WWE के भारतीय Superstar Shanky के बारे में 4 बड़ी बातें जो आपको जरूर जाननी चाहिए

WWE के भारतीय सुपरस्टार शैंकी भविष्य में टॉप चैंपियन बन सकते हैं
WWE के भारतीय सुपरस्टार शैंकी भविष्य में टॉप चैंपियन बन सकते हैं

WWE में भारतीय सुपरस्टार शैंकी (Shanky) ने काफी नाम कमाया है। उन्हें WWE में उतना ज्यादा काम करने का मौका नहीं मिला है लेकिन फिर भी वो लगातार अपने कद और खतरनाक रेसलिंग स्टाइल की वजह से चर्चा का विषय रहे हैं। शैंकी इस समय जिंदर महल (Jinder Mahal) के साथ स्मैकडाउन (SmackDown) ब्रांड का हिस्सा बने हुए हैं।

उनके पास काफी टैलेंट है। इसी वजह से उम्मीद है कि भविष्य में उन्हें जबरदस्त सफलता हासिल करने का मौका मिलेगा और वो टॉप भारतीय सुपरस्टार बनेंगे। इसलिए इस आर्टिकल में हम भारतीय WWE सुपरस्टार शैंकी के बारे में 4 फैक्ट्स जानेंगे जिनके बारे में कई सारे फैंस को शायद पूरी तरह जानकारी नहीं होगी।

4- शैंकी बॉलीवुड में सलमान खान के साथ फिल्म कर चुके हैं

कुछ सालों पहले शैंकी का फिल्मों में डेब्यू देखने को मिला था। दरअसल, WWE में आने से पहले शैंकी ने सलमान खान की भारत फिल्म में काम किया था। वो जलजला सिंह के नाम से दिखाई दिए थे। सलमान खान भारत के सबसे बड़े अभिनेताओं में से एक हैं। इसी वजह से उनके साथ काम करना हर किसी के लिए बड़ी चीज़ है।

सलमान खान की इस फिल्म में उनका किरदार उतना महत्वपूर्ण नहीं था लेकिन उन्होंने अपने जबरदस्त साइज की वजह से लोगों के दिमाग में जगह बना ली थी। बाद में उन्होंने WWE में कदम रखा। हालांकि, अगर उन्हें आगे फिल्मों में नजर आने का मौका मिलता है तो वो इस मौके को शायद नहीं छोड़ेंगे।

3- शैंकी की पढ़ाई और नौकरी

शैंकी रेसलिंग में आने से पहले अपनी पढ़ाई पूरी कर चुके थे। उन्होंने महाराजा अग्रसेन कॉलेज से बी.कॉम की डिग्री हासिल की थी। कॉमर्स में बैचलर्स डिग्री पाने के बाद उन्होंने कुछ समय तक काम किया था। दरअसल, वो हरियाणा के मुलाना में मौजूद एक कॉलेज में अकाउंटेंट के रूप में नजर आते थे।

शैंकी ने कुछ समय तक महर्षि मार्कण्डेश्वर यूनिवर्सिटी में काम किया। बाद में उन्होंने कपिल शर्मा के एक शो में द ग्रेट खली द्वारा सुना कि वो भारत में एक नई अकेडमी खोलने वाले हैं। इसके बाद उन्होंने सीधा रेसलिंग करने का निर्णय लिया और उन्होंने खली की अकेडमी में काफी समय तक ट्रेनिंग की।

- शैंकी ने 5 सालों तक CWE में काम किया

द ग्रेट खली की Continental Wrestling Entertainment में उन्होंने 2015 में कदम रखा था। वो अपने बड़े साइज की वजह से आते ही प्रभावित करने में पूरी तरह सफल रहे थे। उन्होंने ट्रेनिंग करने के साथ कई सारी वायरल वीडियोस में अहम किरदार निभाया। उन्होंने यहां टॉप चैंपियनशिप भी जीती थी।

वो CWE के सबसे बड़े और फेमस सुपरस्टार थे। इसी वजह से उन्हें दो बार CWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीतने का मौका मिला। इसी कारण शैंकी काफी सालों तक इसी प्रमोशन में नजर आए। हालांकि, 2020 में आधिकारिक रूप से ऐलान हुआ कि उन्होंने WWE में कदम रख लिया है।

1- शैंकी ने अभी तक कोई सिंगल्स मैच नहीं लड़ा है

शैंकी ने काफी समय पहले WWE में डेब्यू किया था। उनका पहला मैच Superstar Spectacle में आया था और वो एक टैग टीम मैच था। उन्होंने कुछ समय बाद Raw में कदम रखा। वो वीर और जिंदर महल के साथ दिखाई देते थे। इसी दौरान उन्होंने टैग टीम और हैंडीकैप मैचों में ही हिस्सा लिया।

शैंकी को डेब्यू किए हुए काफी समय हो गया है लेकिन अभी तक उनका सिंगल्स मैच नहीं हुआ है। हालांकि, SmackDown के अगले एपिसोड में रिकोशे के खिलाफ उनका पहला सिंगल्स मैच देखने को मिलेगा और यह इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए होने वाला है। यह उनके लिए सही मायने में काफी बड़ी चीज़ है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।