Create

4 मौजूदा WWE Superstars जो सबसे जबरदस्त प्रोमो देते हैं

WWE के मौजूदा सुपरस्टार्स जो सबसे अच्छे प्रोमो देते हैं
WWE के मौजूदा सुपरस्टार्स जो सबसे अच्छे प्रोमो देते हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE समेत दुनिया के सभी प्रो रेसलिंग प्रोमोशंस में रची जाने वाली स्टोरीलाइंस दिलचस्प साबित होंगी या बेकार, ये इस बात पर निर्भर करता है कि किसी Superstar के किरदार को फैंस से किस तरह का रिस्पॉन्स मिल रहा है। सुपरस्टार्स के लुक्स, इन रिंग स्किल्स और माइक स्किल्स के अलावा भी कई अन्य चीज़ें उनके कैरेक्टर को रोचक बना रही होती हैं।

चूंकि WWE की पहली प्राथमिकता फैंस का मनोरंजन करना होता है, इसलिए रिंग में अच्छे मैच लड़ने के अलावा उन्हें अच्छे प्रोमो देकर भी अपनी स्टोरीलाइन को लोगों के लिए दिलचस्प बनाए रखना होता है। यहां द रॉक और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन जैसे बेहतरीन माइक स्किल्स वाले सुपरस्टार्स भी काम कर चुके हैं।

मौजूदा रोस्टर में भी ऐसे कई नाम शामिल हैं, जिन्हें माइक स्किल्स के मामले में टक्कर देना बहुत मुश्किल है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जो सबसे जबरदस्त प्रोमो देते हैं।

#)WWE दिग्गज पॉल हेमन

The crowd went WILD last night when a fan proposed last night on #RAW... But NEVER interrupt the #Advocate @HeymanHustle during a promo! https://t.co/q0KJ8JynVM

पॉल हेमन काफी लंबे समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े रहे हैं और पिछले करीब 2 दशकों के समय से विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में काम कर रहे हैं। अधिकांश मौकों पर उन्हें मैनेजर और अन्य ऑन-स्क्रीन रोल्स में देखा गया है और कुछ मौकों पर मैच लड़ते भी दिखाई दिए।

वो पेशे से एक प्रो रेसलर नहीं हैं, लेकिन केवल अपनी माइक स्किल्स के दम पर उन्होंने कई स्टोरीलाइंस को आइकॉनिक बनाया है। हेमन का नाम बॉबी हीनन और पॉल बियरर जैसे बड़े नामों के साथ प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे महान मैनेजर्स में लिया जाता है और वो किसी मैच को प्रोमोट करना अच्छे से जानते हैं।

Only @HeymanHustle can get away with this line during a promo. https://t.co/aTpKGNHc5n

ECW के दिनों में हेमन जब भी ऑन-स्क्रीन नजर आते तब उनके सैगमेंट्स को क्राउड बहुत जबरदस्त तरीके से चीयर करता था। उन्होंने अपनी माइक स्किल्स के दम पर ब्रॉक लैसनर, सीएम पंक और RVD जैसे बड़े सुपरस्टार्स की स्टोरीलाइंस को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। इस बात में कोई संदेह नहीं कि उनका नाम हमेशा सबसे बेहतरीन माइक स्किल्स वाले स्टार्स में गिना जाएगा।

#)बैकी लिंच

Becky Lynch promo from the latest Raw Talk but every time she said Doudrop, I added a vine boom sound effect https://t.co/mfb4x7sGI0

बैकी लिंच को एक बेबीफेस रेसलर के तौर पर WWE यूनिवर्स से बहुत प्यार मिला है। उनकी माइक स्किल्स पहले भी अच्छी थीं, लेकिन 2020 में हील किरदार में रिटर्न करने के बाद उनके प्रोमो पहले से भी अधिक दिलचस्प साबित हो रहे हैं। उन्हें मौजूदा समय में WWE विमेंस डिविजन की सबसे अच्छी माइक स्किल्स वाली सुपरस्टार कहना भी गलत नहीं होगा। उनका अपनी विरोधी पर तंज कसना, चेहरे के हाव-भाव और एनर्जी लेवल उनके प्रोमोज़ को बहुत दिलचस्प बना रहा होता है।

#)द मिज़

The Miz is coming back to Smackdown and let me tell you something I’ve seen 1000s of promos, many that blurred the line between a work and a shoot. This is one of, if not the greatest shoot promo ever. https://t.co/vs4tUoZHCo

द मिज़ पिछले डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं। अपने करियर में वो कई बेहतरीन मैचों का हिस्सा बन चुके हैं और वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव भी हासिल किया है, लेकिन प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में उन्हें अपनी माइक स्किल्स के लिए ज्यादा पहचान मिली है।

वो चाहे अपने अधिकांश करियर में एक मिड-कार्ड सुपरस्टार की भूमिका अदा करते आए हैं, लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि वो केवल WWE ही नहीं बल्कि प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे अच्छी माइक स्किल्स वाले सुपरस्टार्स में से एक हैं।

#)सैथ रॉलिंस

Seth Rollins with a fantastic babyface promo on #RAW. https://t.co/YD60uzDj57

सैथ रॉलिंस ने Survivor Series 2012 में द शील्ड के मेंबर के रूप में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। आपको याद दिला दें कि जब भी किसी प्रोमो की बात आती थी, तो रॉलिंस को अपनी टीम की ओर से माइक पर बोलने का सबसे ज्यादा समय दिया जाता था।

रॉलिंस WWE में ना केवल एक बेबीफेस बल्कि हील सुपरस्टार के तौर पर भी सफलता प्राप्त कर चुके हैं। बेबीफेस किरदार में भी उनके प्रोमो शानदार रहे हैं, लेकिन हील कैरेक्टर में उनका माइक वर्क और भी निखर कर सामने आता है और इन्हीं स्किल्स के कारण फैंस उनके प्रोमोज़ को इंजॉय करते आए हैं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...