Create

4 मौजूदा WWE Superstars जिन्हें लगातार दूसरे साल WrestleMania में कोई मैच नहीं मिला

WWE Superstars जो लगातार दूसरे Wrestlemania को मिस करेंगे
WWE Superstars जो लगातार दूसरे Wrestlemania को मिस करेंगे
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE, WrestleMania के जरिए पिछले 37 सालों से फैंस का मनोरंजन करती आ रही है और अब 2022 में इसका 38वां संस्करण प्रो रेसलिंग यूनिवर्स में धमाल मचाने को तैयार है। 2 साल पहले के मुकाबले WWE का रोस्टर अब बहुत छोटा हो गया है, इसलिए 2 दिन तक चलने वाले रेसलमेनिया (WrestleMania) 38 में अधिकांश सुपरस्टार्स को जगह मिली है।

मगर अभी भी ऐसे कई बड़े नाम हैं, जिन्हें इस साल अभी तक WrestleMania के कार्ड में जगह नहीं मिल पाई है। वहीं कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें लगातार दूसरे साल इस इवेंट के मैच कार्ड में जगह नहीं मिली है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो लगातार दूसरे साल WrestleMania को मिस करने वाले हैं।

#)WWE सुपरस्टार एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस ने साल 2020 में "द फीन्ड" ब्रे वायट को जॉइन किया था और आगे चलकर फीन्ड और ब्लिस ने एकसाथ मिलकर कई सुपरस्टार्स के लिए मुश्किलें खड़ी कीं। WrestleMania 37 की बात की जाए तो वो फीन्ड vs रैंडी ऑर्टन मैच में नजर आई थीं, जिसमें उन्होंने सभी को चौंकाते हुए फीन्ड की हार में अहम भूमिका निभाई।

उन्हें WrestleMania 37 में कोई मैच लड़ने का मौका नहीं मिला और इस साल भी वो इसी तरह की स्थिति से गुजर रही हैं। उनकी Raw में वापसी जरूर हो चुकी है, लेकिन कोई बड़ी स्टोरीलाइन नहीं मिल पाई और शायद यही कारण है कि इस साल भी उन्हें WrestleMania 38 के मैच कार्ड में जगह नहीं मिली है।

#)रिकोशे

Good…I’m bout to beat their ass! twitter.com/wwe/status/150…

आपको याद दिला दें कि सैमी जेन इस साल फरवरी के महीने में शिंस्के नाकामुरा को हराकर नए WWE आईसी चैंपियन बने थे, लेकिन उसके कुछ दिन बाद ही रिकोशे ने उन्हें कन्फ्रंट कर आईसी टाइटल के लिए चैलेंज किया। कुछ हफ्ते पहले रिकोशे और जेन का मैच हुआ, जिसमें जॉनी नॉक्सविल ने रिकोशे को नया चैंपियन बनने में मदद की।

WWE ने इस हफ्ते SmackDown के एपिसोड के लिए एंजल और हम्बर्टो के खिलाफ रिकोशे के टाइटल डिफेंस का ऐलान किया है। उन्हें WrestleMania 38 के कार्ड में शामिल करने की मांग तेज हो रही है, लेकिन ऐसा होने की संभावनाएं कम नजर आ रही हैं। वहीं पिछले साल किसी बड़ी स्टोरीलाइन का हिस्सा ना होने के कारण रिकोशे WrestleMania 37 में जगह नहीं बना पाए थे।

#)शेल्टन बैंजामिन

साल 2020 में द हर्ट बिजनेस नाम के फैक्शन की शुरुआत की गई थी, जिसमें MVP, बॉबी लैश्ले, शेल्टन बैंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर शामिल रहे। बैंजामिन और एलेक्जेंडर एक टीम के तौर पर काम कर रहे थे और TLC 2020 में वो Raw टैग टीम चैंपियंस भी बने, लेकिन WrestleMania 37 से कुछ दिन पहले ही टाइटल हार बैठे, इसलिए इवेंट के कार्ड में जगह तक नहीं बना पाए।

बैंजामिन और एलेक्जेंडर अभी भी एक टीम के तौर पर काम कर रहे हैं, उन्हें लगातार मैचों में परफॉर्म करने का मौका भी मिल रहा है, लेकिन उन्हें पूर्ण रूप से किसी स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं बनाया गया है। शायद यही कारण है कि बैंजामिन लगातार दूसरे साल WrestleMania को मिस कर रहे होंगे।

#)जिंदर महल

When are they gonna make @JinderMahal the WWE Champion again? #wwe #WrestleMania https://t.co/ZRFsoNb3E5

जिंदर महल WWE में सबसे बड़ा भारतीय चेहरा हैं और भारतीय फैनबेस को ध्यान में रखते हुए उन्हें इस समय किसी बड़ी स्टोरीलाइन का हिस्सा होना चाहिए था। दुर्भाग्यवश उन्हें स्टोरीलाइन तो दूर, नियमित रूप से ऑन-स्क्रीन टाइम भी नहीं मिल पा रहा है। पिछले साल की शुरुआत में उन्होंने Superstar Spectacle में परफॉर्म किया था, इसके बावजूद उनका WrestleMania 37 को मिस करना काफी चौंकाने वाला विषय रहा।

वहीं 2021 के ड्राफ्ट के बाद वो SmackDown में शैंकी के टैग टीम पार्टनर बने हुए हैं। उन्हें WrestleMania 38 के कार्ड में जगह ना मिलने का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि महल और शैंकी ने इस साल मेन रोस्टर पर केवल 5 मैच लड़े हैं और पांचों में उन्हें हार मिली है।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...