Create

4 खतरनाक मैच जो सऊदी अरब में कराए गए WWE इवेंट्स में देखने को मिल चुके हैं 

WWE द्वारा सऊदी अरब में कराए गए इवेंट्स में कई बेहतरीन मैच देखने को मिल चुके हैं
WWE द्वारा सऊदी अरब में कराए गए इवेंट्स में कई बेहतरीन मैच देखने को मिल चुके हैं
reaction-emoji
Subham Pal

WWE में इस वक्त Crown Jewel इवेंट का बिल्ड-अप जारी है और इस इवेंट का आयोजन 21 अक्टूबर को सऊदी अरब में होने जा रहा है। Crown Jewel के लिए अभी तक यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) vs ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) vs गोल्डबर्ग (Goldberg), WWE चैंपियन बिग ई (Big E) vs ड्रू मैकइंटायर (Drew McIntyre) जैसे कुछ बड़े मैचों की घोषणा की जा चुकी है।

बता दें, Crown Jewel के लिए अभी भी कई मैचों की घोषणा किया जाना बाकी है। Crown Jewel एकमात्र ऐसा इवेंट नहीं है जिसका सऊदी अरब में आयोजन कराया जाता हो बल्कि इसके अलावा Greatest Royal Rumble और Super ShowDown का भी इस देश में आयोजन कराया जा चुका है। बता दें, इन इवेंट्स में कुछ खतरनाक मैच देखने को मिल चुके हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 खतरनाक मैचों का जिक्र करने वाले हैं जो कि सऊदी अरब में कराए गए WWE इवेंट्स में देखने को मिल चुके हैं।

4- सैथ रॉलिंस vs द फीन्ड (WWE Crown Jewel 2019)

Hell in a Cell 2019 में द फीन्ड और सैथ रॉलिंस के बीच हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के नो कॉन्टेस्ट में समाप्त होने के बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच Crown Jewel में रीमैच देखने को मिला था। यह एक फॉल्स काउंट एनीवेयर मैच था और इस मैच को किसी भी तरह बीच में रोका नहीं जा सकता था। इसके बाद मैच के दौरान इन दोनों ही सुपरस्टार्स से खतरनाक एक्शन देखने को मिला था।

इस मैच के फॉल्स काउंट एनीवेयर मैच होने की वजह से इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच पूरे एरीना में एक्शन देखने को मिला था। अंत में रॉलिंस ने फीन्ड को स्टेज से नीचे फेंक दिया था जिसकी वजह से शॉर्ट सर्किट हुआ और इस वजह से आग लग गई थी। हालांकि, इस चीज का फीन्ड पर कोई असर नहीं हुआ था और फीन्ड ने रॉलिंस को मैंडिबल क्लॉ देने के बाद सिस्टर एबीगेल देते हुए मैच जीत लिया था। इस जीत के साथ ही द फीन्ड नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे।

3- ब्रॉक लैसनर vs ब्रॉन स्ट्रोमैन (WWE Crown Jewel 2018)

youtube-cover

WWE Crown Jewel 2018 में ब्रॉक लैसनर ने ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ मैच में अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच में ब्रॉक लैसनर ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को पूरी तरह डोमिनेट किया था और इस मैच के दौरान लैसनर ने स्ट्रोमैन को कई F5 दे दिए थे।

हालांकि, इस मैच के दौरान स्ट्रोमैन असहाय दिखाई दिए थे लेकिन इस मैच में कई ऐसे भी मौके देखने को मिले थे जब लैसनर ने उन्हें F5 देने के बाद पिन करने की कोशिश की थी लेकिन स्ट्रोमैन ने किकआउट कर दिया था। हालांकि, अंत में लैसनर, स्ट्रोमैन को हराने में कामयाब रहे थे और उन्होंने इस जीत के साथ साबित कर दिया था कि क्यों उन्हें बीस्ट कहा जाता है।

2- ब्रॉक लैसनर vs रोमन रेंस (WWE Greatest Royal Rumble)

youtube-cover

Greatest Royal Rumble में WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर ने रोमन रेंस के खिलाफ स्टील केज मैच में अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच के दौरान इन दोनों ही सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे का बुरा हाल कर दिया था। इन दोनों ही सुपरस्टार्स ने स्टील केज पर चढ़कर दूसरी तरफ नीचे उतरने की कोशिश करके मैच जीतना चाहा था लेकिन दोनों ही सुपरस्टार्स को असफलता हाथ लगी थी।

वहीं, मैच के अंतिम पलों में रोमन ने ब्रॉक लैसनर को स्टील केज के दरवाजे पर स्पीयर दे दिया और इस वजह से ये दोनों ही सुपरस्टार्स दरवाजे सहित रिंग के बाहर जा गिरे थे। चूंकि, ब्रॉक का पैर पहले जमीन से टकराया था इसलिए उन्हें इस मैच का विजेता घोषित कर दिया गया था।

1- द शील्ड vs ब्रॉन स्ट्रोमैन, ड्रू मैकइंटायर & डॉल्फ जिगलर (WWE Super ShowDown 2018)

youtube-cover

WWE Super ShowDown 2018 में द शील्ड (रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस & डीन एंब्रोज) ने सिक्स-मैन टैग टीम मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन, ड्रू मैकइंटायर और डॉल्फ जिगलर की टीम का सामना किया था। इस मैच में शामिल इन सभी 6 सुपरस्टार्स से रिंग के अंदर और बाहर खतरनाक एक्शन देखने को मिला था।

इस मैच के अंत में रोमन ने स्ट्रोमैन को स्पीयर देकर धराशाई कर दिया था। वहीं, सैथ रॉलिंस ने ड्रू मैकइंटायर को सुपरकिक देकर रिंग के बाहर कर दिया था। अंत में डीन एंब्रोज ने जिगलर को DDT देकर अपनी टीम को जीत दिला दी थी।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...