4 मौजूदा WWE Superstars जो इस साल SummerSlam में अपना पहला मैच लड़ने वाले हैं

WWE सुपरस्टार्स जो इस साल SummerSlam में अपना पहला मैच लड़ेंगे
WWE सुपरस्टार्स जो इस साल SummerSlam में अपना पहला मैच लड़ेंगे

SummerSlam: WWE SummerSlam की शुरुआत 1988 में की गई थी और तभी से हर साल ये इवेंट फैंस का भरपूर मनोरंजन करता आ रहा है। साल के 4 बड़े प्रीमियम लाइव इवेंट्स में से एक अब कुछ ही दिन की दूरी पर है, जिसके मैच कार्ड में रोमन रेंस (Roman Reigns), ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और बॉबी लैश्ले जैसे बड़े और दिग्गज सुपरस्टार्स को शामिल किया गया है।

कुछ ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो कई बार SummerSlam में फाइट कर चुके हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें आज तक इस इवेंट में परफॉर्म करने का मौका नहीं मिला है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं SummerSlam 2022 के मैच कार्ड में शामिल उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में, जिन्होंने आज तक इस इवेंट में मैच नहीं लड़ा है।

#)WWE सुपरस्टार लिव मॉर्गन

लिव मॉर्गन साल 2017 से निरंतर WWE के मेन रोस्टर में काम कर रही हैं और उन्हें विमेंस डिवीजन के टॉप पर पहुंचने के लिए 5 साल का लंबा इंतज़ार करना पड़ा। उनके शानदार सफर की शुरुआत द रायट स्क्वाड की मेंबर के तौर पर हुई थी और आज वो SmackDown विमेंस चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुकी हैं।

ये चौंकाने वाली बात है कि पिछले 5 सालों के दौरान उन्हें SummerSlam में कभी मैच लड़ने का मौका नहीं मिला। खैर अब उन्हें रोंडा राउजी के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना है, जो इस प्रीमियम लाइव इवेंट में उनका सबसे पहला मैच होगा और अच्छी बात ये है कि इसमें उनकी जीत की संभावनाएं काफी अधिक हैं।

#)लोगन पॉल

लोगन पॉल पेशे से एक प्रोफेशनल रेसलर तो नहीं लेकिन अपने बॉक्सिंग बैकग्राउंड के कारण कॉम्बेट स्पोर्ट्स से जुड़े रहे हैं। वहीं यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म के जरिए उन्होंने काफी फेम हासिल किया और आज दुनिया की सबसे जानी-मानी हस्तियों में से एक बन चुके हैं।

पॉल पहली बार WrestleMania 37 के बिल्ड-अप में WWE में नजर आए थे। वहीं उन्होंने अपना पहला मैच WrestleMania 38 में लड़ा, जहां उन्होंने द मिज़ के साथ टीम बनाकर द मिस्टीरियोज़ को हराया था। मगर उस मैच के बाद मिज़ ने पॉल पर हमला कर दिया था, उसी अटैक का बदला लेने के लिए पॉल वापस आए हैं, इसलिए SummerSlam 2022 में लोगन पॉल vs द मिज़ मैच को बुक किया गया है।

#)पैट मैकेफी

पैट मैकेफी पेशे से एक स्पोर्ट्स एनालिस्ट हैं और इस समय WWE में एक कमेंटेटर के रूप में कार्यरत हैं। यहां आने के बाद उन्हें 'पैट मैकेफी शो' के कारण भी काफी फेम मिला है और इसी शो के एक एपिसोड में विंस मैकमैहन गेस्ट बनकर आए, जहां विंस ने मैकेफी को WrestleMania 38 में मैच लड़ने का अवसर दिया, जो उनका WWE मेन रोस्टर पर पहला मैच रहा।

पिछले कुछ हफ्तों से उनकी हैप्पी कॉर्बिन के साथ दुश्मनी को जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया है और SummerSlam में उनके मैच को भी बुक कर दिया गया है। देखना दिलचस्प होगा कि SummerSlam में अपने पहले मैच में मैकेफी कैसा प्रदर्शन कर पाते हैं।

#)थ्योरी

थ्योरी, एक ऐसा नाम जिन्हें इस समय WWE में बहुत बड़ा पुश मिल रहा है। उन्हें 2021 के ड्राफ्ट के बाद मेन रोस्टर का फुल-टाइम मेंबर बनाया गया और Survivor Series 2021 के बिल्ड-अप में उनके शानदार पुश ने शुरुआती रूप लिया और कुछ ही महीनों बाद उन्होंने यूएस चैंपियन बनने की उपलब्धि हासिल की।

अब यूएस टाइटल हार चुके थ्योरी मौजूदा मिस्टर Money in the Bank हैं और SummerSlam 2022 में बॉबी लैश्ले को यूएस टाइटल के लिए चैलेंज करते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा उन्होंने रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर मैच में कैशइन के संकेत भी दिए हैं। मौजूदा स्थिति यही दर्शा रही है कि पहला SummerSlam थ्योरी के लिए काफी यादगार बनने वाला है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।