4 मौजूदा WWE Superstars जो 40 से ज्यादा की उम्र में भी युवा रेसलर्स के छक्के छुड़ा सकते हैं

WWE के 40 से ज्यादा उम्र वाले बेहतरीन रेसलर्स
WWE के 40 से ज्यादा उम्र वाले बेहतरीन रेसलर्स

WWE दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है, इसलिए इसके रोस्टर में जगह बनाना बहुत मुश्किल काम है। इस प्रमोशन के टॉप पर पहुंचने के लिए किसी रेसलर को कई कठिन पड़ाव और चुनौतियों का सामना करना होता है। इस समय आमतौर पर सुपरस्टार्स 30 की उम्र के बाद ही मेन रोस्टर में कदम रख पाते हैं, जिनमें से कुछ रेसलर्स अपनी रिटायरमेंट तक यहीं काम करते रहते हैं।

मौजूदा रोस्टर में ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जिनकी उम्र 40 को पार कर चुकी है, लेकिन फिटनेस और इन-रिंग स्किल्स के मामले में वो युवा स्टार्स को भी मात देते आए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो 40 से भी ज्यादा उम्र में युवा स्टार्स के छक्के छुड़ा सकते हैं।

#)WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले ने साल 2018 में WWE में वापसी की थी और उसके 2 साल बाद जब उन्होंने MVP के साथ आकर द हर्ट बिजनेस का गठन किया तो उनके करियर ने एक नई उड़ान भरनी शुरू की। उन्होंने 44 साल की उम्र में पहली बार WWE चैंपियन बनकर दिखाया कि वो इस उम्र में भी प्रो रेसलिंग के प्रति कितने समर्पित हैं।

लैश्ले एमेच्योर रेसलिंग और MMA बैकग्राउंड से आते हैं, इसलिए 45 से ज्यादा की उम्र में भी उनका लगातार शानदार इन-रिंग परफार्मेंस देना कोई चौंकाने वाली बात नहीं। इस समय ओमोस को उनके जरिए बड़ा पुश दिया जा रहा है, जो उम्र में उनसे काफी छोटे हैं लेकिन लगातार जायंट सुपरस्टार पर भारी पड़ते आए हैं।

#)रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन के WWE डेब्यू को हाल ही में 20 साल पूरे हुए हैं और इस दौरान उन्होंने ढेरों ऐतिहासिक उपलब्धियां अपने नाम की हैं। ऑर्टन का 20 साल का सफर बहुत यादगार रहा है और आज 42 साल की उम्र में भी वो कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बने हुए हैं।

लगातार 20 सालों तक दुनिया के सबसे बड़े प्रो रेसलिंग प्रमोशन के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बने रहना आसान नहीं है, मगर द वाइपर 14 बार के WWE चैंपियन रहे हैं और अपनी लैगेसी को आगे बढ़ाने के साथ-साथ युवा स्टार्स को भी मजबूत दिखाते आए हैं। वो आज भी रिंग में ऐसे परफॉर्म करते हैं जैसे कोई युवा रेसलर फाइट कर रहा हो और हमेशा उन्हें क्राउड से जबरदस्त रिएक्शन मिलता आया है।

#)एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स को इस दौर में दुनिया के सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स में गिना जाता है। 2016 में WWE में आने के बाद से ही वो कंपनी के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बने रहे हैं। स्टाइल्स पिछले कुछ समय में डेमियन प्रीस्ट, थ्योरी और ओमोस समेत कई अन्य युवा रेसलर्स के साथ अच्छे मैच लड़कर उन्हें मजबूत दिखाने का काम कर चुके हैं।

स्टाइल्स की उम्र 44 को पार कर चुकी है, लेकिन बढ़ती उम्र के साथ उनकी इन-रिंग स्किल्स के स्तर में कोई गिरावट नहीं देखी गई है। द फिनोमिनल अभी भी वर्ल्ड चैंपियन बनने की काबिलियत रखते हैं और निरंतर युवा रेसलर्स को कड़ी टक्कर देते आए हैं।

#)ऐज

ऐज को गर्दन की चोट से उबरने और उसके बाद वापसी करने में 9 साल का वक्त लगा। मगर 2020 में वापसी के बाद ऐज लगातार साबित करते रहे हैं कि वो अभी भी कई सालों तक अच्छी रेसलिंग कर सकते हैं। रेटेड-आर सुपरस्टार वापसी के बाद कई दिग्गजों को मात दे चुके हैं और दोबारा विलन बनने के बाद उनका कैरेक्टर अधिक निखर कर सामने आया है।

48 साल की उम्र में भी उन्होंने रैंडी ऑर्टन, सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स समेत अन्य सुपरस्टार्स के साथ यादगार मैच लड़े हैं जिनमें शुरू से लेकर अंत तक जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। अपने अनुभव और रेसलिंग के प्रति जुनून की मदद से वो अभी भी युवा स्टार्स पर भारी पड़ सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।