Create

4 मौजूदा WWE Superstars जो महान रेसलर्स के मूव्स का इस्तेमाल करते हैं

superstars using legends moves
मौजूदा सुपरस्टार्स लिजेंड्स के मूव्स का इस्तेमाल करते हैं

WWE: WWE लंबे समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के टॉप पर बना हुआ है और इस सफर में कंपनी अलग-अलग दौर से होकर गुजरी है। यहां समय-समय पर कई रेसलर्स बड़े बेबीफेस, तो कुछ बड़े हील सुपरस्टार्स बनते रहे हैं। उनके द्वारा इस्तेमाल में लाए जाने वाले मूव्स आइकॉनिक बने, जिनकी लिगेसी को मौजूदा समय के युवा रेसलर्स आज भी आगे बढ़ा रहे हैं।

मौजूदा WWE रोस्टर में ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो ट्रिपल एच से लेकर स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन जैसे दिग्गजों के सिग्नेचर मूव्स का इस्तेमाल करते हुए नज़र आते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 मौजूदा सुपरस्टार्स के बारे में, जो दिग्गजों के मूव्स का उपयोग करते हैं।

#)WWE सुपरस्टार मैट रिडल - RKO

Matt Riddle RKO FROM THE TOP ROPE https://t.co/oLHIX9lC7z

मैट रिडल पिछले करीब ढाई सालों से WWE मेन रोस्टर पर काम कर रहे हैं। हालांकि कुछ समय तक उन्हें सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में बिल्ड किया गया, लेकिन उन्हें फेम रैंडी ऑर्टन के साथ टीम (RK-Bro) बनाने के बाद मिलना शुरू हुआ।

इस दौरान उनकी टीम 2 बार Raw टैग टीम चैंपियन बनी और सबसे अच्छी बात ये थी कि ये जोड़ी फैंस को बहुत पसंद आ रही थी। वहीं रिडल ने इस बीच रैंडी ऑर्टन के सिग्नेचर मूव, RKO का इस्तेमाल करना भी शुरू किया। हालांकि द वाइपर अभी चोट के कारण ब्रेक पर हैं, लेकिन रिडल अभी भी RKO की लिगेसी को आगे बढ़ाने में अहम योगदान दे रहे हैं।

#)डॉमिनिक - 619 और स्प्लैश

डॉमिनिक मिस्टीरियो इस समय द जजमेंट डे के मेंबर के तौर पर हील किरदार में ढले हुए हैं और इस नए किरदार ने उन्हें काफी फेम भी दिलाया है, मगर उन्होंने करियर की शुरुआत अपने पिता, रे मिस्टीरियो के साथ टैग टीम बनाकर की थी।

चूंकि रे मिस्टीरियो एक क्रूज़रवेट रेसलर हैं, इसलिए उनके हाई-फ्लाइंग और एनर्जेटिक मूव्स हमेशा बड़े आकर्षण का केंद्र बने रहे हैं। एक टीम के तौर पर डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो को एकसाथ 619 लगाते देखा जा चुका है। अब चाहे ये बाप-बेटे की जोड़ी अलग हो चुकी हो, लेकिन डॉमिनिक ने हील कैरेक्टर में भी 619 और स्प्लैश मूव्स को लगाना जारी रखा है।

#)सैथ रॉलिंस - पेडिग्री

Seth Rollins countering the spear into the pedigree is always a great spot to pull out in his matches. https://t.co/cx4CF1VSTN

सैथ रॉलिंस ने साल 2014 में द शील्ड में अपने साथियों, रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ को धोखा देकर द अथॉरिटी को जॉइन किया था। उस समय उनके बाल आधे काले और आधे भूरे हुआ करते थे और खुद ट्रिपल एच उन्हें मेंटोरशिप दे रहे थे। उस समय हील किरदार में रॉलिंस ने ट्रिपल एच के ट्रेडमार्क मूव, पेडिग्री का इस्तेमाल करना शुरू किया था।

मगर कुछ समय बाद वो जब दोबारा बेबीफेस बने, तब उन्होंने पूरे बालों का रंग काला कर लिया था और पेडिग्री का इस्तेमाल भी बंद कर दिया। हाल ही में उन्होंने दोबारा आधे भूरे और आधे काले रंग वाले बालों के लुक में वापसी की है, इसलिए पुराने कैरेक्टर में वापस आने के बाद उन्होंने ट्रिपल एच के पेडिग्री मूव को भी दोबारा लगाना शुरू कर दिया है।

#)केविन ओवेंस - स्टनर

Kevin Owens promo and/ deliver a Stunner to Dominik mysterio WWE Saturday night live event https://t.co/HGt8UFMmOd

केविन ओवेंस मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे टैलेंटेड इन-रिंग परफॉर्मर्स में से एक हैं, जो पिछले कुछ सालों से स्टनर को अपने फिनिशिंग मूव के तौर पर इस्तेमाल करते आ रहे हैं। उन्होंने कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उन्होंने ऑस्टिन से इस मूव को लगाने की अनुमति ली तो दिग्गज सुपरस्टार ने खुशी-खुशी हां में सिर हिलाया था।

स्टीव ऑस्टिन जब भी इस मूव को लगाते तो क्राउड अपनी जगह से खड़ा होकर इसे जबरदस्त तरीके से चीयर कर रहा होता था। इस समय केविन ओवेंस स्टनर की लिगेसी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठाए हुए हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment