को होने वाले WWE के सबसे बड़े प्रीमियम पे-पर-व्यू में से एक Money In The Bank 2022 की घोषणा कोडी रोड्स कर रहे थे। इस इवेंट के शानदार वीडियो पैकेज में कोडी रोड्स ने गलती से यह कह दिया कि इसे जीतने वाला सुपरस्टार WrestleMania के मेन इवेंट में जगह बनाएगा।

कोडी रोड्स से हुई गलती इस पे-पर-व्यू और Royal Rumble के बीच टकराव को दिखाता है। Royal Rumble जीतने वाला सुपरस्टार WrestleMania के मेन इवेंट में जगह बनाता है जबकि Money In The Bank जीतने वाला सुपरस्टार 1 साल तक कहीं भी,किसी भी समय या किसी भी जगह वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच लड़ सकता है। यह रोड्स और WWE की गलती है जिसे लाइव होने से पहले चेक भी नहीं किया गया।

#2 विमेंस चैंपियनशिप मैच में हुई गलतियां

शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी के बीच WrestleMania Backlash में एक जबरदस्त ''आई क्विट '' मैच देखने मिला जहां राउजी ने फ्लेयर को रेसलिंग जगत के सबसे अपमानजनक शब्दों 'आई क्विट को उनके द्वारा ही बोलने पर मजबूर कर दिया।

यह पूरा मैच बहुत सारे बोच से भरा हुआ था। रोंडा राउजी कई बार अपना सबमिशन मूव आर्मबार लगाने में असफल हुईं और बहुत सी बार दोनों सुपरस्टार्स में तालमेल की कमी दिखी। कई बार अपने-अपने मूव लगाने से पहले ही दोनों एक दूसरे से अलग हो जाती थीं। यह मैच 2015 के साशा बैंक्स और शार्लेट फ्लेयर के फ्यूड की याद दिलाता है जहां उन दोनों के बीच भी तालमेल की कमी दिखी थी।

#1 माइकल कोल ने भी किए दिलचस्प बोच

कमेंटेटर का काम बहुत कठिन होता है। आपको उसी समय परिस्थिति के हिसाब से तुरंत सोचना पड़ता है, सभी सुपरस्टार्स के नाम याद रखने होते हैं और उनके मूव भी याद रखने की जरूरत होती है। हालांकि कई बार कमेंटेटर गलतियां भी करते हैं। दिग्गज कमेंटेटर माइकल कोल ने WrestleMania Backlash में कमेंट्री के दौरान कुछ मजेदार बोच किए। सबसे बड़ा बोच तब आया जब कोल ने जोर से चीखकर कहा फ्लेयर ने खुद पर ही कैमरा दे मारा जबकि फ्लेयर ने राउजी पर फेंका था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now