Create
Notifications

WWE के 4 बड़े सुपरस्टार्स जिनके साथ ब्रॉक लैसनर को मैच जरूर लड़ना चाहिए

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिनके साथ ब्रॉक लैसनर का मैच जरूर होना चाहिए
WWE के 4 सुपरस्टार्स जिनके साथ ब्रॉक लैसनर का मैच जरूर होना चाहिए
Neeraj sharma
visit

WWE समय-समय पर अपनी रेटिंग्स और व्यूअरशिप को बढ़ाने के लिए दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी करवाती रही है। गोल्डबर्ग (Goldberg) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) समेत कई अन्य सुपरस्टार्स अभी पार्ट-टाइम रेसलर्स की भूमिका निभा रहे और जरूरत पड़ने पर रिंग में मैच लड़ने के लिए उतरते रहे हैं।

लैसनर ने अभी तक WWE में अपना आखिरी मैच रेसलमेनिया (WrestleMania) 36 में लड़ा था, जहां उन्हें WWE चैंपियनशिप मैच में ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। उसके वो एक साल से भी ज्यादा समय तक इन रिंग एक्शन से दूर रहे और कुछ हफ्ते पहले समरस्लैम (SummerSlam) 2021 में वापसी की थी।

हालांकि वापसी के बाद उनका पहला मैच क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) 2021 में मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) से होना है। मगर इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़े सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे, जिनसे भविष्य में लैसनर का मैच जरूर होना चाहिए।

WWE सुपरस्टार रिडल

Brock Lesnar vs Matt Riddle inside the cage would be a must see match https://t.co/8x83CYEnCq

रिडल ने साल 2018 में WWE को जॉइन किया था और उनका मेन रोस्टर डेब्यू साल 2020 के जून महीने में हुआ। इस दौरान वो यूएस चैंपियन बन चुके हैं और रैंडी ऑर्टन के साथ टीम (RK-Bro) बनाकर मौजूदा Raw टैग टीम चैंपियन भी हैं।

आपको बता दें कि रिडल और ब्रॉक लैसनर, दोनों ही मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स बैकग्राउंड से आते हैं। इसलिए काफी फैंस प्रो रेसलिंग रिंग में दोनों की भिड़ंत को देखने को उत्सुक हैं। रिडल इससे पहले कई बार लैसनर को मैच के लिए चुनौती दे चुके हैं, लेकिन Royal Rumble 2020 के दौरान द बीस्ट ने बैकस्टेज रिडल को धमकी देते हुए कहा था कि उनका मैच कभी नहीं होगा।

Matt Riddle explained to me today exactly what happened with Brock Lesnar backstage at the Royal Rumble this year.I believe this is the first time he's spoken about it and it's VERY interesting.This is just a clip, get the full interview here: talksport.com/sport/wrestlin… https://t.co/O1RgGH58hI

जाहिर तौर पर लैसनर को रिडल द्वारा चुनौती देने का तरीका बिल्कुल भी पसंद नहीं आया है। मगर विंस मैकमैहन कई बार WWE में असंभव सी नजर आने वाली चीजों को भी संभव कर चुके हैं। रिडल vs लैसनर मैच के प्रति फैंस की मांग भी काफी ज्यादा है, इसलिए ये अकेला मैच विंस मैकमैहन के प्रोमोशन को काफी फायदा पहुंचा सकता है।

कीथ ली

Brock Lesnar's reaction to Keith Lee entering the 2020 Royal Rumble remains undefeated. #RoyalRumble https://t.co/fvEapL3YXy

कीथ ली ने पिछले साल SummerSlam के बाद अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। इस दौरान उन्होंने ड्रू मैकइंटायर, ब्रॉन स्ट्रोमैन और एजे स्टाइल्स जैसे चैंपियन रेसलर्स के खिलाफ मैच लड़े। वहीं उनके करियर के सबसे यादगार लम्हों में से एक 2020 Royal Rumble मैच के दौरान देखा गया था।

ब्रॉक लैसनर ने उस मैच में नंबर-1 पर एंट्री ली और कुल 13 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था। उस समय ली एक NXT सुपरस्टार थे, जिन्होंने Royal Rumble मैच में 13वें नंबर पर एंट्री ली थी। उनका लैसनर के साथ जबरदस्त फेस-ऑफ फेखा गया, जिससे कयास लगाए जाने लगे थे कि WWE दोनों हैवीवेट रेसलर्स के मैच को बुक कर सकती है। दुर्भाग्यवश फैंस को उनका मैच अभी तक देखने को नहीं मिला है।

बिग ई

Big E vs Roman Reigns or even Brock Lesnar at Survivor Series https://t.co/aG5VZpNbOv

बिग ई पिछले एक दशक से भी ज्यादा समयसे WWE से जुड़े हुए हैं, लेकिन पिछले साल के अंतिम सत्र में उन्हें एक सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर मेन इवेंट स्टेटस मिलना शुरू हुआ था। वो इस साल मिस्टर Money in the Bank बने और अब ब्रीफ़केस को कैशइन कर नए WWE चैंपियन भी बन चुके हैं।

चूंकि बिग ई अब मेन इवेंट स्टेटस हासिल कर चुके हैं और मौजूदा WWE चैंपियन भी हैं, इसलिए उनका ब्रॉक लैसनर के साथ मैच होना भी पूरी तरह संभव है। दोनों सुपरस्टार्स की जबरदस्त फ़िजिक को देख फैंस भी ये पता करना चाहेंगेे कि उनमें से ज्यादा ताकतवर आखिर कौन है।

बॉबी लैश्ले

I really do hope there are still big things in Bobby Lashley’s future. Hopefully a match with Brock Lesnar & another WWE Title reign.

बॉबी लैश्ले कुछ समय पहले तक WWE चैंपियन थे, लेकिन कुछ दिनों पहले ही बिग ई ने MITB ब्रीफ़केस को उनपर कैशइन कर टाइटल अपने नाम कर लिया है। हाल ही की एक रिपोर्ट के अनुसार इस साल Survivor Series में WWE चैंपियन बिग ई और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस की भिड़ंत हो सकती है।

ऐसा होने से लैश्ले और लैसनर के पास कोई स्टोरीलाइन नहीं होगी और उस स्थिति में WWE के पास दोनों पूर्व MMA एथलीट्स को प्रो रेसलिंग रिंग में आमने-सामने लाने का विकल्प खुल जाएगा। साथ ही लोग ये भी जानने को उत्सुक होंगे कि दोनों पूर्व MMA एथलीट्स में से किसकी इन रिंग स्किल्स बेहतर हैं और कौन अधिक ताकतवर है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now