Create

WWE की 4 मौजूदा विमेंस सुपरस्टार्स जो मेंस रेसलर्स को हराने की काबिलियत रखती हैं

WWE की ताकतवर विमेंस सुपरस्टार्स जो मेंस रेसलर्स को हरा सकती हैं
WWE की ताकतवर विमेंस सुपरस्टार्स जो मेंस रेसलर्स को हरा सकती हैं

WWE में वैसे तो मेंस और विमेंस सुपरस्टार्स अलग-अलग डिवीजन में फाइट करते हैं, लेकिन कभी-कभी उन्हें साथ काम करने के लिए भी बुक किया जाता रहा है। उदाहरण के तौर पर बैकी लिंच (Becky Lynch), चायना (Chyna) और लिटा (Lita) समेत कई अन्य विमेंस रेसलर्स मेंस सुपरस्टार्स के खिलाफ भी मैच लड़ चुकी हैं।

वहीं कुछ साल पहले डीन एंब्रोज (जॉन मोक्सली) और नाया जैक्स (Nia Jax) भी आमने-सामने आए थे, लेकिन उनकी स्टोरीलाइन आगे चलकर मैच का रूप नहीं ले पाई। पिछले काफी समय से ये मान्यताएं चली आ रही हैं कि महिलाएं, पुरुषों के मुकाबले कमजोर होती हैं, लेकिन इस मॉडर्न वर्ल्ड में महिलाओं ने इन मान्यताओं को गलत साबित करके भी दिखाया है।

WWE रोस्टर में काफी संख्या में टैलेंटेड विमेंस सुपरस्टार्स भी शामिल हैं, जो ताकत के मामले में मेंस रेसलर्स को भी टक्कर दे सकती हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर WWE की उन 4 मौजूदा विमेंस सुपरस्टार्स पर जो मेंस रेसलर्स को हराने की काबिलियत रखती हैं।

WWE सुपरस्टार शायना बैज़लर

Suplex 🔥 Shayna Baszler vs Charlotte Flair 👑♠️ QUEEN vs QUEEN 👑#WWERaw @QoSBaszler @MsCharlotteWWE https://t.co/AT0z3GhUm9

शायना बैज़लर ने साल 2017 में WWE को जॉइन किया था, इस दौरान वो 2 बार NXT विमेंस चैंपियन बनीं और मेन रोस्टर में आने के बाद 2 बार विमेंस टैग टीम चैंपियन बन चुकी हैं। लेकिन आपको बता दें कि प्रो रेसलिंग में आने से पहले बैज़लर एक मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स (MMA) फाइटर हुआ करती थीं।

Shayna Baszler Wins And Gains Momentum https://t.co/NtkcplxnUH

पूर्व MMA फाइटर होने के चलते बैज़लर जानती हैं कि असली फाइट कैसे की जाती है। बैज़लर के पास ना केवल खतरनाक मूव्स हैं बल्कि ताकत भी है, जिससे वो मेंस रेसलर्स को भी कड़ी टक्कर दे सकती हैं। उनकी नी-स्ट्राइक्स इतनी खतरनाक होती हैं कि वो क्षण भर में अपने विरोधी को नॉकआउट कर सकती हैं और सबमिशन मूव्स से सामने वाले रेसलर को चोक (बेहोश) भी करना अच्छे से जानती हैं।

बियांका ब्लेयर

Bianca Belair carrying Otis, I fucking love Smackdown. 😂😂#SmackDown https://t.co/3k5ZQ0s0VC

शायद आप ना जानते हों कि पूर्व WWE SmackDown विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर ट्रैक एंड फील्ड एथलीट रही हैं। इसलिए उनकी एथलेटिक एबिलिटी हमेशा से बेहतरीन रही है, उनके पास ताकत की कोई कमी नहीं है और इन रिंग स्किल्स के मामले में कई टॉप सुपरस्टार्स को कड़ी टक्कर देती आई हैं।

इस साल की शुरुआत में ब्लेयर और बेली के बीच एक 'Obstacle Course Duel' हुआ था, जिसमें दोनों सुपरस्टार्स को कम से कम समय में कुछ बाधाओं को पार करना था। इस चैलेंज को पूरा करते हुए ब्लेयर ने ओटिस को अपने कंधों पर उठाया था, जिनका वजन करीब 150 किलो है। शानदार रेसलिंग स्किल्स और ताकत के दम पर ब्लेयर मेंस सुपरस्टार्स को भी मात दे सकती हैं।

शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट फ्लेयर के पिता रिक फ्लेयर भी प्रो रेसलर रहे हैं, इसलिए शार्लेट की इन रिंग स्किल्स का शानदार होना कोई चौंकाने वाली बात नहीं है। WWE में अभी तक अपनी शानदार स्किल्स के दम पर 12 बार विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं। द क्वीन अन्य विमेंस रेसलर्स की तुलना में काफी लंबी हैं, उनके पास ताकत है और काफी एथलेटिक भी हैं। उन्हें मिक्स्ड टैग टीम मैचों में मेंस सुपरस्टार्स के साथ काम करने का अनुभव भी है, इसलिए उन्हें इस बात का भी आइडिया होगा कि मेंस रेसलर्स पर जीत प्राप्त करने के लिए उन्हें क्या करना होगा।

नाया जैक्स

youtube-cover

नाया जैक्स मौजूदा WWE रोस्टर की सबसे तगड़ी विमेंस रेसलर्स में से एक हैं। अभी तक एक बार Raw विमेंस चैंपियन और 2 बार विमेंस टैग टीम चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुकी हैं। जैक्स की ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वो अपनी विरोधी रेसलर्स को बेहद आसानी से अपने कंधों पर उठाकर समोअन ड्रॉप लगा देती हैं। उन्होंने एलेक्सा ब्लिस और मिकी जेम्स को एकसाथ कंधों पर उठाकर भी समोअन ड्रॉप लगाया हुआ है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment