4 मौजूदा WWE Superstars जो WrestleMania को 2 या उससे ज्यादा बार हेडलाइन कर चुके हैं

कई WWE सुपरस्टार्स ने WrestleMania को कई बार हेडलाइन किया
कई WWE सुपरस्टार्स ने WrestleMania को कई बार हेडलाइन किया

WWE ने रेसलमेनिया (WrestleMania) नाम के इवेंट की शुरुआत साल 1985 में की थी और ये पिछले साढ़े 3 दशक से भी ज्यादा समय से हर साल फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है। आज WrestleMania की गिनती साल में होने वाले सबसे बड़े प्रो रेसलिंग इवेंट्स में की जाती है और इसमें कई आइकॉनिक मैच भी लड़े जा चुके हैं।

WrestleMania इतना बड़ा इवेंट है कि इसके मैच कार्ड में जगह मिलना भी बहुत सम्मान की बात है और इसे हेडलाइन करना किसी बहुत बड़ी उपलब्धि के समान है। कई सुपरस्टार्स हैं जो कई बार WrestleMania के मेन इवेंट का हिस्सा रह चुके हैं, इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो WrestleMania को 2 या उससे ज्यादा बार हेडलाइन कर चुके हैं।

#)WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन - 2 बार

रैंडी ऑर्टन को WWE में फेम तब मिलना शुरू हुआ जब 2002 में उन्हें Evolution (ऑर्टन, ट्रिपल एच, रिक फ्लेयर और बतिस्ता) का मेंबर बनाया गया। ट्रिपल एच और रिक फ्लेयर की मेंटोरशिप में ऑर्टन कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक के रूप में उभर कर सामने आए और उन्होंने WrestleMania को पहली बार साल 2009 में हेडलाइन किया, जहां वो ट्रिपल एच के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच को जीत नहीं पाए थे।

इसके बाद वो WrestleMania 30 को मेन इवेंट करते नजर आए, जो उनका अभी तक का आखिरी WrestleMania मेन इवेंट रहा। उस ट्रिपल थ्रेट वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में डेनियल ब्रायन ने ऑर्टन और बतिस्ता को हराकर वर्ल्ड टाइटल अपने नाम किया था।

#)ऐज - 2 बार

ऐज, WWE में बेबीफेस रेसलर का किरदार भी निभा चुके हैं, लेकिन उन्हें हमेशा प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे आइकॉनिक हील सुपरस्टार्स में गिना जाएगा। अपने करियर में वो कई यादगार स्टोरीलाइंस का हिस्सा रहे हैं और WrestleMania के भी कई जबरदस्त मोमेंट्स का हिस्सा रह चुके हैं।

उन्होंने पहली बार साल 2008 में WrestleMania को हेडलाइन किया और इस आइकॉनिक मुकाबले में उन्हें द अंडरटेकर के हाथों अपना WWE वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल गंवाना पड़ा था। इस मैच को ऐज के करियर के सबसे शानदार मैचों में शामिल किया जाता है। वहीं उन्होंने 2021 में दूसरी बार WrestleMania को मेन इवेंट किया, जहां उन्हें ट्रिपल थ्रेट यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में रोमन रेंस के खिलाफ हार मिली थी।

#)ब्रॉक लैसनर - 4 बार

ब्रॉक लैसनर के WWE मेन रोस्टर के शानदार सफर की शुरुआत साल 2002 में हुई और थोड़े ही समय में वो कंपनी के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बन चुके थे। द बीस्ट, WrestleMania 19 के मेन इवेंट में उस समय के अपने चिर प्रतिद्वंदी कर्ट एंगल को हराकर नए वर्ल्ड चैंपियन बने थे और ये पहला मौका रहा जब वो किसी WrestleMania को हेडलाइन कर रहे थे।

दूसरी बार वो 2015 में WrestleMania मेन इवेंट में नजर आए, जहां लैसनर vs रोमन रेंस WWE चैंपियनशिप मैच में सैथ रॉलिंस ने Money in the Bank कैशइन कर टाइटल अपने नाम किया था। इसके अलावा वो WrestleMania 34 और 36 को भी हेडलाइन कर चुके हैं, जिनमें उन्हें क्रमशः रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जीत और WWE चैंपियनशिप मैच में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ हार मिली थी।

#)रोमन रेंस - 5 बार

रोमन रेंस अभी तक कुल 5 बार WrestleMania को हेडलाइन कर चुके हैं और पिछले कई सालों से WWE के फेस सुपरस्टार बने हुए हैं। आपको याद दिला दें कि उन्होंने WrestleMania 31 से लेकर WrestleMania 34 तक लगातार 4 बार इस इवेंट को हेडलाइन किया था।

इन 4 मुकाबलों में उन्हें क्रमशः सैथ रॉलिंस के खिलाफ Money in the Bank ब्रीफ़केस कैशइन के बाद WWE चैंपियनशिप मैच में हार, ट्रिपल एच के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल जीत, द अंडरटेकर के खिलाफ जीत और ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में हार मिली। उन्होंने अभी तक आखिरी बार साल 2021 में WrestleMania को हेडलाइन किया था, जहां उन्होंने ऐज और डेनियल ब्रायन को एकसाथ पिन कर अपने यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड किया था।