4 पूर्व चैंपियंस जिन्हें Veer Mahaan अभी तक WWE में हरा चुके हैं

वीर महान WWE में लगातार अच्छा कर रहे हैं
वीर महान WWE में लगातार अच्छा कर रहे हैं

WWE के साथ वीर महान ने साल 2018 में कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था और अगले कुछ सालों तक की गई कड़ी मेहनत का ही नतीजा था कि साल 2021 में उनका मेन रोस्टर डेब्यू हुआ। अब खास बात ये है कि उन्हें WWE में भारत के सबसे बड़े चेहरे के रूप में प्रदर्शित किया जा रहा है।

इस साल Raw में वापसी के बाद वीर अपने सभी विरोधियों को एकतरफा अंदाज में हराकर डोमिनेट करते आए हैं और इस दौरान उन्होंने कई पूर्व चैंपियंस को भी हराया है। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE के उन 4 पूर्व चैंपियंस के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें वीर महान अभी तक हरा चुके हैं।

#)WWE दिग्गज जैफ हार्डी

आपको याद दिला दें कि वीर महान ने साल 2021 में जिंदर महल के साथी के रूप में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था और इस टीम में शैंकी भी शामिल रहे। उस साल सितंबर के महीने के एक Raw एपिसोड में जिंदर महल, शैंकी और वीर की टीम का सामना जैफ हार्डी, मंसूर और मुस्तफा अली की टीम से हुआ था।

हार्डी WWE में ग्रैंड स्लैम चैंपियन रहे हैं और कई वर्ल्ड टाइटल्स भी जीत चुके हैं। खास बात ये रही कि सितंबर महीने के उस Raw एपिसोड में वीर ने अली को पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

#)ड्रू मैकइंटायर

आपको याद दिला दें कि जिंदर महल की 2021 में वापसी के बाद ड्रू मैकइंटायर के साथ दुश्मनी शुरू हुई, जो SummerSlam 2021 तक चली, मगर इस दौरान महल को शैंकी और वीर महान का भी काफी सपोर्ट मिला। उस समय जुलाई के महीने के एक Raw एपिसोड में मैकइंटायर की भिड़ंत वन-ऑन-वन मैच में मैकइंटायर से हुई। उस मैच में वीर को डिसक्वालीफिकेशन से विजेता घोषित किया गया था। वीर की जीत चाहे डिसक्वालीफिकेशन से आई हो, लेकिन इसने उन्हें मिलने वाले बड़े पुश की नींव जरूर रख दी थी।

#)जिंदर महल

जैसा कि हमने आपको बताया कि साल 2021 के मई महीने में वीर महान ने जिंदर महल के साथी के रूप में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। मगर उससे पहले उस साल की शुरुआत में Superstar Spectacle नाम के इवेंट का आयोजन हुआ, जिसमें वीर ने ड्रू मैकइंटायर और सौरव के साथ टीम बनाकर जिंदर महल और द सिंह ब्रदर्स की टीम का सामना किया था।

जिंदर हमेशा से WWE में हील सुपरस्टार बने रहे हैं, इसलिए उनके खिलाफ जीत ने मैकइंटायर के साथ वीर और सौरव को भी मजबूत दिखाया था। WWE को भविष्य में महल और वीर के बीच सिंगल्स मैच को जरूर बुक करना चाहिए जिससे वीर को कंपनी में सबसे बड़े भारतीय चेहरे के रूप में सामने लाया जा सके।

#)डॉमिनिक मिस्टीरियो

आपको याद दिला दें कि Raw में अपने वापसी सैगमेंट में वीर महान ने द मिस्टीरियोज़ पर अटैक किया था और इस दौरान उन्होंने डॉमिनिक की पीट-पीटकर इतनी बुरी हालत की थी कि उन्हें स्ट्रेचर पर बाहर ले जाना पड़ा। रिटर्न के बाद वीर के सबसे पहले प्रतिद्वंदी डॉमिनिक ही बने, जिन्हें भारतीय रेसलर ने बुरी तरह पीट कर हराया था।

डॉमिनिक इससे पहले अपने पिता, रे मिस्टीरियो के साथ Raw टैग टीम चैंपियन बन चुके हैं और उनके खिलाफ जीत ने वीर को एक बड़े हील सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित करने में अहम भूमिका निभाई थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।