4 ताकतवर WWE Superstars जो अकेले ही कई रेसलर्स को धराशाई करने का दम रखते हैं 

SFAGsrhtjrykliuy,tmhdrnsgbeavdacs
WWE में बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर जैसे सुपरस्टार्स पर दबदबा बना पाना काफी मुश्किल है

WWE: WWE में हमेशा से ही ताकतवर सुपरस्टार्स का बोल-बाला रहा है और फैंस को रिंग में ताकतवर सुपरस्टार्स के बीच मैच होते हुए देखने में काफी मजा आता है। वर्तमान समय में भी कंपनी में कई ताकतवर सुपरस्टार्स मौजूद हैं और इनमें से कई सुपरस्टार्स अक्सर ही मेन इवेंट सीन में दिखाई देते हैं।

देखा जाए तो रिंग में रेसलर्स के लिए अपने से ज्यादा ताकतवर सुपरस्टार्स का सामना करना आसान नहीं होता है। बता दें, WWE इतिहास में कई बार ऐसा भी देखने को मिल चुका है जब किसी सुपरस्टार्स ने अकेले ही रिंग में कई रेसलर्स पर जबरदस्त हमला करते हुए उन्हें धराशाई कर दिया था। इस आर्टिकल में हम WWE के 4 ऐसे ही ताकतवर सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जोकि अकेले ही कई रेसलर्स को धराशाई करने का दम रखते हैं।

4- WWE Raw सुपरस्टार ओमोस

youtube-cover

ओमोस को WWE मेन रोस्टर में डेब्यू के बाद से ही डोमिनेंट सुपरस्टार के रूप में बुक किया गया है और ओमोस के काफी ज्यादा ताकतवर होने की वजह से दूसरे सुपरस्टार्स अब तक उनपर दबदबा नहीं बना पाए हैं। वहीं, ओमोस डेब्यू के बाद से ही कई बार अकेले ही सुपरस्टार्स पर हमला करते हुए दिखाई दे चुके हैं। Survivor Series 2021 में हुए 25 मैन बैटल रॉयल मैच में भी ओमोस ने अपनी ताकत का भरपूर प्रदर्शन किया था।

इस मैच में शामिल अधिकतर सुपरस्टार्स को ओमोस ने ही एलिमिनेट किया था और अंत में ओमोस यह मैच जीतने में भी कामयाब रहे थे। समय-समय पर ओमोस ने साबित किया है कि वो एक साथ कई सुपरस्टार्स की हालत खराब कर सकते हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ मैच में भी ओमोस ने दिखाया था कि उनके आगे कोई नहीं टिक सकता है। भले ही उस मैच में उन्हें हार मिली थी, लेकिन मैच में ज्यादातर समय दबदबा उनका ही रहा था।

3- WWE NXT सुपरस्टार ब्रॉन ब्रेकर

ब्रॉन ब्रेकर वर्तमान समय में WWE NXT का हिस्सा हैं और वो मौजूदा NXT चैंपियन भी हैं। अभी उन्हें डेब्यू किए ज्यादा समय नहीं हुआ है, लेकिन फिर भी इतने कम समय में ही उन्होंने अपने परफॉर्मेंस से सभी को काफी प्रभावित किया है। NXT WarGames इवेंट में भी ब्रेकर से जबरदस्त परफॉर्मेंस देखने को मिली थी।

इस इवेंट में हुए मेंस WarGames मैच में ब्रेकर ने ताकत का भरपूर प्रदर्शन करते हुए अपने प्रतिद्वंदियों पर दबदबा बनाया था। यही नहीं, अंत में ब्रॉन ने उस समय के NXT चैंपियन टॉमैसो चैम्पा को अपना मूव देने के बाद पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी। ब्रेकर के पास स्किल्स हैं, ताकत हैं और उन्होंने इसका इस्तेमाल जबरदस्त तरीके से किया भी है। निश्चित ही आने वाले समय में मेन रोस्टर में भी ब्रेकर अपनी ताकत से बड़े से बड़े सुपरस्टार्स को धराशाई कर सकते हैं।

2- WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले को WWE चैंपियनशिप हारे काफी समय हो चुका है लेकिन अभी भी रोस्टर में उनका दबदबा बरकरार है। बता दें, बॉबी लैश्ले ही ओमोस को WWE में पिनफॉल के जरिए पहली हार देने वाले सुपरस्टार हैं। लैश्ले ने उन्होंने कुछ महीने पहले Raw में टैग टीम मैच के दौरान भी न्यू डे और रोमन रेंस & द उसोज पर अकेले ही हमला करते हुए इन सभी सुपरस्टार्स को धराशाई किया था।

यह चीज़ दर्शाती है कि लैश्ले कितने खतरनाक सुपरस्टार हैं और सुपरस्टार्स के लिए उनपर दबदबा बना पाना आसान नहीं रहा है। Crown Jewel 2022 में लैश्ले ने ब्रॉक लैसनर को जो हाल किया वो कोई भी नहीं भूला है। द ऑलमाइटी इस समय अपने सबसे खतरनाक रूप में दिखाई दे रहे हैं और मौजूदा समय में उनसे कोई भी नहीं भिड़ना चाहेगा।

1- WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर को इतिहास के सबसे डोमिनेंट सुपरस्टार्स में से एक कहा जाए तो यह गलत नहीं होगा। देखा जाए तो वर्तमान समय में भी WWE में लैसनर का दबदबा बरकरार है। लैसनर के आगे किसी का भी टिक पाना मुमकिन नहीं है। समोआ जो, रोमन रेंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन, सैथ रॉलिंस, जॉन सीना, रैंडी ऑर्टन, ट्रिपल एच जैसे सुपरस्टार्स को भी द बीस्ट चित कर चुके हैं। काफी समय से लैसनर दिखाई नहीं दिए हैं और देखना होगा कि वापसी के बाद कौन सा सुपरस्टार उनका शिकार बनता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now