4 मौजूदा WWE Superstars जो सबसे ज्यादा बेईमानी करते हैं

WWE सुपरस्टार्स जो सबसे ज्यादा बेईमानी करते हैं
WWE सुपरस्टार्स जो सबसे ज्यादा बेईमानी करते हैं

WWE: WWE हो या दुनिया का कोई अन्य प्रो रेसलिंग प्रमोशन, वहां स्टोरीलाइंस को सुपरस्टार्स के कैरेक्टर के आधार पर अधिक दिलचस्प बनाने की कोशिश की जाती है। फिल्मों की तरह इन स्टोरीलाइंस को भी विलेन बनाम हीरो कहानियों की तरह बिल्ड किया जाता है। आमतौर पर हील सुपरस्टार्स को सैगमेंट्स और मैचों में बेईमानी करते देखा जाता है।

WWE के मौजूदा रोस्टर में एक से बढ़कर बेबीफेस और ऐसे कई हील सुपरस्टार्स भी हैं जो अधिकांश मौकों पर बेईमानी से मैचों को जीतने की कोशिश करते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जो सबसे ज्यादा बेईमानी करते हैं।

#)WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

WWE में सैथ रॉलिंस ने काफी समय तक एक बेबीफेस सुपरस्टार का किरदार निभाते हुए सफलता हासिल की है, लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि लोग उन्हें हील कैरेक्टर में परफॉर्म करते देखना अधिक पसंद करते हैं। रॉलिंस इस समय खुद को 'द विजनरी' कहकर पुकारते हैं, जो आगे होने वाली चीज़ों का पहले से पता होने का दावा करते हैं।

पिछले एक साल में उन्होंने कोई बड़ी चैंपियनशिप तो नहीं जीती, लेकिन अन्य सुपरस्टार्स को मजबूत दिखाने का काम जरूर किया है। एक आदर्श हील सुपरस्टार की भूमिका निभाते हुए उन्हें अक्सर पीछे से हमला करते देखा जाता है और एक हालिया Raw एपिसोड में रिडल की ओमोस के खिलाफ हार के बाद उन्होंने थक चुके द किंग ऑफ ब्रोज़ की हालत का फायदा उठाकर उनका पीट-पीटकर बुरा हाल कर दिया था।

#)हैप्पी कॉर्बिन

हैप्पी कॉर्बिन कई सालों से WWE में काम कर रहे हैं और अधिकांश समय पर एक हील सुपरस्टार की भूमिका अदा करते आए हैं। वो हील किरदार को इतने अच्छे ढंग से निभाते आए हैं कि उन्हें एक नेचुरल हील सुपरस्टार की संज्ञा दी जाती है।

आपको याद दिला दें कि साल 2019 के अंतिम सत्र में उनकी रोमन रेंस से फ्यूड शुरू हुई थी, जिसमें उन्होंने कई अन्य सुपरस्टार्स के साथ मिलकर रोमन रेंस पर कई बार अटैक किया था। इसके अलावा कुछ समय उन्होंने अपने पार्टनर रहे मैडकैप मॉस के साथ से कई बड़ी जीत दर्ज करने के प्रयास किए थे।

#)सैमी जेन

इस बात में कोई संदेह नहीं कि सैमी जेन मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स में से एक हैं। उनके पास अच्छी इन-रिंग स्किल्स हैं, अच्छी माइक स्किल्स और कैरेक्टर बिल्ड-अप के मामले में मौजूदा रोस्टर का कोई भी सुपरस्टार शायद ही उनकी बराबरी कर पाए।

जेन काफी समय से एक हील सुपरस्टार का किरदार अदा करते आ रहे हैं और इस समय उन्हें एक चालाक रणनीतिकार और कॉन्स्पिरेसी थ्योरिस्ट जैसे नामों से जाना जाता है। हाल ही में हुए Money in the Bank लैडर मैचों में भी उन्होंने चालाकी दिखाते हुए बेईमानी से ब्रीफ़केस को अपने नाम करने की कोशिश की थी।

#)रोमन रेंस

एक समय था जब रोमन रेंस, WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बने हुए थे, लेकिन अब कंपनी के सबसे बड़े हील सुपरस्टार हैं। किसी ने शायद ही कभी उम्मीद की होगी कि रेंस का ट्राइबल चीफ किरदार इतना सफल हो जाएगा।

खासतौर पर उन्हें बड़ा हील सुपरस्टार बनाने में उनके कज़िन ब्रदर्स द उसोज़ ने भी अहम भूमिका निभाई है। रेंस के पास पॉल हेमन के रूप में एक अच्छे रणनीतिकार हैं, वहीं द उसोज़ के रूप में मैन पावर भी है, जिनकी मदद से उन्होंने द ब्लडलाइन को WWE का सबसे डोमिनेंट फैक्शन बनाया हुआ है। ट्राइबल चीफ अपने लगभग हर एक मैच में बेईमानी करने की कोशिश करते हैं और कई मौकों पर उन्हें केवल द उसोज़ ने हार से बचाया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।