Create

4 मौजूदा Superstars जो WWE में आने से पहले कुश्ती किया करते थे

wwe superstars amateur wrestlers
WWE सुपरस्टार्स जो पहले कुश्ती किया करते थे
Neeraj sharma

WWE: WWE में ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो प्रो रेसलिंग में आने से पहले दूसरे खेल खेला करते थे। कोई अमेरिकी फुटबॉल प्लेयर हुआ करता था, कोई बॉक्सर तो कोई मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में सफल करियर बनाने के बाद यहां आया है। इसी तरह कई नामी सुपरस्टार्स एमेच्योर रेसलिंग भी किया करते थे।

प्रो रेसलिंग में आने से पहले कंपनी के कई मौजूदा रेसलर्स कुश्ती किया करते थे और मैचों के दौरान भी वो कुश्ती के मूव्स का इस्तेमाल करते आए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 मौजूदा सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जो WWE में आने से पहले कुश्ती किया करते थे।

#)WWE सुपरस्टार डॉल्फ जिगलर

News:Dolph Ziggler Was Inducted Into Kent State University's Varsity K Hall Of Fame For His Amateur Wrestling Accomplishments In 1999-2003 https://t.co/UdT822E9RP

डॉल्फ जिगलर काफी समय से WWE में काम कर रहे हैं और इस दौरान उन्होंने कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम की हैं। वो खुद एक बड़े सुपरस्टार बनने के साथ-साथ दूसरों को भी मजबूत दिखाते आए हैं और मूव्स को सैल करने में जिगलर महारत रखते हैं।

उन्हें बचपन से प्रो रेसलिंग बहुत पसंद थी, लेकिन यहां आने से पहले वो पहलवानी किया करते थे और अपने करियर में 82 मैचों को पिन से जीतने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। उनकी रेसलिंग टीम 2 बार नेशनल चैंपियन रही और जिगलर ने लगातार 3 सालों तक NCAA डिवीजन 1 चैंपियनशिप पर कब्जा भी जमाया था।

#)चैड गेबल

Congratulations to Chad Gable on competing at the 2012 Olympics despite his lungs never fully developing due to childhood smoking, apparently. #SDLive

चैड गेबल के मैच लड़ने के तरीके से ही पता चलता है कि वो एमेच्योर रेसलिंग बैकग्राउंड से आते हैं। आप शायद इस बात से वाकिफ ना हों कि गेबल एक ओलंपिक एथलीट रहे हैं, उन्होंने 2012 लंदन ओलंपिक्स में 84 किलोग्राम ग्रीको-रोमन स्पर्धा में भाग लिया था, लेकिन पदक जीतने में नकाम रहे।

मिनेसोटा हाई स्कूल स्टेट चैंपियन बनना भी उनके कुश्ती के करियर की एक बड़ी उपलब्धि रही। वो इसके अलावा पैन-अमेरिकन गेम्स और वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स समेत कई ऊंचे लेवल के कम्पटीशंस में भाग लेकर पदक भी जीत चुके हैं। वहीं WWE में वो NXT, Raw और SmackDown टैग टीम चैंपियन भी रह चुके हैं।

#)ब्रॉक लैसनर

A true "Beast" in his amateur wrestling days while attending Bismarck State College and then the University of Minnesota.Brock Lesnar is the only person to become a NCAA,WWE,IWGP and UFC Champion. https://t.co/kSkQ8QWLLZ

ब्रॉक लैसनर को लोग पूर्व UFC हैवीवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने और WWE में शानदार उपलब्धियां हासिल करने के लिए जानते हैं। मगर ये बात आपको चौंका सकती है कि प्रो रेसलिंग में आने से पहले उन्होंने कुश्ती करते हुए भी काफी सफलता प्राप्त की थी।

कॉलेज लेवल के कम्पटीशंस में उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। वो NJCAA हैवीवेट रेसलिंग चैंपियन रहे, NCAA डिवीजन 1 हैवीवेट चैंपियनशिप जीती और 2 बार NCAA ऑल-अमेरिकन चैंपियन बनने के अलावा भी अपने पहलवानी करियर में उन्होंने ढेरों उपलब्धियां प्राप्त की थीं। वहीं WWE में वो 10 बार वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं और उनकी गिनती इतिहास के सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स में की जाती है।

#)गेबल स्टीवसन

Gable Steveson Details His Mindset During His Last-Minute Gold Medal Win at the Tokyo Olympics 2020 dlvr.it/S5Zdyb

गेबल स्टीवसन कुश्ती के बैकग्राउंड से आने वाले WWE के सबसे नए स्टार्स में से एक हैं। स्टीवसन ने सुर्खियां तब बटोरीं जब उनके 2020 टोक्यो ओलंपिक्स की 125 किलो रेसलिंग स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने के बाद WWE में आने की खबर सामने आई थीं।

ओलंपिक चैंपियन बनने के अलावा उन्होंने 2017 में जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप भी जीती और 2 बार NCAA डिवीजन 1 चैंपियनशिप अपने नाम कर चुके हैं। वो अभी अपनी प्रो रेसलिंग स्किल्स में सुधार कर रहे हैं और उनका WWE टीवी पर पहला अपीयरेंस WrestleMania 38 में आया, जहां उन्हें स्टैफनी मैकमैहन ने इंट्रोड्यूस कराया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...