Create

WWE में 2021 में हुए 4 जबरदस्त मैच जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए

WWE में 2021 में 4 सबसे बेहतरीन मुकाबले
WWE में 2021 में 4 सबसे बेहतरीन मुकाबले

WWE की बात की जाए तो साल 2021 को अपने पहले 6 महीने के लिए अलग और आखिरी 6 महीनों के लिए अलग से याद किया जाएगा। क्योंकि पहले हाफ में इवेंट्स का आयोजन बिना लाइव क्राउड के हो रहा था, जिससे कंपनी को काफी नुकसान भी झेलना पड़ रहा था।

मगर जुलाई के महीने में WWE के शोज़ में क्राउड की वापसी हुई और फैंस के रिटर्न के बाद कई बड़ी स्टोरीलाइंस में बदलाव होते भी देखे गए हैं। रेसलर्स को लाइव ऑडियंस के बिना फाइट करने और फैंस के सामने मैच लड़ने से अलग-अलग अनुभव मिलता है। खैर एरीना में ऑडियंस रही हो या ना, लेकिन WWE के सुपरस्टार्स ने लोगों का मनोरंजन करने के लिए मेहनत करनी जारी रखी।

कुछ रेसलर्स ने इस साल जबरदस्त प्रदर्शन किया है, वहीं कुछ ज्यादा अच्छा नहीं कर पाए। वहीं 2021 में कई एक्शन से भरपूर मैच भी लड़े गए हैं, जिन्होंने सभी को काफी प्रभावित किया था। इसलिए आइए डालते हैं नजर 2021 के 4 सबसे बेहतरीन मुकाबलों पर, जिन्हें आपको दोबारा जरूर देखना चाहिए।

केविन ओवेंस vs सैमी जेन - लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच (WWE SmackDown)

This Kevin Owens vs Sami Zayn last man standing match was one of the best matches this year IMO https://t.co/XoZaS67RSl

WWE Money in the Bank 2021 पीपीवी से पूर्व MITB लैडर मैच में जगह बनाने के लिए क्वालीफाइंग मैच लड़े जा रहे थे। इसी बीच 2 जुलाई के SmackDown एपिसोड में 2 रियल लाइफ फ्रेंड्स केविन ओवेंस और सैमी जेन के बीच लास्ट-मैन स्टैंडिंग मैच लड़ा गया। ओवेंस और जेन के बीच इससे पहले भी कई एक्शन से भरपूर मैच लड़े जा चुके थे।

Kevin Owens vs Sami Zayn in their Last Man Standing match was their best match of 2021What more can you want from 2 men who simply can’t missMight as well go and check it out https://t.co/gsSIK7YX2x

इस मैच में हाई-फ्लाइंग मूव्स लगते देखे गए, टेबल्स टूटती देखी गईं और कई खतरनाक तरीके से लगाए गए मूव्स भी देखे गए। एक समय ऐसा आया जब दोनों काफी थके हुए नजर आने लगे थे और ओवेंस ने मैच में कई पावरबॉम्ब लगाए। लेकिन एप्रन पर लगाए गए पावरबॉम्ब के बाद जेन खड़े नहीं हो पाए और मैच हार बैठे।

सिजेरो vs सैथ रॉलिंस - WWE WrestleMania 37

@WWECesaro VS @WWERollins at Wrestlemania 37 night one.Dinally a Cesaro singles match at Wrestlemania and it definitely delivered and the counters were amazing too ! https://t.co/aMRACBBte4

साल 2021 की शुरुआत में सिजेरो और किंग नाकामुरा की टीम को तोड़ दिया गया, जिसके बाद स्विस सुपरस्टार को सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ। कुछ हफ्ते बाद ही उनकी सैथ रॉलिंस से फ्यूड शुरू हुई, जिसके जरिए उन्हें मेन इवेंट सुपरस्टार बनाने की कोशिश की गई।

इसी बीच उनका WWE WrestleMania 37 में जबरदस्त मैच हुआ। इस मुकाबले में सिजेरो स्विंग, शार्पशूटर और यहां तक कि पेडिग्री जैसे आइकॉनिक मूव्स का इस्तेमाल होते देखा गया। अंत में स्विस सुपरस्टार ने सिजेरो स्विंग और उसके बाद न्यूट्रलाइज़र लगाकर रॉलिंस को पिन किया था। मैच इतना जबरदस्त रहा जिससे इसे सिजेरो के करियर के सबसे धमाकेदार मुकाबलों में से एक कहना भी गलत नहीं होगा।

शार्लेट vs रिया रिप्ली - Raw विमेंस चैंपियनशिप (WWE Money in the Bank 2021)

You can hate.You can chant for others.But you cannot deny that @MsCharlotteWWE and I kill it EVERY DAM TIME! #MITB

रिया रिप्ली WWE WrestleMania 37 में असुका को हराकर नई Raw विमेंस चैंपियन बनी थीं। WrestleMania Backlash में उन्होंने अपने टाइटल को डिफेंड किया, वहीं Hell in a Cell पीपीवी में शार्लेट की डिसक्वालीफिकेशन से जीत के कारण कोई टाइटल चेंज नहीं हुआ था।

वहीं Money in the Bank पीपीवी में उन्हें द क्वीन के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना था। दोनों के बीच 15 मिनट से भी अधिक समय तक रिंग में जबरदस्त एक्शन देखा गया। मैच में जर्मन सुपलेक्स और फिगर-8-लॉक जैसे शानदार मूव्स लगते देखे गए और दोनों में से कोई हार मानने को तैयार नहीं था। लेकिन अंत में द क्वीन ने अपना सबमिशन मूव लगाकर जीत दर्ज की थी।

रोमन रेंस vs ऐज vs डेनियल ब्रायन - यूनिवर्सल चैंपियनशिप (WWE WrestleMania 37)

रोमन रेंस को WrestleMania 37 में डेनियल ब्रायन और ऐज के खिलाफ अपने WWE यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना था। रिंग में 3 दिग्गज सुपरस्टार्स फाइट कर रहे हों तो मैच भला ऐतिहासिक कैसे नहीं बनेगा। तीनों सुपरस्टार्स की इन रिंग केमिस्ट्री भी शानदार रही, जिसमें डबल सबमिशन मूव से लेकर डबल पिन भी देखा गया था।

ट्रिपल थ्रेट मैचों में आमतौर पर जबरदस्त एक्शन देखने को मिलता रहा है और यहां भी कुछ वैसा ही हुआ। मैच में ऐज और ब्रायन द्वारा लगाया गया डबल सबमिशन मूव और अंत में रेंस द्वारा अपने दोनों विरोधियों को एकसाथ पिन करना, मैच के सबसे यादगार लम्हे रहे।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment