Create

4 वर्तमान WWE सुपरस्टार्स जो रेट्रीब्यूशन के लीडर हो सकते हैं

क्या रेट्रीब्यूशन के लीडर ट्रिपल एच होंगे ?
क्या रेट्रीब्यूशन के लीडर ट्रिपल एच होंगे ?

WWE में पिछले कुछ हफ्तों से द रेट्रीब्यूशन ने धमाका मचा रखा है। द रेट्रीब्यूशन ने लगातार रॉ और स्मैकडाउन के शो में एंट्री कर दूसरे सुपरस्टार्स पर अटैक कर रहे हैं। यह ग्रुप हर हफ्ते शो में आकर तोड़-फोड़ और सुपरसटार्स को निशाना बना रही है।

ये भी पढ़ें: 5 वर्तमान WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में रोमन रेंस के दोस्त हैं

ऐसे में रोस्टर पर मौजूद बाकी सुपरस्टार्स उनसे निपटने का प्लान बना रहे हैं। किसी को जरा भी आइडिया नहीं है कि इस रेट्रीब्यूशन ग्रुप का आखिर मकसद क्या है और इसमें कौन शामिल है। रेट्रीब्यूशन ग्रुप के मेंबर्स को लेकर कई तरह से कयास लगाए जा रहे हैं।

सोशल मीडिया पर भी इसकी चर्चा काफी चल रही है लेकिन अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि रेट्रीब्यूशन के मेंबर आखिर हैं कौन। अफवाहों के मुताबिक रेट्रीब्यूशन में NXT सुपरस्टार्स के होने की बात सामने आ रही है। चूंकि रेट्रीब्यूशन के मेंबर्स ने मास्क पहन रखा है ऐसे में उनकी पहचान करन मुश्किल है। इस ग्रुप के लीडर को लेकर भी कई WWE सुपरस्टार्स का नाम सामने आ रहा है।

यह ग्रुप जिस तरह से रोस्टर पर मौजूद सुपरस्टार्स पर हमला कर रहा है उससे एक बात तो साफ है कि इस ग्रुप का लीडर कोई बड़ा WWE सुपरस्टार है। इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जो द रेट्रीब्यूशन के लीडर हो सकते हैं।

4. WWE सुपरस्टारस डेनियल ब्रायन

youtube-cover

डेनियल ब्रायन पिछले कुछ हफ्तों से WWE में नज़र नहीं आ रहे हैं। ऐसे में अगर वह रेट्रीब्यूशन के लीडर के रूप में सामने आते हैं तो फैंस को इसमें हैरान नहीं होना चाहिए। साल 2018 में WWE में वापसी करने वाले ब्रायन एक समय चोट के चलते रिटायरमेंट ले चुके थे और डॉक्टरों ने यह तक कह दिया था कि वह दोबारा रेसलिंग नहीं कर पाएंगे।

अगर ब्रायन इस ग्रुप को लीड करते हैं तो यह काफी अच्छी बात होगी क्योंकि रेट्रीब्यूशन के मेंबर के रूप में NXT के सुपरस्टार्स के नाम सामने आ रहे हैं और ब्रायन उन्हें अच्छी तरह से लीड कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 9 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने रोमन रेंस के स्पीयर पर किकआउट किया है

3. रैंडी ऑर्टन

youtube-cover

ईमानदारी से देखा जाए तो रैंडी को किसी ऐसे ग्रुप को लीड करने की जरूरत नहीं है जिसमें NXT सुपरस्टार्स शामिल हो लेकिन अगर वह रेट्रीब्यूशन को लीड करते हैं तो इसमें कोई बुरी बात नहीं होगी।

सर्वाइवर सीरीज का समय नजदीक आ रहा है और ऐसे में अगर WWE रैंडी ऑर्टन को रेट्रीब्यूशन के लीडर के रूप में सामने लाती है तो फैंस में आने वाले शोज़ के लिए रोमांच बढ़ सकता है। हालांकि यह WWE का फैसला होगा कि क्या वह रैंडी को रेट्रीब्यूशन के लीडर के रूप में सामने लाती है या नहीं।

2. ट्रिपल एच

youtube-cover

पिछले साल हुई सर्वाइवर सीरीज में टीम NXT का काफी दबदबा रहा था। NXT टीम ने ब्रांड के बीच हुए 7 मुकाबलों में से 4 में जीत हासिल की थी। NXT ब्रांड को टॉप पर ले जाने में ट्रिपल एच का योगदान काफी रहा है।

सर्वाइवर सीरीज पीपीवी का समय पास आता जा रहा है और अगर ट्रिपल एच रेट्रीब्यूशन के लीडर के रूप में सामने आते हैं तो शायद फैंस के लिए इससे ज्यादा चौंकाने वाली बात कोई नहीं होगी। ट्रिपल एच के साथ मिलकर NXT के सुपरस्टार्स सर्वाइवर सीरीज में एक बार फिर धमाका कर सकते हैं।

1. ब्रे वायट

youtube-cover

ब्रे वायट पिछले काफी समय से द फीन्ड के रूप में तहलका मचा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की। हाल ही में हुए पेबैक पीपीवी में उन्होंने रोमन रेंस के खिलाफ अपना टाइटल गंवा दिया है।

वर्तमान में अगर देखा जाए तो ब्रे वायट को रेट्रीब्यूशन की और रेट्रीब्यूशन को ब्रे वायट की जरूरत है। द फीन्ड के रूप में शायद उनका समय पूरा हो चुका है और WWE उन्हें रेट्रीब्यूशन के लीडर के रूप शामिल कर फैंस को चौंकाने के लिए तैयार है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment