WWE दिग्गज John Cena से जुड़ी 4 बड़ी बातें जो फैंस को जरूर जाननी चाहिए

Ujjaval
WWE दिग्गज जॉन सीना के बारे में कुछ बातें फैंस को पता नहीं होगी (Photo: WWE.com)
WWE दिग्गज जॉन सीना के बारे में कुछ बातें फैंस को पता नहीं होगी (Photo: WWE.com)

Facts John Cena Fans Should Know: WWE में डेब्यू किए हुए जॉन सीना (John Cena) को 22 साल हो गए हैं। इतने सालों में जॉन सीना ने काफी बड़ा नाम कमाया। WWE में सफलता मिलने के बाद उन्होंने हॉलीवुड में कदम रखा और यहां भी उनका करियर बेहतरीन तरह से आगे बढ़ा है।

जॉन सीना के WWE करियर और बड़े विरोधियों के बारे में फैंस को अच्छे से पता है। इसके बावजूद दिग्गज से जुड़ी कुछ ऐसी बातें हैं, जो शायद किसी को पता नहीं होगी। इस आर्टिकल में हम जॉन सीना से जुड़ी 4 बड़ी बातों के बारे में बात करेंगे।

4- WWE दिग्गज जॉन सीना ने अभी तक 650 Make-A-Wish पूरी की हुई है

जॉन सीना को WWE के सबसे बड़े बेबीफेस स्टार्स में गिना जाता है। कम उम्र के फैंस मुख्य रूप से सीना को पसंद करते हैं और वो उनके फेवरेट स्टार हैं। Make-A-Wish एक फाउंडेशन है, जहां सेलिब्रिटी स्टार्स आकर बच्चों से मिलते हुए उनकी इच्छा पूरी करते हैं। जॉन सीना ने इसमें एक अलग ही तरह का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

वो अभी तक 650 Make-A-Wish पूरी कर चुके हैं। यह अपने आप में एक अनोखा कारनामा है और कई बड़े नाम उनके आसपास भी नहीं हैं। इससे पता चलता है कि जॉन सीना को बच्चों से कितना लगाव है। कई लोग इसी वजह से सीना की अमूमन सराहना भी करते हैं।

3- जॉन सीना ने WWE में 25 बार चैंपियनशिप जीती हुई है

जॉन सीना का WWE रन हमेशा ही चैंपियनशिप जीत से भरा रहा है। फैंस को पता होगा कि वो 16 बार के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन हैं। उन्होंने WWE में कुल 25 बार टाइटल जीता हुआ है। वो 13 बार WWE चैंपियन बनने में सफल रहे और उन्होंने 3 बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप पर कब्जा किया है। इस हिसाब से वो कुल मिलाकर 16 बार के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन कहलाते हैं।

दूसरी ओर जॉन सीना ने अपने इतने लंबे WWE करियर में कुल 5 बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीती है। इसके अलावा उन्होंने द मिज़ और डेविड ओटुंगा के साथ मिलकर अलग-अलग मौकों पर कुल 2 बार WWE टैग टीम चैंपियनशिप जीती है। वो 2 बार ही वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन भी रहे हैं। वर्ल्ड टैग टीम टाइटल शॉन माइकल्स और बतिस्ता के साथ एक-एक बार जीता है।

2- जॉन सीना ने कभी WWE में रोमन रेंस को सिंगल्स मैच में नहीं हराया है

जॉन सीना और रोमन रेंस की दुश्मनी जरूर फैंस को याद होगी। वो कई बार रिंग में आमने-सामने आ चुके हैं। दोनों टैग टीम मैचों में बहुत बार एक-दूसरे के खिलाफ दिखाई दिए हैं लेकिन सिर्फ दो बार वो सिंगल्स मैच में आमने-सामने आए हैं। उनके बीच WWE टीवी पर सबसे पहला सिंगल्स मैच No Mercy 2017 में देखने को मिला था।

इस मैच में रोमन रेंस ने बड़ी जीत दर्ज की थी। SummerSlam 2021 में जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच हुआ था। इस मुकाबले में भी ट्राइबल चीफ का पलड़ा भारी रहा। सीना अपने करियर में द रॉक, बतिस्ता, रे मिस्टीरियो समेत कई सारे दिग्गजों को हरा चुके हैं लेकिन उन्हें रोमन रेंस पर कभी सिंगल्स मैच में जीत नहीं मिली।

1- WWE दिग्गज जॉन सीना ने 12 साल की उम्र से बॉडी बिल्डिंग शुरू कर दी थी

जॉन सीना के फिजिक के कई लोग फैन होंगे। उन लोगों को बता दें कि सीना काफी सालों से अच्छे शेप में हैं। उन्होंने सिर्फ 12 साल की उम्र से ही बॉडी बिल्डिंग शुरू कर दी थी और इसी वजह से वो कभी भी आउट ऑफ शेप नहीं नज़र आए हैं।

जॉन सीना ने यह भी बताया कि उन्होंने इतनी कम उम्र से खुद को शेप में लाना शुरू क्यों कर दिया था। सीना ने बताया कि वो बचपन में काफी पतले थे और उनका काफी मजाक बनाया जाता था। इसी वजह से उन्होंने खुद में सुधार करने का फैसला किया। इससे उनके करियर के लिए चीज़ें पूरी तरह बदल गई।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now