Create

4 मौजूदा Superstars जो WWE के प्रति हमेशा वफादार रहे हैं

WWE सुपरस्टार्स जो हमेशा कंपनी के प्रति निष्ठावान रहे हैं
WWE सुपरस्टार्स जो हमेशा कंपनी के प्रति निष्ठावान रहे हैं

WWE: WWE पिछले कई दशकों से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के टॉप पर बना हुआ है और यहां कई सुपरस्टार्स के कारण कई विवाद भी खड़े होते रहे हैं। हल्क होगन (Hulk Hogan), सीएम पंक (CM Punk) और एंज़ो अमोरे (Enzo Amore) समेत कई अन्य रेसलर्स के कारण विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) का प्रमोशन विवादों में घिरा रहा था।

मगर इनसे उलट ऐसे भी कई रेसलर्स रहे हैं, जो इस कंपनी के प्रति हमेशा निष्ठावान रहे हैं और जरूरत के समय सभी मौकों पर कंपनी के काम आए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम मौजूदा WWE रोस्टर के 4 सबसे निष्ठावान सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताने वाले हैं।

#)WWE सुपरस्टार नटालिया

Because one day, everything can change. And it might just be for the better. Don’t give up. And don’t take **** from anyone. Thank you, Montréal, Ottawa and Quebec City. One of the most fun weekends EVER. 🇨🇦 #RESPECT https://t.co/8FAt67wkfw

हार्ट फैमिली ने प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को कई महान इन-रिंग परफॉर्मर्स दिए हैं, जिनमें ब्रेट हार्ट और ओवेन हार्ट जैसे दिग्गज भी शामिल रहे। पूर्व WWE डीवाज़ चैंपियन नटालिया भी इसी परिवार से संबंध रखती हैं और SmackDown विमेंस चैंपियन बनने के अलावा टैग टीम टाइटल्स भी अपने नाम कर चुकी हैं।

वो आज भी इसी प्रमोशन में काम कर रही हैं और विमेंस रोस्टर की सबसे अनुभवी रेसलर्स में से एक हैं। वो जरूरत के समय दूसरी युवा रेसलर्स को मजबूत दिखाने की भूमिका से कभी पीछे नहीं हटी हैं, जो उनकी कंपनी के प्रति निष्ठा को अच्छे से बयां करता है।

#)रैंडी ऑर्टन

In a 20+ year career @WWE, I’ve done a LOT. The time spent w @SuperKingofBros has been up there among my favorite. Aside from the jokes , he’s a serious competitor and athlete & a future world champion. But before that happens, we’re unifying those tag team titles on #Smackdown twitter.com/WWE/status/152…

अगर आप इस बात से वाकिफ नहीं हैं तो आपको याद दिला दें कि रैंडी ऑर्टन के पिता, बॉब ऑर्टन भी एक प्रो रेसलर हुआ करते थे। द वाइपर ने साल 2002 में मेन रोस्टर में कदम रखा था और आज वो 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं और भविष्य में जरूर कई अन्य ऐतिहासिक उपलब्धियां प्राप्त करेंगे।

वो WWE में पिछले 20 साल से काम कर रहे हैं, यानि उन्होंने अपने जीवन के 20 साल इस कंपनी को समर्पित किए हैं इसलिए ना केवल ऑर्टन इस कंपनी के लिए महत्वपूर्ण हैं बल्कि ये कंपनी भी द वाइपर के जीवन में बहुत महत्व रखती है।

#)शार्लेट

शार्लेट फ्लेयर, महान प्रो रेसलर रिक फ्लेयर की बेटी हैं और अपने पिता की तरह कई ऐतिहासिक उपलब्धियां अपने नाम कर चुकी हैं। शार्लेट की उपलब्धियों को देख ऐसे कयास लगाए जाने लगे हैं कि आगे चलकर वो अपने पिता के 16 वर्ल्ड टाइटल्स के रिकॉर्ड को तोड़ सकती हैं।

द क्वीन अभी भी कंपनी की टॉप फीमेल सुपरस्टार्स में से एक हैं। उन्होंने एक तरफ खुद इतनी सफलता प्राप्त की है, वहीं वो दूसरी रेसलर्स को भी मजबूत दिखाने में मदद करती आई हैं। वहीं NXT के दिनों से उन्हें ट्रिपल एच का सपोर्ट मिलता आया है इसलिए द क्वीन शायद ही कभी WWE छोड़ने के बारे में सोचें।

#)रोमन रेंस

रोमन रेंस प्रो रेसलिंग में आने से पहले अमेरिकन फुटबॉल प्लेयर हुआ करते थे, लेकिन उनके प्रो रेसलिंग करियर की शुरुआत WWE से हुई और आज भी वो इस प्रमोशन के फेस सुपरस्टार हैं और इसी कंपनी ने उन्हें दुनिया के सबसे सफल और लोकप्रिय प्रो रेसलिंग सुपरस्टार्स में से एक बनाया है।

वो अगर अब किसी अन्य प्रमोशन का रुख करते हैं तो उन्हें सफलता मिलने की संभावना बहुत कम होगी क्योंकि WWE ने उन्हें बहुत ज्यादा प्रोटेक्ट करते हुए इतना बड़ा सुपरस्टार बनाया है। वहीं इस प्रमोशन में उन्होंने अनोआ'ई फैमिली की लैगेसी को आगे बढ़ाने का बखूबी किया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
1 comment