Create
Notifications

4 मौजूदा WWE Superstars जो बिना बेईमानी किए अपने दम पर मैच जीतते हैं

WWE सुपरस्टार्स जो बिना चीटिंग करे मैच जीतते हैं
WWE सुपरस्टार्स जो बिना चीटिंग करे मैच जीतते हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE: WWE में स्टोरीलाइंस को सुपरस्टार्स के किरदार के आधार पर बिल्ड किया जाता है, जिनमें कोई बेबीफेस तो कोई हील का किरदार निभा रहा होता है। किसी स्टोरीलाइन में एक सुपरस्टार को कमजोर तो दूसरे को कमजोर दिखाया जाता है और रेसलर्स को पुश देने की यही प्रक्रिया है।

कुछ ऐसे सुपरस्टार्स भी होते हैं, जो बहुत बेईमानी करते हुए मैचों को जीतने में विश्वास रखते हैं और यही बात उन्हें बड़ा हील सुपरस्टार बनाती है। लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जो बेईमानी नहीं करते, इसी कारण फैंस उन्हें अपना हीरो मानने लगते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो सच का साथ देते आए हैं।

#)WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले

I will be a fighting champion!I will continue to dominate!I will restore order to the #USTitle! #AllMighty Nation stand up! 👊🏾👊🏾 @WWE https://t.co/fcG8fNo74u

बॉबी लैश्ले मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे तगड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं और अपनी ताकत के दम पर अपने प्रतिद्वंदियों को डोमिनेट करते आए हैं। लैश्ले ने इस साल की शुरुआत हील किरदार में रहकर की थी और इस दौरान नए WWE चैंपियन भी बने, लेकिन WrestleMania 38 से पूर्व उन्होंने बेबीफेस टर्न लिया था और अभी भी बेबीफेस बने हुए हैं।

उसके बाद उनकी ओमोस आउट थ्योरी से दुश्मनी चली, लेकिन जहां पहले वो दूसरों के साथ बेईमानी करते थे वहीं अब वो खुद बेईमानी का शिकार बन रहे हैं। इसी बेबीफेस किरदार में रहते वो अपने करियर में तीसरी बार यूएस चैंपियन बने और ये टाइटल अभी भी उनके पास है।

#)वीर महान

If you want to conquer the anxiety of life, live in the moment, live in the breath.- Amit Ray https://t.co/hNbwnxPkf1

वीर महान ने इसी साल WrestleMania 38 के बाद वापसी की थी, जिसके बाद उन्हें बहुत बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ। उन्हें लगातार मैचों में जीत के लिए बुक किया जा रहा था और सिंगल्स मैचों में उनका जीत का सिलसिला अभी भी जारी है।

हालांकि वीर को एक हील सुपरस्टार के रूप में दिखाया गया है, मगर अभी तक उन्होंने बिना बेईमानी करे अपने प्रतिद्वंदियों को डोमिनेट किया है। उनके पास ताकत की कोई कमी नहीं है और चीटिंग ना करने से ही वो एक बड़े सुपरस्टार और चैंपियंस के लिए बड़े खतरे के रूप में उभर कर सामने आ पाएंगे।

#)बियांका ब्लेयर

If I ever took a LYou couldn’t tell.This is MY Title!#ESTofWWE twitter.com/WWE/status/154…

बियांका ब्लेयर ने 2 साल पहले WrestleMania 36 के बाद अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था और तभी से उन्हें बेबीफेस कैरेक्टर में रखा गया है। इस दौरान वो 1 बार Raw और 1 बार SmackDown विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं।

इस समय Raw विमेंस टाइटल उन्हीं के पास है, वहीं कार्मेला और बैकी लिंच उनकी सबसे बड़ी दुश्मन बनी हुई हैं। कार्मेला और बैकी लिंच, दोनों हील रेसलर्स हैं जो बार-बार बेईमानी करने की कोशिश करती हुई नजर आती हैं। हील सुपरस्टार्स चाहे कितने ही पैंतरे क्यों ना अपना लें, लेकिन असल में उनकी बेईमानी से फायदा बेबीफेस को ही होता है और यही चीज़ बियांका ब्लेयर के साथ भी हो रही है।

#)ब्रॉक लैसनर

Babyface Brock Lesnar is a man of the people. https://t.co/3p2YaMLlOJ

ब्रॉक लैसनर ने एक दशक से भी ज्यादा समय तक प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में काम किया है और आज दुनिया के सबसे सफल और लोकप्रिय प्रो रेसलर्स में से एक बन चुके हैं। लैसनर ने अपने करियर में ढेरों टाइटल्स जीते और कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं।

उन्होंने अपना अधिकांश WWE करियर हील किरदार में रहते हुए गुजारा है, लेकिन पिछले कुछ समय में उनके बेबीफेस कैरेक्टर को फैंस से काफी प्यार मिला है। चूंकि पिछले एक साल से उनकी रोमन रेंस से दुश्मनी चली आ रही है, जो पिछले करीब 2 सालों से अपने हर एक मैच को बेईमानी से जीतते आ रहे हैं। मगर इतना जरूर है कि लैसनर ने बेबीफेस किरदार को बहुत अच्छे ढंग से निभाया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...