Create

4 मौजूदा WWE Superstars जिनके साथ Brock Lesnar को रिटायर होने से पहले मैच जरूर लड़ना चाहिए

WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ ब्रॉक लैसनर का मैच जरूर होना चाहिए
WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ ब्रॉक लैसनर का मैच जरूर होना चाहिए

WWE में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को हमेशा से एक टॉप लेवल के सुपरस्टार का दर्जा प्राप्त रहा है। इस इंडस्ट्री में उनका एक अलग रुतबा है और वो स्टार पावर के मामले में बड़े-बड़े दिग्गजों को पीछे छोड़ चुके हैं। आज तक वो द अंडरटेकर (The Undertaker) और ट्रिपल एच (Triple H) समेत कई महान रेसलर्स पर जीत हासिल कर चुके हैं।

वो पिछले कई सालों से एक पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर परफॉर्म करते रहे हैं। चूंकि उनकी उम्र बढ़ रही है इसलिए वो साल दर साल अपनी रिटायरमेंट के करीब भी आते जा रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिनसे ब्रॉक लैसनर का रिटायर होने से पहले मैच जरूर होना चाहिए।

#)WWE सुपरस्टार केविन ओवेंस

Brock Lesnar vs Kevin Owens would really be an awesome program for this summer. #Summerslam #wwe https://t.co/9NeouprH5Z

केविन ओवेंस साल 2014 से WWE में काम कर रहे हैं और वो मेन रोस्टर में आने से पहले NXT के भी टॉप सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे। ओवेंस चाहे ज्यादा मौकों पर चैंपियन ना बन पाए हों, लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि ओवेंस लंबे समय तक कंपनी के टॉप सुपरस्टार बने रहने की काबिलियत रखते हैं।

वो इन-रिंग स्किल्स के मामले में ब्रॉक लैसनर को कड़ी टक्कर दे सकते हैं। वहीं लैसनर ने पिछले कुछ समय में अपनी प्रोमो स्किल्स से सभी को प्रभावित किया है, इसलिए उनका ओवेंस के साथ प्रोमो बैटल भी दिलचस्प रह सकता है। अगर WWE द्वारा इस स्टोरीलाइन को ठीक तरीके से बुक किया गया तो ये एक आइकॉनिक फ्यूड साबित हो सकती है।

#)गेबल स्टीवसन

𝐈𝐧 𝐚 𝐋𝐞𝐚𝐠𝐮𝐞 𝐨𝐟 𝐇𝐢𝐬 𝐎𝐰𝐧.Gable Steveson is now a two-time Dan Hodge Trophy winner, becoming the first heavyweight to win the award multiple times!#GopherTough // #SkiUMah 📰: z.umn.edu/Gable_Hodge2022 https://t.co/aFWkwrlOrx

गेबल स्टीवसन, 2020 टोक्यो ओलंपिक्स की 125 किलोग्राम फ्रीस्टाइल रेसलिंग स्पर्धा के स्वर्ण पदक विजेता रहे। वहीं उनकी WWE के साथ साइनिंग लंबे समय तक चर्चा का विषय बनी रही। हालांकि मेन रोस्टर पर अभी उनका इन-रिंग डेब्यू नहीं हुआ है, लेकिन उन्हें फ्यूचर चैंपियन बनाने की कोशिश जरूर की जाएगी।

सबसे खास बात ये है कि वो ब्रॉक लैसनर की तरह एमेच्योर रेसलिंग बैकग्राउंड से आते हैं। इसलिए लैसनर बनाम स्टीवसन मैच में बहुत उच्च दर्जे की टेक्निकल रेसलिंग देखने को मिल सकती है। वहीं बॉडी साइज़ और ताकत के मामले में भी दोनों में समानताएं नजर आती हैं, इसलिए ये मुकाबला बहुत धमाकेदार रह सकता है।

#)गंथर

Brock Lesnar working SummerSlam?Lesnar vs. Gunther. Book it.

गंथर को पहले वॉल्टर के नाम से जाना जाता था और आज भी उनके नाम सबसे लंबे समय तक NXT UK चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड है। वहीं इसी साल मेन रोस्टर डेब्यू के समय उन्हें गंथर नाम दिया गया। गंथर अपने तगड़े शरीर और ताकत के बल पर अपने विरोधियों की बुरी हालत करते आए हैं।

इसलिए उनके मेन रोस्टर डेब्यू के तुरंत बाद फैंस उनके ब्रॉक लैसनर के साथ मैच की मांग करने लगे थे। चूंकि दोनों सुपरस्टार्स को अपने प्रतिद्वदियों की पीट-पीटकर बुरक हालत करना अच्छा लगता है, इसलिए उनकी भिड़ंत में ये भी देखना दिलचस्प होगा कि शुरुआती बढ़त कौन बना पाता है।

#)रिडल

Brock Lesnar vs Matt Riddle inside the cage would be a must see match https://t.co/8x83CYEnCq

ये बात जगजाहिर है कि रिडल कई बार ब्रॉक लैसनर को मैच लड़ने के लिए चुनौती दे चुके हैं। मगर Royal Rumble 2020 प्रीमियम लाइव इवेंट के दौरान बैकस्टेज लैसनर ने रिडल से कहा था कि वो उनके साथ कभी काम नहीं करेंगे। दोनों के इस फेस-ऑफ के कारण इस मैच को और भी अधिक हाइप मिला था।

इस वजह से फैंस दोनों की वन-ऑन-वन भिड़ंत को लेकर उत्साह दिखाते आए हैं। खास बात ये है कि दोनों MMA बैकग्राउंड से आते हैं, इसलिए खतरनाक मूव्स का इस्तेमाल उनके मैच को दिलचस्प बना रहा होगा, लेकिन ये WWE पर निर्भर करता है कि वो इस मुकाबले को बुक करेगी या नहीं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment