Create
Notifications

4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ सीएम पंक का मैच ऐतिहासिक साबित हो सकता था

सीएम पंक और फिन बैलर
सीएम पंक और फिन बैलर
Neeraj sharma
visit

प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में बढ़ते कम्पटीशन लेवल के बीच रेसलर्स के लिए सफलता प्राप्त करना बहुत मुश्किल है। वहीं दुनिया के सबसे बड़े प्रो रेसलिंग प्रोमोशन WWE में कम्पटीशन का स्तर और भी बढ़ जाता है। चूंकि प्रो रेसलिंग स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट के अंतर्गत आती है, इसलिए यहां चीजें स्क्रिपटेड होती हैं।

रेसलर्स के लिए केवल रिंग में रेसलिंग करना ही पर्याप्त नहीं है, उन्हें फैंस के साथ तालमेल बैठाना आना चाहिए और माइक स्किल्स का भी अच्छा होना बहुत जरूरी है। WWE के हर दौर में कोई एक रेसलर कंपनी का सबसे बड़ा सुपरस्टार रहा है। इस बीच WWE के पीजी एरा की बात की जाए तो बिना कोई संदेह इस एरा पर सीएम पंक (CM Punk) का प्रभुत्व कायम रहा।

पंक साल 2014 में प्रो रेसलिंग से रिटायर हो चुके हैं और अपने करियर में जॉन सीना (John Cena), द अंडरटेकर (The Undertaker) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) जैसे दिग्गज रेसलर्स के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं। लेकिन इस आर्टिकल में हम उन 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखेंगे, जिनसे सीएम पंक का मैच ऐतिहासिक साबित हो सकता था।

WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स
एजे स्टाइल्स

WWE फैंस से एजे स्टाइल्स की पहचान साल 2016 में हुई थी, लेकिन आपको बता दें कि स्टाइल्स पिछले 20 साल से भी ज्यादा समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े रहे हैं। WWE में आने से पहले ही उनकी गिनती एक सफल और बेहद लोकप्रिय रेसलर के रूप में की जाने लगी थी। खास बात ये है कि स्टाइल्स को दुनिया के सबसे बेहतरीन टेक्निकल रेसलर्स में से एक माना जाता है।

दूसरी ओर सीएम पंक से हम सभी वाकिफ हैं कि वो किस लेवल के मैच लड़ने में सक्षम हैं। पिछले साल एक Twitch स्ट्रीम के दौरान स्टाइल्स से सीएम पंक के खिलाफ मैच को लेकर सवाल पूछा गया था, लेकिन द फिनोमिनल ने तुरंत पंक के खिलाफ किसी भी मैच की संभावना से इनकार कर दिया था। स्टाइल्स के विचारों का हम सम्मान करते हैं, लेकिन अगर इन 2 बेहतरीन इन रिंग परफॉरमर्स का मैच हुआ होता तो फैंस कई सालों तक इसे याद रखते।

कीथ ली

कीथ ली
कीथ ली

प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में हैवीवेट सुपरस्टार्स की एथलेटिक एबिलिटी ज्यादा फिट रेसलर्स की तुलना में कमजोर नजर आती है। उदाहरण के तौर पर द ग्रेट खली और फिन बैलर की तुलना करें, तो इनके बीच केवल बॉडी साइज़ ही नहीं बल्कि एथलेटिक एबिलिटी में भी जमीन आसमान का अंतर है।

लेकिन कीथ ली ने इन मान्यताओं को गलत साबित कर दिया है। 150 किलो से भी अधिक वजन होने के बाद भी उनकी हाई-फ्लाइंग मूव्स लगाने की काबिलियत अविश्वसनीय है। इसलिए इस बात की उम्मीद करना भी गलत नहीं कि सीएम पंक के साथ भी रिंग में वो धमाल मचा सकते थे।

केविन ओवेंस

केविन ओवेंस
केविन ओवेंस

सीएम पंक अपने दौर में WWE के फैन फेवरेट सुपरस्टार्स में से एक रहे और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन अपने दौर के। समय-समय पर दोनों की तुलना की जाती रही है, दुर्भाग्यवश फैंस को कभी इनकी भिड़ंत देखने को नहीं मिली। लेकिन आपको याद दिला दें कि स्टनर, ऑस्टिन का सिग्नेचर मूव हुआ करता था और उनकी उस विरासत को WWE में केविन ओवेंस आगे बढ़ा रहे हैं।

हम ये नहीं कह रहे कि ओवेंस एक कमजोर रेसलर हैं। वो WWE में कई ऐतिहासिक मैचों का हिस्सा बन चुके हैं और कंपनी के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफॉरमर्स में से एक हैं। चूंकि लोग ओवेंस में ऑस्टिन की प्रतिमा देखते हैं, इसलिए ओवेंस के जरिए फैंस की पंक vs ऑस्टिन मैच की मांग को पूरा किया जा सकता था, जो ना केवल पंक के लिए यादगार होता बल्कि ओवेंस के करियर को भी नई ऊंचाइयों पर पहुंचा सकता था।

फिन बैलर

फिन बैलर
फिन बैलर

फिन बैलर WWE और NXT के कई यादगार मुकाबलों का हिस्सा बन चुके हैं। Royal Rumble 2019 में उन्होंने ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच में उम्मीद से कहीं अधिक बेहतर प्रदर्शन किया था। इसके अलावा NXT में उनके केविन ओवेंस और समोआ जो के खिलाफ मैचों को फैंस शायद कभी भुला नहीं पाएंगे।

वहीं सीएम पंक अपने करियर में क्रिस जैरिको और द अंडरटेकर जैसे लैजेंड रेसलर्स के खिलाफ रिंग साझा कर चुके हैं। बैलर और पंक की वर्ल्ड-क्लास एथलेटिक एबिलिटी इस फाइट को WWE के सबसे आइकॉनिक मैचों में से एक बना सकती थी।

Edited by Neeraj sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now