Create

4 धमाकेदार ड्रीम मैच जो WWE में फिर से जरूर होने चाहिए 

क्या फिर से देखने मिलेंगे ये ड्रीम मैच ?
क्या फिर से देखने मिलेंगे ये ड्रीम मैच?

WWE: WWE दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी है। दूसरे स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड्स की तुलना में स्टैमफोर्ड बेस्ड प्रमोशन (WWE) के पास ज्यादा बड़ी फैन फॉलोइंग और शानदार प्रोग्रामिंग है, जिसके कारण उनपर एक अच्छी फैन सर्विस देने की जिम्मेदारी होती है। कंपनी कई बार फैंस के लिए कुछ यूनिक स्टोरीलाइंस भी सामने लेकर आती है।

दुनियाभर के टैलेंट्स अपना नाम बनाने के लिए WWE में शामिल होते हैं, इनमें से कुछ कंपनी के अगले टॉप सुपरस्टार बनते हैं। फैंस भी प्रमोशन के टॉप सुपरस्टार्स के बीच ड्रीम मैच देखना बहुत पसंद करते हैं। इस आर्टिकल में हम कुछ ऐसे ड्रीम मैचों के बारे में बात करेंगे जिन्हें फैंस फिर से देखना चाहेंगे।

4- जॉन मोक्सली (डीन एम्ब्रोज़) vs रोमन रेंस

जॉन मोक्सली (डीन एम्ब्रोज़) और रोमन रेंस
जॉन मोक्सली (डीन एम्ब्रोज़) और रोमन रेंस

जॉन मोक्सली (डीन एम्ब्रोज़) और रोमन रेंस ने WWE में अपने मेन रोस्टर करियर की शुरूआत एक साथ द शील्ड ग्रुप में की थी। शील्ड के दूसरे मेंबर्स की तुलना में एम्ब्रोज़ ज्यादा सफल नहीं हुए थे। हालांकि, वो एक बार वर्ल्ड चैंपियन बनने में कामयाब हुए थे। ग्रुप टूटने के बाद डीन और रेंस कई बार एक-दूसरे के खिलाफ लड़ चुके हैं।

AEW का हिस्सा बनने के बाद जॉन मोक्सली (डीन एम्ब्रोज़) रेसलिंग इंडस्ट्री के टॉप स्टार बनकर सामने आए हैं। वहीं, रेंस WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। बीते कुछ सालों में दोनों के कैरेक्टर में कई जबरदस्त बदलाव आए हैं। WWE फैंस निश्चित ही जॉन मोक्सली और रोमन रेंस का मैच फिर से देखना चाहेंगे।

3- एजे स्टाइल्स vs क्रिस जैरिको

एजे स्टाइल्स और क्रिस जैरिको
एजे स्टाइल्स और क्रिस जैरिको

साल 2016 में Royal Rumble इवेंट में शानदार डेब्यू करने के बाद एजे स्टाइल्स की WWE में पहली बड़ी दुश्मनी पूर्व वर्ल्ड चैंपियन क्रिस जैरिको के साथ हुई थी। दोनों WrestleMania 32 में एक-दूसरे से भिड़े थे, जहां Y2J के नाम से मशहूर जैरिको ने जीत दर्ज की थी। दोनों के बीच अगर फिर से ड्रीम मैच हुआ, तब फैंस का उत्सुक होना तय है।

एजे स्टाइल्स ने अब तक अपने WWE करियर में दो बार WWE चैंपियनशिप जीती हैं। इसके साथ ही वो द अंडरटेकर, रोमन रेंस और जॉन सीना जैसे कई दिग्गजों के खिलाफ लड़ चुके हैं। दूसरी ओर क्रिस जैरिको रेसलिंग इंडस्ट्री के दिग्गजों में शुमार हैं। फैंस दोनों पूर्व वर्ल्ड चैंपियंस के बीच मुकाबले को फिर से जरूर देखना चाहेंगे।

2- WWE हॉल ऑफ फेमर स्टिंग vs सैथ रॉलिंस

youtube-cover

WWE हॉल ऑफ फेमर स्टिंग संभवतः WCW के सबसे बड़े आइकॉन हैं। 2014 में पूर्व WCW वर्ल्ड चैंपियन स्टिंग ने पहली बार WWE रिंग में कदम रखा था। WrestleMania 31 में ट्रिपल एच और उनके बीच बहुत ही शानदार मैच देखने मिला, जहां किंग ऑफ किंग्स ने जीत दर्ज की थी।

स्टिंग Night of Champions 2015 इवेंट में सैथ रॉलिंस के नए प्रतिद्वंदी के रूप में सामने आए थे। इस हाई-प्रोफाइल मैच के दौरान स्टिंग को इंजरी का सामना करना पड़ा, जिसके कारण उनका WWE करियर खत्म हो गया था। स्टिंग ने AEW में फिर से एक बार रिंग में जबरदस्त वापसी की है। अगर भविष्य में दोनों टॉप स्टार्स का मैच बुक किया गया, तब निश्चित ही फैंस इसे देखेंगे।

1- डेनियल ब्रायन vs ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

पिछले दो दशकों के सबसे बड़े सुपरस्टार्स ब्रॉक लैसनर और डेनियल ब्रायन (ब्रायन डेनियलसन) Survivor Series 2018 इवेंट में मैच में एक-दूसरे से टकराए थे, जहां ब्रॉक ने जीत दर्ज की थी। हालांकि, इस ड्रीम मैच को फैंस ने ज्यादा पसंद नहीं किया। इसका प्रमुख कारण यह था कि कंपनी ब्रॉक को हराने का रिस्क नहीं ले सकती थी।

साल 2021 में पूर्व WWE चैंपियन ब्रायन ने कंपनी छोड़ने का निर्णय किया था और अब वो टोनी खान की कंपनी AEW का हिस्सा हैं। समय के साथ दोनों सुपरस्टार्स के कैरेक्टर में बदलाव देखने मिले हैं। डेनियल, अब अमेरिकन ड्रैगन के कैरेक्टर में नजर आते हैं और ब्रॉक अभी काउ बॉय का किरदार निभा रहे हैं। नए अवतार में ब्रायन और लैसनर के बीच अगर फिर से मैच होता है, तब यह निश्चित ही फैंस के लिए किसी सपने के सच होने जैसा होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
2 comments