Create

Roman Reigns को हराने वाले 4 पूर्व WWE Superstars जो Brock Lesnar को नहीं हरा पाए

WWE सुपरस्टार्स का ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के खिलाफ रिकॉर्ड
WWE सुपरस्टार्स का ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के खिलाफ रिकॉर्ड
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE: WWE में ऐसे काफी संख्या में सुपरस्टार्स ने काम किया, जो आगे चलकर एक-दूसरे के सबसे बड़े दुश्मन बने। उदाहरण के तौर पर जैसे द अंडरटेकर (The Undertaker) और केन (Kane) एक समय पर टैग टीम पार्टनर भी रहे, लेकिन एक-दूसरे के सबसे बड़े दुश्मन भी रहे। उसी तरह रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) भी कई सालों से बड़े दुश्मन बने रहे हैं।

ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो लैसनर और रोमन, दोनों का सामना कर चुके हैं, जिनमें से कुछ ऐसे हैं जो दोनों को हरा चुके हैं। मगर कुछ ऐसे भी हैं जो रोमन रेंस को हरा चुके हैं, लेकिन लैसनर को नहीं हरा पाए। इसलिए आइए जानते हैं उन 4 पूर्व WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो रोमन रेंस को हरा चुके हैं, लेकिन लैसनर को नहीं हरा पाए।

#)पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन

The 1st and only Great Balls Of Fire PPV took place on this day 5 years ago where @BrockLesnar retained the Universal Title against @SamoaJoe and Braun Strowman defeated @WWERomanReigns.Which was your favorite moment from this event?#WWE #SmackDown #RomanReigns https://t.co/bvq9wFq92A

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने वायट फैमिली के मेंबर के तौर पर WWE मेन रोस्टर में कदम रखा था, लेकिन आगे चलकर वो बड़े सिंगल्स सुपरस्टार बने। स्ट्रोमैन को रोमन के खिलाफ किसी वन-ऑन-वन मैच में पहली जीत Payback 2017 में मिली थी। इसके अलावा उन्होंने Great Balls of Fire के एम्बुलेंस मैच में भी ट्राइबल चीफ को मात दी थी।

वहीं स्ट्रोमैन एक बहुत तगड़े सुपरस्टार हैं, इसलिए उस समय फैंस उन्हें ब्रॉक लैसनर से भिड़ते देखने के इच्छुक थे। द मॉन्स्टर अमंग मेन और द बीस्ट, No Mercy 2017 और Crown Jewel 2018 में सिंगल्स मैचों में आमने-सामने आए, लेकिन दोनों बार लैसनर को जीत मिली थी। स्ट्रोमैन को 2021 में WWE ने रिलीज़ कर दिया था और अब वो EC3 के साथ Control Your Narrative नाम के प्रमोशन को चला रहे हैं।

#)समोआ जो

Samoa Joe was the only one to get this sort of reaction out of Brock Lesnar King shit https://t.co/cvimHsSnrb

समोआ जो को अब विंस मैकमैहन का प्रमोशन रिलीज़ कर चुका है, लेकिन ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि उन्हें WWE में अपनी प्रतिभा के अनुसार सफलता नहीं मिल पाई। समोआ जो की रोमन रेंस के साथ पहली भिड़ंत साल 2017 के एक Raw एपिसोड में हुई, जो उनका मेन रोस्टर पर इन-रिंग डेब्यू रहा। उस मैच में समोआ को ब्रॉन स्ट्रोमैन के दखल के कारण जीत मिली थी।

वहीं समोआ जो इतने बेहतरीन रेसलर हैं कि अपने करियर में वो कई यादगार मैचों का हिस्सा बन चुके हैं। इसलिए जब Great Balls of Fire में उनका ब्रॉक लैसनर से मैच हुआ, तो रिंग में शुरू से लेकर अंत तक बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, लेकिन समोआ जो जीत दर्ज नहीं कर पाए थे।

#)फिन बैलर

@itsbrandonde @WWERomanReigns July 25 2016 Finn Balor defeated Roman Reigns on his birthday/ debut one of my favorite Roman Reigns matches i have Roman in my prayers #ThankYouRoman https://t.co/Ij9RaeN7Y8

फिन बैलर चाहे कद में अन्य बड़े सुपरस्टार्स की तुलना में छोटे नजर आते हों, लेकिन उनकी गिनती सबसे फिट और बेहतरीन रेसलर्स में की जाती है। साल 2016 के जुलाई महीने में Raw में ड्राफ्ट किए जाने के बाद रेड ब्रांड में उनका पहला मैच रोमन रेंस से हुआ, जिसमें उन्होंने बड़ी जीत दर्ज करने में सफलता पाई थी।

वहीं बैलर ने Royal Rumble 2019 में ब्रॉक लैसनर को WWE यूनिवर्सल टाइटल के लिए चैलेंज किया था। मैच में शुरू से लेकर अंत तक बहुत तगड़ा एक्शन देखने को मिला, लेकिन अंत में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

#)डीन एम्ब्रोज

Dean Ambrose Credits Subpar Wrestlemania 32 Match To Laziness And Brock Lesnar - bit.ly/2aDKSCj https://t.co/A9bzuGrOcH

डीन एम्ब्रोज अब WWE को छोड़ AEW में जा चुके हैं, जहां वो वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव भी हासिल कर चुके हैं। हालांकि एम्ब्रोज और रोमन रेंस ने द शील्ड के मेंबर्स के तौर पर एकसाथ मेन रोस्टर डेब्यू किया था, लेकिन द शील्ड के टूटने के बाद वो कुछ समय के लिए एक-दूसरे के दुश्मन भी बने। Battleground 2016 के ट्रिपल थ्रेट वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में उन्होंने रेंस को पिन करते हुए अपने टाइटल को रिटेन किया था।

वहीं एम्ब्रोज की ब्रॉक लैसनर के साथ भिड़ंत WrestleMania 32 में हुई, जहां 13 मिनट से भी ज्यादा समय तक चली नो होल्ड्स बार्ड स्ट्रीट फाइट में कड़े संघर्ष के बाद भी द लूनेटिक फ्रिंज जीत दर्ज नहीं कर पाए थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...