Create

4 मौजूदा Superstars जो 40 से ज्यादा उम्र के बाद भी अगले कई सालों तक WWE पर राज कर सकते हैं

WWE सुपरस्टार्स जो 40 की उम्र के बाद भी डोमिनेट कर सकते हैं
WWE सुपरस्टार्स जो 40 की उम्र के बाद भी डोमिनेट कर सकते हैं

WWE: WWE हो या दुनिया का कोई अन्य प्रो रेसलिंग प्रमोशन, वहां अधिकतर सुपरस्टार्स 30 साल की उम्र के बाद अपने करियर के चरम पर पहुंचते हैं। मौजूदा रोस्टर में भी अधिकांश रेसलर्स की उम्र 30 साल के पार है और कुछ ऐसे भी हैं जिनकी उम्र 40 को पार कर चुकी है, लेकिन अभी भी युवाओं को कड़ी टक्कर देने की काबिलियत रखते हैं।

40 से ज्यादा उम्र वाले सुपरस्टार्स में से कुछ ऐसे भी हैं जो अगले कई सालों तक शानदार प्रदर्शन करते हुए टॉप पर बने रह सकते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं 4 मौजूदा सुपरस्टार्स के बारे में जो 40 की उम्र को पार करने के बाद भी कई सालों तक WWE पर राज कर सकते हैं।

#)WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन के WWE डेब्यू को कुछ समय पहले ही 20 साल पूरे हुए हैं और इन 2 दशकों में उन्होंने कई ऐतिहासिक उपलब्धियां अपने नाम की हैं। 42 साल की उम्र में 14 बार वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं और अभी भी किसी युवा रेसलर की भांति रिंग में परफॉर्म करते हुए नजर आते हैं।

वो अभी भी कंपनी के टॉप सुपरस्टार बने हुए हैं और इसी साल Pat Mcafee Show में द वाइपर ने कहा था कि वो अभी करीब 10 सालों तक रेसलिंग करते रह सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो उन्हें रिक फ्लेयर के सबसे ज्यादा बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए भी बुक किया जा सकता है।

#)कोफी किंग्सटन

🤣 🤣 🤣 twitter.com/wwebige/status…

कोफी किंग्सटन पिछले डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं और इस दौरान ना केवल एक सिंगल्स बल्कि टैग टीम रेसलर के तौर पर भी खूब सफलता प्राप्त कर चुके हैं। अपने करियर में वो वर्ल्ड चैंपियन, आईसी चैंपियन और यूएस चैंपियन भी बन चुके हैं।

वहीं द न्यू डे का हिस्सा होते हुए उन्होंने एक महान टैग टीम सुपरस्टार का दर्जा भी हासिल कर लिया है। कोफी का फिटनेस लेवल 41 साल की उम्र में भी बहुत जबरदस्त है, जिसकी मदद से वो अभी भी शानदार तरीके से हाई-फ्लाइंग मूव्स लगाकर फैंस का मनोरंजन करते आ रहे हैं।

अपनी रिटायरमेंट को लेकर उन्होंने कहा था कि जब उनकी बॉडी कमजोर महसूस करने लगेगी, तब वो रिटायर हो जाएंगे, लेकिन इस समय उनकी बॉडी बहुत अच्छी शेप में नजर आ रही है, इसलिए वो अभी अगले कई सालों तक टॉप सुपरस्टार्स में से एक की भूमिका को अच्छे से निभा सकते हैं।

#)एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स ने साल 2016 में WWE में कदम रखा था, लेकिन वो उससे पहले ही एक बेहतरीन प्रो रेसलर होने का दर्जा प्राप्त कर चुके थे। उन्होंने यहां केवल 6 साल काम किया है और इतने कम समय में ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुके हैं।

हालांकि उन्हें पिछला वर्ल्ड टाइटल जीते काफी समय बीत चुका है, लेकिन इस दौरान वो दूसरे सुपरस्टार्स को भी पुश दिलाने में मदद करते आए हैं। स्टाइल्स की उम्र अभी 45 साल है। हालांकि उन्होंने अपनी रिटायरमेंट को लेकर कहा था कि वो अपने करियर की उपलब्धियों से खुश हैं और सही समय आने पर रिटायर हों जाएंगे। मगर स्टाइल्स जैसे आइकॉनिक प्रो रेसलर का एकदम से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से गायब हो जाना सही नहीं होगा, इसलिए रिटायर होने के बाद भी वो कई सालों तक एक पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर दुनिया भर में फैंस का मनोरंजन कर सकते हैं।

#)बॉबी लैश्ले

The almighty is unbeatable. Presented by @xfinity #UnbeatableXfinity #SummerSlam #ad twitter.com/WWE/status/155…

आपको याद दिला दें कि बॉबी लैश्ले ने साल 2008 में WWE छोड़ दी थी और कंपनी के साथ उनका पहला रन ज्यादा यादगार नहीं रहा था। उनकी 2018 में वापसी हुई और उसके कुछ समय बाद ही उन्हें मेन इवेंट स्टेटस देने के प्रयास शुरू हुए और इसी वजह से वो अपने करियर में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन भी बने।

लैश्ले ने इसी साल एक इंटरव्यू में कहा था कि वो 50 साल की उम्र में रिटायरमेंट के बारे में सोच सकते हैं। इस समय उनकी उम्र 46 साल है और वो अगर 50 की उम्र तक एक फुल-टाइम रेसलर बने रहते हैं तो अगले 4 सालों में भी बहुत शानदार उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment