Create
Notifications

4 कपल्स जिन्होंने WWE में साथ काम करते हुए शादी की

WWE दिग्गज द अंडरटेकर और डीन एंब्रोज
WWE दिग्गज द अंडरटेकर और डीन एंब्रोज
reaction-emoji
Neeraj sharma

2 लोगों का लंबे समय तक काम करते हुए एक-दूसरे से लगाव होना प्राकृतिक है। WWE दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड है और इसका रोस्टर भी अन्य प्रो रेसलिंग प्रोमोशंस से काफी बड़ा है। मेन रोस्टर से लेकर डेवेलपमेंट ब्रांड्स और परफॉरमेंस सेंटर तक, कंपनी में काफी संख्या में सुपरस्टार्स मौजूद हैं।

शोज़ में लगातार साथ काम करने और WWE के व्यस्त कार्यक्रम से जूझने के दौरान सुपरस्टार्स को एक-दूसरे का साथ मिलना थकान से उन्हें दूर रखता है। अक्सर बैकस्टेज कई रेसलर्स को मौज-मस्ती करते भी देखा जाता रहा है। इसलिए WWE में बेस्ट फ्रेंडशिप के कई बड़े उदाहरण देखने को मिलते रहे हैं।

वहीं कुछ स्टार्स दोस्ती के रिश्ते को शादी तक भी पहुंचा देते हैं और साथ काम करते हुए प्यार में पड़ जाना कोई गुनाह तो बिल्कुल नहीं है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 कपल्स के बारे में जिन्होंने WWE में साथ काम करते हुए शादी की थी।

WWE दिग्गज अंडरटेकर और मिशेल मैककूल

अंडरटेकर अपनी पत्नी मिशेल मैककूल के साथ
अंडरटेकर अपनी पत्नी मिशेल मैककूल के साथ

प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे महान इन रिंग परफॉरमर्स में से एक अंडरटेकर ने साल 2020 में अपने करियर को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। अपने 30 साल लंबे करियर में उन्होंने कई बड़ी उपलब्धियां और रिकॉर्ड अपने नाम किए, जिन्हें तोड़ पाना बहुत मुश्किल प्रतीत होता है।

उनकी पहली 2 शादी चल नहीं पाईं और साल 2010 में जून के महीने में उन्होंने साथी विमेंस रेसलर मिशेल मैककूल से शादी की। मैककूल एक पूर्व प्रो रेसलर होने के अलावा मॉडल और एक्टर भी हैं। 2010 के समय दोनों WWE में कार्यरत थे।

उस समय द डेड मैन WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का अभिन्न हिस्सा बने हुए थे। दूसरी ओर मिशेल मैककूल उस समय विमेंस चैंपियन रहीं लायला की बड़ी दुश्मनों में से एक बनी हुई थीं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

कोडी और ब्रांडी रोड्स

कोडी रोड्स अपनी पत्नी ब्रांडी रोड्स के साथ
कोडी रोड्स अपनी पत्नी ब्रांडी रोड्स के साथ

कोडी रोड्स और ब्रांडा रोड्स ने इसी साल AEW को छोड़ा था। रोड्स अब WWE का हिस्सा बन चुके हैं और ब्रांडी एक प्रोफेशनल रेसलर भी हैं। साथ ही WWE में एक रिंग अनाउंसर के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने साल 2013 में कोडी रोड्स से शादी की थी। ब्रांडी ने उसी साल WWE में वापसी की थी, वहीं कोडी उस समय WWE चैंपियन रैंडी ऑर्टन के खिलाफ स्टोरीलाइन का हिस्सा बनकर चैंपियन को ताकतवर दिखाने का प्रयास कर रहे थे।

डेनियल ब्रायन और ब्री बैला

डेनियल ब्रायन अपनी पत्नी ब्री बैला के साथ
डेनियल ब्रायन अपनी पत्नी ब्री बैला के साथ

डेनियल ब्रायन और ब्री बैला WWE में अपने-अपने दौर के टॉप सुपरस्टार्स में शामिल रहे हैं। डेनियल अब AEW में चले गए हैं और ब्री बैला भी एक्टिव रेसलिंग से दूर ही हैं। साल 2014 में शादी के बाद से दोनों साथ हैं और इस रिश्ते से उनके 2 बच्चे भी हैं। उस समय ब्री, स्टैफनी मैकमैहन के खिलाफ स्टोरीलाइन का हिस्सा रहीं, इसी दौरान उनकी बहन निकी बैला ने उनपर अटैक कर हील टर्न लिया था। वहीं साल 2014 में ब्रायन की येस मूवमेंट चरम पर थी।

डीन एम्ब्रोज़ और रैने यंग

डीन एम्ब्रोज़ अपनी पत्नी रैने यंग के साथ
डीन एम्ब्रोज़ अपनी पत्नी रैने यंग के साथ

डीन एम्ब्रोज़ अब WWE छोड़ AEW को जॉइन कर चुके हैं, जहां उन्हें जॉन मोक्सली के नाम से जाना जाता है। साल 2017 में Wrestlemania 33 के तुरंत बाद उन्होंने रैने यंग से शादी की और अब वो भी WWE का साथ छोड़ चुकी हैं। Wrestlemania 33 के प्री शो में उन्होंने किंग कॉर्बिन के खिलाफ अपने इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। वहीं रैने यंग को WWE इतिहास की पहली फुल-टाइम फीमेल कमेंटेटर होने का गौरव प्राप्त हुआ।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...