Create

4 मौजूदा WWE Superstars जिन्होंने बहुत ही शानदार बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन किया

WWE के मौजूदा सुपरस्टार्स ने अपनी बॉडी के ऊपर किया काफी काम
WWE के मौजूदा सुपरस्टार्स ने अपनी बॉडी के ऊपर किया काफी काम
reaction-emoji
Prajwal Tripathi

पिछले कुछ दशकों से रेसलिंग जगत मे बहुत ही जबरदस्त बॉडी ट्रांसफॉरमेशन देखने मिले हैं और WWE सुपरस्टार्स ने भी ऐसा ही कुछ किया है। दुनिया में सभी के अपेक्षा WWE सुपरस्टार ज्यादा जल्दी और प्रभावी तरीके से अपने शरीर में बदलाव कर सकते हैं। वर्तमान में बहुत से ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्होंने पिछले एक दशक में अपनी बॉडी में जबरदस्त काम किया है और शायद कुछ रेसलर्स को तो आप पहचान ही नहीं पाएंगे।

इस लिस्ट में हम ऐसे ही 4 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने अपनी बॉडी में जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन किया है:

#4 - पूर्व WWE चैंपियन जिंदर महल

जिंदर महल एक समय 3MB का पार्ट हुआ करते थे इसमें ड्रू मैकइंटायर और हीथ स्लेटर भी शामिल थे। मैकइंटायर और महल को 2014 में निकाले जाने के पहले यह फैक्शन जॉबर से ज्यादा कुछ नहीं था। महल को जब रिलीज किया गया तब उनके शरीर का साइज इस तरह नहीं था कि कंपनी उन्हें अपना फेस बना पाए। महल ने 2 साल के बाद ही WWE में वापसी की। उन्होंने अपनी बॉडी में जबरदस्त तरीके से काम किया और इसी वजह से उन्हें पुश भी मिला। 2017 में वो WWE चैंपियन बनने में भी कामयाब हुए।

#3 - ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर को जब 2014 में निकाला गया था उस समय उनका फिजिक कुछ खास नहीं था और इसी वजह से उस समय उन्हें ज्यादा पुश नहीं दिया गया था। मैकइंटायर ने कंपनी से निकाले जाने का भरपूर फायदा उठाया और इंडिपेंडेंट सर्किट में अपना नाम कमाया। उन्होंने अपने शरीर को प्रभावी ढंग से मजबूत बनाया जिसके चलते स्कॉटिश साइकोपैथ ने WWE मे फिर से 2017 में वापसी की। दिग्गज सुपरस्टार की मेहनत साफ तौर पर नजर आ रही थी और इसी वजह से वो 2020 में वो अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बनने में कामयाब हुए। मैकइंटायर मौजूदा समय में SmackDown के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक हैं।

#2 - वीर महान

इस महीने की शुरुआत में WrestleMania के बाद हुए RAW में डेब्यू के बाद से ही वीर महान को एक मॉन्स्टर की तरह ही पेश किया जा रहा है। कंपनी ने कई महीनों तक वीर को WWE मेन रोस्टर में आने से रोक रखा था लेकिन अब वह रेड ब्रांड में अपना नाम बना रहे हैं। उनके प्रोफेशनल बेसबॉल करियर के दौरान उनकी तस्वीर को देखकर आज उनका बॉडी ट्रांसफॉरमेशन अविश्वसनीय नजर आता है।

टाइम्स ऑफ इंडिया स्पोर्ट्सकास्ट को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने बेसबॉल प्लेयर से एक रेसलर के बनने तक के बदलाव के बारे में बताया था:

" जब मैं प्रोफेशनल बेसबॉल खेलता था तब मैं 150 पाउंड का बच्चा था और जब WWE में आया तब मैं 256 पाउंड का था। यह बिल्कुल भी आसान नहीं था "

#1- डेमियन प्रीस्ट

2018 में डेब्यू करने के बाद से ही डेमियन प्रीस्ट ने अपनी लोकप्रियता को बढ़ाया ही है लेकिन एक समय ऐसा भी था जब इंडिपेंडेंट सर्किट में वो पनिशमेंट मार्टिनेज़ के नाम से जाने जाते थे तब वह भारी भरकम दिखते थे। हालांकि उसके बाद से उन्होंने अपने वेट को काफी कम किया है।

WWE क्रॉनिकल टीवी सीरीज में डेमियन प्रीस्ट ने अपने वजन को लेकर किए गए संघर्ष के बारे में बताया किस तरह करियर के शुरुआती दिनों में कंपनी के रिजेक्ट करने के कारण उन्होंने और ज्यादा वजन बढ़ा लिया ।

" उन्हें लगता था कि वह सही है और बाकी सब गलत है। मैं कम काम करता था जिससे मैं आलसी बनता जा रहा था लेकिन लगता था कि यह सही डिसीजन है और यह मेरी मदद करेगा। हालांकि यह गलत था। मैं आज जहां हूं उसका शुक्रगुजार हूं और सोचता हूं कि वह कैसे हो गया। अगर मैं पहले जैसा होता तो आज अच्छी जिंदगी नहीं गुजार रहा होता। "

डेमियन प्रीस्ट ने हाल ही में ऐज के फैक्शन को जॉइन किया है और निश्चित ही आने वाले समय में वो वर्ल्ड चैंपियन जरूर बनेंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...