Create

4 फीमेल WWE Superstars जो दूसरे लोगों को असली में पीट-पीटकर अधमरा कर सकती हैं

wwe female superstars strong
फीमेल रेसलर्स जो दूसरों को बुरी तरह पीट सकती हैं
Neeraj sharma

WWE: WWE और अन्य प्रो रेसलिंग प्रमोशंस में होने वाले मैचों को अक्सर स्क्रिपटेड कहकर एक नकली खेल होने की संज्ञा दे दी जाती है, मगर लोग ये नहीं जानते कि एक अच्छा मैच लड़ने के लिए रेसलर्स को कितनी कड़ी मेहनत करनी होती है। रिंग में परफॉर्म करते वक्त एक गलत मूव रेसलर्स की जान भी ले सकता है।

मेंस और विमेंस रेसलर्स बहुत कठिन परिश्रम कर दुनिया के सबसे बड़े प्रो रेसलिंग प्रमोशन में जगह बनाते हैं और यहां कुछ ऐसे सुपरस्टार्स भी हैं जो असली में दूसरे लोगों की पीट-पीटकर बुरी हालत कर सकते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आए जानते हैं उन 4 फीमेल WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो दूसरों को बुरी तरह पीट सकती हैं।

#)WWE सुपरस्टार रोंडा राउजी

Nine years ago today, Ronda Rousey and Liz Carmouche made history 🙌 https://t.co/cgB4xqTbq2

रोंडा राउजी ने WrestleMania 34 में WWE में अपना इन-रिंग डेब्यू किया था और उसके बाद वो Raw के अलावा SmackDown विमेंस चैंपियन बनने की उपलब्धि भी प्राप्त कर चुकी हैं। मगर प्रो रेसलिंग में आने से पहले एक मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट रहीं और जूडो में ओलंपिक पदक विजेता भी रही हैं।

राउजी ने अपनी शानदार और खतरनाक MMA स्किल्स की मदद से UFC विमेंस बेंटमवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती थी और वही स्किल्स उन्हें "Baddest Woman on the Planet" बनाती हैं। वो बहुत खतरनाक तरीके से पंच लगाती हैं, जो किसी भी व्यक्ति को पल भर में नॉकआउट कर सकते हैं।

#)शायना बैज़लर

Shayna Baszler was the first fighter, male or female, to score a Twister submission (Ground Cobra Twist) on major televised MMA (ShoXC April 2008). Baszler was also also the first fighter in the history of MMA to win with it twice. #PrideWrestle 🏳️‍🌈https://t.co/d2QZ5FkQ4l

आप शायद इस बात से अंजान हों कि शायना बैज़लर और रोंडा राउजी अपने UFC के दिनों से अच्छी दोस्त रही हैं। बैज़लर ने भी अपने कॉम्बैट स्पोर्ट्स करियर की शुरुआत मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स से की थी और वो WWE में आने से पहले UFC समेत StrikeForce और IFC जैसे बड़े मार्शल आर्ट्स प्रमोशंस के लिए फाइट कर चुकी थीं।

बैज़लर हमेशा प्रो रेसलिंग रिंग में अपनी स्किल्स से फैंस को प्रभावित करती आई हैं। उन्हें अब ना केवल MMA बल्कि प्रो रेसलिंग में भी कई सालों का अनुभव प्राप्त है और वही अनुभव उन्हें एक बहुत खतरनाक एथलीट साबित करता है।

#)बियांका ब्लेयर

Bianca Belair is now invited to the #OtisFanClub. Only someone special can lift Otis @BiancaBelairWWE https://t.co/IgaQHm8hur

मौजूदा Raw विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर WWE टीवी पर अपनी स्ट्रेंथ से कई बार क्राउड का दिल जीत चुकी हैं। उनका ओटिस जैसे हैवीवेट रेसलर को आसानी से कंधों पर उठाना साबित करता है कि वो मौजूदा विमेंस रोस्टर की सबसे तगड़ी फीमेल रेसलर्स में से एक हैं।

वहीं प्रो रेसलिंग में आने से पहले ब्लेयर एक ट्रैक एंड फील्ड एथलीट थीं और इस खेल में उन्होंने कई उपलब्धियां भी हासिल की। चूंकि ब्लेयर स्पोर्ट्स बैकग्राउंड से आती हैं, इसलिए उनके फिटनेस लेवल का इतना अच्छा होना भी कोई चौंकाने वाली बात नहीं है और वो अपनी ताकत के दम पर किसी भी तगड़े से तगड़े व्यक्ति के पसीना छुड़ा सकती हैं।

#)सोन्या डेविल

Sonya Deville believes even more MMA fighters will crossover to WWE in the future: ‘It’s kind of a natural transition’ (@DamonMartin) mmafighting.com/2022/4/1/23003… https://t.co/fjAUDCfywq

सोन्या डेविल साल 2015 से WWE में काम कर रही हैं, लेकिन इस दौरान उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि उनमें टैलेंट की कमी है। प्रो रेसलिंग में आने से पहले वो एक मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट हुआ करती थीं और इस खेल में उनका जीत-हार रिकॉर्ड 2-1 का रहा।

वो WWE में ना केवल एक इन-रिंग परफॉर्मर बल्कि मैनेजिंग रोल में भी अच्छा प्रदर्शन कर फैंस का दिल जीत चुकी हैं और उम्मीद होगी कि उनके जैसी टैलेंटेड रेसलर को जल्द ही बड़ा पुश मिलेगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...