Create

4 मौजूदा WWE Superstars जो 500 से भी ज्यादा दिनों तक चैंपियन बने रहे

WWE सुपरस्टार्स ने कई शानदार चैंपियनशिप रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं
WWE सुपरस्टार्स ने कई शानदार चैंपियनशिप रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं

WWE आज दुनिया के सबसे बड़े स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड के रूप में खुद को स्थापित कर चुका है और यहां काफी संख्या में रेसलर्स काम कर रहे हैं। कंपनी ने समय बीतने के साथ अपने बिजनेस का विस्तार किया है। यही कारण है कि रॉ (Raw), स्मैकडाउन (SmackDown), NXT और NXT UK में काम कर रहे सुपरस्टार्स चैंपियनशिप जीतकर बड़ी उपलब्धियां अपने नाम करते आए हैं।

किसी सुपरस्टार के लिए बहुत लंबे समय तक किसी चैंपियनशिप को अपने पास रख पाना बहुत मुश्किल होता है क्योंकि ऐसा करने के लिए उनके कैरेक्टर का फैंस के लिए दिलचस्प बने रहना बहुत जरूरी है। इस आर्टिकल में हम उन 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जो 500 से भी ज्यादा दिनों तक चैंपियन बने रहे थे।

#)ब्रॉक लैसनर - WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप

"Brock Lesnar once held the title for 503 days"Yeah, and only defended it 6 times...#SmackDown

ब्रॉक लैसनर लंबे समय से WWE के सबसे मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बने रहे हैं और अपने करियर में ढेरों चैंपियनशिप जीती हैं। उनमें से उनकी एक चैंपियनशिप जीत WrestleMania 33 में आई, जहां वो गोल्डबर्ग को हराकर अपने करियर में पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन बने थे।

उसके बाद उनकी रोमन रेंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन और समोआ जो समेत कई अन्य बड़े सुपरस्टार्स के साथ दुश्मनी चली, लेकिन द बीस्ट ने सभी को परास्त करते हुए अपने टाइटल को कई बार डिफेंड किया। वो उस दौरान 503 दिनों तक चैंपियन बने रहे और उनके इस ऐतिहासिक चैंपियनशिप सफर का अंत SummerSlam 2018 में रोमन रेंस ने किया था।

#)गंथर - NXT यूके चैंपियनशिप

AFTER 870 DAYS, WALTER HAS LOST THE NXT UK CHAMPIONSHIP AND WHAT A MATCH IT WAS #NXTTakeOver36 #NXTTakeOver #NXTUKTitle

WWE ने साल 2018 में NXT यूके नाम के ब्रांड की शुरुआत की थी, मगर NXT यूके चैंपियनशिप की शुरुआत साल 2016 में ही हो चुकी थी। टायलर बेट इस टाइटल को जीतने वाले सबसे पहले सुपरस्टार बने, लेकिन 2019 में वॉल्टर (अब गंथर) के कंपनी में आने के बाद एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनने वाला था।

अपने डेब्यू के कुछ ही महीने बाद वो NXT टेकओवर: न्यू यॉर्क में बच के साथ हुए जबरदस्त मुकाबले में जीत दर्ज कर नए NXT यूके चैंपियन बने। उनका टाइटल रन रिकॉर्ड 870 दिनों तक चला और इस दौरान उन्होंने इल्जा ड्रैगूनोव, टाइलर बेट और टॉमैसो सिएम्पा समेत कई अन्य बड़े सुपरस्टार्स को मात देते हुए अपने टाइटल को डिफेंड किया था।

#)बच

आपको याद दिला दें कि गंथर से पहले सबसे ज्यादा दिनों तक NXT यूके चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड पीट डन (अब बच) के नाम था। वो साल 2017 में हुए NXT टेकओवर: शिकागो में टालयर बेट को हराकर इतिहास के केवल दूसरे WWE NXT यूके चैंपियन बने थे।

ये टाइटल अगले 685 दिनों तक उनके पास रहा। इस लंबे चैंपियनशिप सफर के दौरान उन्होंने टायलर बेट, जॉनी गार्गानो, एडम कोल और बडी मर्फी समेत कई नामी रेसलर्स को हराकर अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

#)रोमन रेंस

इस समय रोमन रेंस WWE के मॉडर्न एरा के सबसे ऐतिहासिक टाइटल रन को आगे बढ़ा रहे हैं। आपको याद दिला दें कि रेंस Payback 2020 में नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे और तभी से ये टाइटल उन्हीं के पास है। अब उनका टाइटल रन 580 दिनों के आंकड़े को पार कर चुका है और साथ ही रेंस अभी तक सबसे ज्यादा समय तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहने वाले सुपरस्टार भी हैं। रेंस ने इस ऐतिहासिक टाइटल रन को आगे बढ़ाने के दौरान जॉन सीना, ब्रॉक लैसनर, डेनियल ब्रायन और ऐज समेत कई दिग्गज सुपरस्टार्स को मात दी है।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
1 comment