Create

4 पूर्व WWE Superstars जिन्होंने बहुत ही जबरदस्त बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन किया

WWE छोड़ चुके सुपरस्टार्स ने किया है अपनी बॉडी के ऊपर काम
WWE छोड़ चुके सुपरस्टार्स ने किया है अपनी बॉडी के ऊपर काम

WWE एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां अच्छी बॉडी होना जरुरी होता है। कई वर्षों से हम यह चीज WWE में देखते आ रहे हैं चाहे वे ट्रिपल एच हो या जॉन सीना। सभी ने अपनी बॉडी पर वर्क किया और एक अच्छी बॉडी बनाने के बाद उसे मेंटेन किया है।

हालांकि, कई सुपरस्टार्स की बहुत अच्छी बॉडी नहीं रही है मगर फिर भी उन लोगों ने WWE में किसी तरह अपनी जगह बनाई रखी व कुछ लोगों ने WWE से जाने के बाद अपनी बॉडी ट्रांसफार्म किया। तो हम आपको आज ऐसे 4 पूर्व रेसलर्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपनी बॉडी ट्रांसफार्म की है।

#4 पूर्व WWE सुपरस्टार बिग कैस

बिग कैस (Big Cass) का बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन
बिग कैस (Big Cass) का बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन

WWE में बिग कैस और एंज़ो अमोरे की टैग टीम बहुत लम्बे समय तक और बहुत अच्छी रही। दोनों ने NXT और WWE के मेन रोस्टर में काम किया और फैंस के बीच बेहद ही लोकप्रिय रहे हैं।

बिग कैस WWE से जाने के बाद अब मॉरिसे नाम से जाने जाते हैं और वर्तमान समय में IMPACT Wrestling से जुड़े हुए हैं अपने पूर्व टैग टीम पार्टनर की तरह ही बिग कैस ने भी बहुत ही जबरदस्त बॉडी बनाई है। एक समय इस चीज के लिए उनकी आलोचना भी हो चुकी है, लेकिन उन्होंने इसके ऊपर काम किया और इसका परिणाम दिख रहा है।

#3 क्रिस जैरिको

क्रिस जैरिको ने निस्संदेह हॉल ऑफ फेम में अपनी जगह बनाने वाला करियर बनाया है। क्रिस जैरिको लगभग 30 सालों तक रेसलिंग की दुनिया में रहे हैं और दुनियाभर में अपनी रेसलिंग का लोहा मनवाया है।

2018 में जैरिको ने WWE को छोड़ दिया था और फिर वो ऑल एलीट रेसलिंग (All Elite Wrestling) का हिस्सा बन गए थे। इस बीच उन्होंने अपनी बॉडी पर काम किया और कई ट्रांसफॉर्मेशन से गुज़रे। इन्होंने अपने शरीर पर काम किया और जबरदस्त बॉडी बनाई। 51 वर्षीय यह रेसलर अब पहले की तुलना में ज्यादा बेहतर दिख रहे हैं।

#2 ब्रॉन स्ट्रोमैन

पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन
पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE के उन सुपरस्टार्स में से एक है जिन्होंने गोल्डबर्ग और रोमन रेंस जैसे दिग्गज सुपरस्टार से मैच लड़े हैं और जीत भी हासिल की है। दुर्भाग्य से 2021 में बजट की कमी होने की वजह से उन्हें WWE ने उन्हें कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज़ कर दिया था। सात फुट लंबे इस रेसलर ने अपनी बॉडी पर काम किया है और उसमें काफी बदलाव भी किया है।

ये कहना गलत नहीं होगा की वह इस समय अपनी बॉडी के सबसे अच्छे शेप में हैं। स्ट्रोमैन अब सोशल मीडिया पर अपने असली नाम एडम स्कैर से जाने जाते हैं, और हाल ही में इन्होंने पूर्व WWE सुपरस्टार EC3 साथी के साथ मिलकर Control Your Narrative (CYN) की शुरुआत की है।

#1 द रॉक

द रॉक ने भी जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन किया है
द रॉक ने भी जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन किया है

इस युग के सबसे लोकप्रिय हॉलीवुड अभिनेताओं में से एक ड्वेन जॉनसन को WWE में हमेशा द रॉक (The Rock) के नाम से जाना जाता है। इन्होंने अपना आखिरी मैच 2016 में लड़ा था व 2019 में इन्होंने रिंग से रिटायरमेंट ले लिया था।

2016 में द ग्रेट वन की बॉडी में बहुत ही अच्छी बनी हुई थी लेकिन अब अगर उनकी बॉडी की तुलना 2016 के बॉडी से की जाए तो वह इस समय उनकी बॉडी और अच्छी बनी है। आपको बता दें कि वह इस समय अपनी अगली फिल्म ब्लैक एडम (Black Adam) की तैयारी कर रहे हैं।

द रॉक ने हाल ही में अपने ब्लैक एडम फिल्म की तैयारी में किए जा रहे और अपने वर्कआउट के वीडियो को फैंस के साथ शेयर भी किया है। वैसे तो द रॉक को काफी समय हो गया है रिंग से रिटायरमेंट लिए हुए मगर उनके फैंस को उम्मीद है कि वह एक बार फिर रिंग में वापसी करेंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment