Create

4 दिग्गज Superstars जो WWE में इस समय ट्रिपल क्राउन चैंपियंस हैं 

अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन  रोमन रेंस
अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

WWE: WWE में दुनिया भर के रेसलर्स अपनी पहचान बनाने और रेसलिंग के हुनर सीखने आते हैं। कुछ रेसलर्स को कंपनी में कामयाबी मिलती है वहीं कुछ टैलेंट्स सफल नही हो पाते हैं। कुछ चुनिंदा स्टार्स को WWE की सम्मानित चैंपियनशिप को जीतने का मौका मिलता है और इनमें से भी कुछ गिने चुने स्टार्स ही कंपनी की सभी चैंपियनशिप को जीतने में कामयाब होते हैं।

ट्रिपल क्राउन चैंपियन बनने के लिए टैलेंट्स को एक वर्ल्ड चैंपियनशिप, इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और टैग टीम चैंपियनशिप जीतनी होती है। कंपनी के इतिहास में अभी तक 41 ट्रिपल क्राउन चैंपियंस हुए हैं। इस लिस्ट में हम आपको कंपनी में मौजूद 4 टॉप ट्रिपल क्राउन चैंपियंस के बारे में बताएंगे।

#4 पूर्व WWE चैंपियन सैथ रॉलिंस

youtube-cover

ट्रिपल क्राउन चैंपियंस की बात चल रही हो और सैथ रॉलिंस का जिक्र ना हो, ऐसा नहीं हो सकता है। रॉलिंस का अभी तक का WWE करियर शानदार रहा है। शील्ड ग्रुप के साथ मेन रोस्टर डेब्यू, बड़े सुपरस्टार्स के साथ स्टोरीलाइन, कई चैंपियनशिप जीत और कुछ ऐतिहासिक मोमेंट्स ने विजिनरी को कंपनी के बड़े सुपरस्टार्स में से एक बना दिया है।

द आर्किटेक्ट ने मेन रोस्टर में चैंपियन बनने की शुरुआत रोमन रेस के साथ की थी जब दोनों ने 2013 में टीम Hell No को हराकर टैग टीम टाइटल्स जीते थे। 2015 में हुए WrestleMania 31 में सैथ पहली बार WWE चैंपियन बने थे, जिसके बाद WrestleMania 34 में द मिज़ और फिन बैलर को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीतने के साथ ही सैथ रॉलिंस ट्रिपल क्राउन चैंपियन भी बन गए।

#3 अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

रोमन रेंस निश्चित ही कंपनी के इतिहास के चुनिंदा मेगास्टार्स में से एक हैं। रेंस का करियर इस बात का सबूत है कि किस तरह उन्होंने कंपनी में अपनी बादशाहत कायम की है। बिग डॉग ने मेन रोस्टर में आने के बाद कंपनी की लगभग सभी चैंपियनशिप पर अपना कब्जा जमाया है, साथ ही वो एक बार Royal Rumble भी जीतने में सफल हुए हैं।

रेंस ने इस चैंपियनशिप जर्नी की शुरुआत सैथ रॉलिंस के साथ की थी, जब दोनों ने Extreme Rules 2013 इवेंट में टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। Survivor Series 2015 में रोमन ने पहली बार वर्ल्ड चैंपियनशिप डीन एम्ब्रोज़ (जॉन मोक्सली) को हराकर जीती थी। साल 2017 में हुए Raw के एक एपिसोड में मिज़ को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीतते ही रोमन रेंस ट्रिपल क्राउन चैंपियन बन गए।

#2 द मिज़

द मिज़ कंपनी के टॉप स्टार हैं
द मिज़ कंपनी के टॉप स्टार हैं

मिज़ की कंपनी के साथ सफर की शुरुआत WWE के शो टफ इनफ के एक प्रतियोगी के रूप में हुई थी। इस शो के बाद 2006 में पूर्व वर्ल्ड चैंपियन WWE डीवाज सर्च शो के होस्ट भी बने। जून 2006 में ए-लिस्टर ने अपने WWE सुपरस्टार बनने के सपने को पूरा करने के लिए SmackDown में डेब्यू किया था।

मिज़ की चैंपियनशिप जीतने की शुरुआत 2007 में जॉन मॉरिसन के साथ टैग टाइटल्स जीतकर हुई थी। 2010 में Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन कर वो पहली बार WWE चैंपियन बने थे। साल 2012 में Raw के 1000वें एपिसोड में क्रिश्चियन को हराते ही मिज़ इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन के साथ-साथ ट्रिपल क्राउन चैंपियन भी बन गए।

#1 WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज

youtube-cover

ऐज WWE हॉल ऑफ फेमर हैं। साल 2011 में गर्दन की चोट के कारण पूर्व वर्ल्ड चैंपियन को इन-रिंग एक्शन से रिटायर होना पड़ा था। 2020 में रेटेड आर सुपरस्टार की WWE रिंग में वापसी ने सभी को चौंका कर रख दिया था। ऐज ने अपने रिटर्न के बाद 2021 का Royal Rumble मैच जीता था।

ऐज ने अपना पहला टाइटल जुलाई 1999 में जीता था जब वो जैफ जेरेट को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने थे। ऐज एकलौते सुपरस्टार हैं जिन्होंने साल 2000 से 2002 के बीच WWE टैग टीम चैंपियनशिप और SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। 2006 में ऐज WWE चैंपियन बने थे, इस जीत के साथ ही रेटिड आर सुपरस्टार ट्रिपल क्राउन चैंपियन भी बन गए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment