Create

4 पूर्व WWE Superstars जो 2022 में AEW में पहली बार चैंपियन बने हैं

Ujjaval
AEW में सीएम पंक चैंपियन बने थे
AEW में सीएम पंक चैंपियन बने थे

WWE and AEW: WWE को इस समय AEW काफी अच्छी टक्कर दे रहा है। शुरुआत से ही कई पूर्व WWE स्टार्स ने AEW में कदम रखा है और यह चीज़ लगातार जारी रही है। पिछले एक-डेढ़ साल में WWE के कई सारे सुपरस्टार्स अलग-अलग कारणों के चलते AEW में चले गए और वो इसी प्रमोशन में नजर आ रहे हैं।

कुछ पूर्व WWE स्टार्स को AEW में अभी तक चैंपियन बनने का मौका नहीं मिला है वहीं कुछ ऐसे रेसलर्स हैं जो इस साल टोनी खानी की कंपनी में चैंपियन बनने में सफल रहे हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 पूर्व WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जो 2022 में AEW में पहली बार चैंपियन बने।

4- पूर्व WWE सुपरस्टार पैक

2019 की शुरुआत में ही AEW ने ऐलान कर दिया था कि पैक उनके प्रमोशन में कदम रखेंगे। वो शुरुआत से ही इस कंपनी के साथ जुड़े हुए हैं लेकिन उन्हें 2 साल तक खराब बुकिंग का सामना करना पड़ा। WWE में नेविल के नाम से मशहूर इस सुपरस्टार ने 2022 में पहली बार AEW की कोई चैंपियनशिप जीती।

AEW/NJPW Forbidden Door इवेंट में पैक ने एक फैटल 4 वे मैच में मिरो, मालकाई ब्लैक और क्लार्क कॉनर्स को हराकर AEW की ऑल-एटलांटिक चैंपियनशिप जीती थी। वो कंपनी के इतिहास के पहले ऑल-एटलांटिक चैंपियन हैं। उन्हें काफी देर से AEW में चैंपियनशिप जीतने का मौका मिला।

3&2- कीथ ली और स्वर्व स्ट्रिकलैंड

कीथ ली और स्वर्व स्ट्रिकलैंड दोनों पहले WWE में साथ काम नहीं करते थे। कीथ ली ने सिंगल्स स्टार के रूप में सफलता हासिल की थी वहीं स्वर्व Hit Row फैक्शन के लीडर थे। दोनों ही स्टार्स को बजट कट्स के कारण WWE से निकाला गया था। उन्होंने बाद में AEW में कॉन्ट्रैक्ट साइन किया।

वो टैग टीम के तौर पर नजर आने लगे और उन्हें काफी सफलता मिली। AEW Dynamite के खास Fyter Fest 2022 शो में कीथ और स्वर्व ने यंग बक्स और टीम टैज को ट्रिपल थ्रेट मैच में हराकर टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। उन्हें AEW में इस साल चैंपियन बनने का मौका मिला।

1- सीएम पंक

सीएम पंक को मौजूदा समय में AEW के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में गिना जा सकता है। उन्हें देखने के लिए ही कई फैंस ऑल एलीट रेसलिंग के शोज़ में जाते हैं। पंक ने पिछले साल AEW में कदम रखा था और उनका डेब्यू बढ़िया तरह से देखने को मिला था। बाद में वो कुछ अच्छी स्टोरीलाइंस का हिस्सा बने।

AEW के Double or Nothing इवेंट में पंक ने हैंगमैन पेज को हराकर AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। इस मैच के बाद पंक चोट के कारण एक्शन से दूर हो गए थे लेकिन फिर भी चैंपियनशिप उनके पास ही थी। पंक ने लगभग 8 साल बाद कोई चैंपियनशिप जीती थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment