Create

4 मौजूदा WWE Superstars जो Brock Lesnar को असली में पटखनी दे सकते हैं

ब्रॉक लैसनर को असली में हटा सकते हैं ये सुपरस्टार्स
ब्रॉक लैसनर को असली में हटा सकते हैं ये सुपरस्टार्स

WWE: WWE का इतिहास बहुत पुराना रहा है और यहां कई खतरनाक रेसलर्स अपने प्रदर्शन से दुनिया भर के फैंस का मनोरंजन करते आए हैं। इन्हीं खतरनाक रेसलर्स में से एक नाम ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) का भी है जो अपनी ताकत और आक्रामक फाइटिंग स्टाइल की मदद से अपने विरोधियों को डोमिनेट करते आए हैं।

मगर कुछ ऐसे सुपरस्टार्स भी हैं, जिन्होंने द बीस्ट को डोमिनेट किया हुआ है। वहीं कंपनी के मौजूदा रोस्टर में भी ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो लैसनर को हराने का दमखम रखते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो ब्रॉक लैसनर को असली में पटखनी दे सकते हैं।

#)WWE सुपरस्टार ओमोस

When will omos vs Brock Lesnar to see who is the real beast https://t.co/BjykeXLd9B

WWE में समय-समय पर लंबे और तगड़े जायंट सुपरस्टार्स काम करते हुए नजर आते रहे हैं। उदाहरण के तौर पर आंद्रे द जायंट, बिग शो और द ग्रेट खली जैसे दिग्गज रेसलर्स कई बार अपने विरोधियों को अधमरा कर देते थे। मौजूदा समय में ये भूमिका ओमोस निभा रहे हैं, जिनकी लंबाई 7 फुट 3 इंच है।

हालांकि ब्रॉक लैसनर अपने करियर में बहुत लंबे और तगड़े सुपरस्टार्स को हराते आए हैं, लेकिन चाहे उनका रेसलिंग स्टाइल कितना ही आक्रामक क्यों ना हो मगर किसी भी रेसलर के लिए 7 फुट से भी ज्यादा लंबे परफॉर्मर के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना आसान नहीं होता। बहुत लंबे होने के बाद भी ओमोस तेजी से रिंग में मूव कर पाते हैं, जो उन्हें लैसनर के खिलाफ मैच में बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभा सकता है।

#)गुंथर

WWE is planning Gunther vs Brock Lesnar at WrestleMania 39 Hollywood 👀👀 https://t.co/mSitp9Rgbo

गुंथर ने साल 2019 में WWE को जॉइन किया था और कुछ समय बाद ही उन्हें बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ। इसी पुश के कारण उनका NXT UK टाइटल रन 870 दिनों तक चला था। इस साल WrestleMania 38 के बाद उन्हें मेन रोस्टर में लाया गया, जहां उनका शानदार पुश जारी रहा और वो मौजूदा आईसी चैंपियन भी हैं।

गुंथर, 6 फुट 4 इंच लंबे हैं जो उन्हें लगभग लैसनर के साथ बराबरी पर ला खड़ा करता है। मौजूदा आईसी चैंपियन ने अपनी फिटनेस में बहुत सुधार किया है, जिससे पहले के मुकाबले वो ज्यादा चुस्त बन गए होंगे। वहीं प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में एक दशक से ज्यादा का अनुभव उन्हें द बीस्ट के लिए एक आदर्श प्रतिद्वंदी साबित करता है।

#)गेबल स्टीवसन

Brock Lesnar and Gable Steveson. 👀https://t.co/cTIXmiYLmX

WWE में ऐसे कई महान सुपरस्टार्स हैं, जो एमेच्योर रेसलिंग बैकग्राउंड से आते हैं। इनमें कर्ट एंगल, रिक फ्लेयर और ब्रॉक लैसनर भी शामिल हैं। इस लिस्ट में सबसे नया नाम गेबल स्टीवसन का है, जो टोक्यो ओलंपिक्स की 125 किलो रेसलिंग स्पर्धा के स्वर्ण पदक विजेता रहे।

पदक जीतने के बाद उन्होंने प्रो रेसलिंग में कदम रखा, लेकिन अभी उनका इन-रिंग डेब्यू होना बाकी है। स्टीवसन को ट्रेनिंग करते काफी समय हो गया है और वो उसी वेट कैटेगरी के रेसलर हैं, जिसमें ब्रॉक लैसनर आते हैं, इसलिए दोनों रेसलर्स के बीच ज्यादा ताकतवर होने की जंग बहुत दिलचस्प रह सकती है, वहीं अनुभव प्राप्त करने के साथ स्टीवसन और भी खतरनाक रेसलर बनते चले जाएंगे।

#)रिडल

Do you wanna see Riddle vs Brock Lesnar? 👀 https://t.co/JjmTBtzEYS

ब्रॉक लैसनर की तरह रिडल भी मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स बैकग्राउंड से आते हैं और कई बार लैसनर को चैलेंज करने की बात कह चुके हैं। 2020 Royal Rumble इवेंट में बैकस्टेज उनके बीच बहस भी हो गई थी, जहां लैसनर ने रिडल से कभी मैच ना लड़ने की बात कही थी।

चाहे द बीस्ट ने कुछ भी कहा हो, लेकिन रिडल की चुनौतियों ने इस मुकाबले को इतना हाइप किया है कि दुनिया भर के फैंस इसे देखने के इच्छुक हैं। दोनों MMA बैकग्राउंड से आते हैं और दोनों की स्किल्स जबरदस्त हैं, इसलिए उनकी भिड़ंत बहुत धमाकेदार रह सकती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment