Create

4 धमाकेदार मैच जो WWE x AEW इवेंट में देखने मिल सकते हैं

AEW और WWE दोनों को कभी साथ शायद ही देखा जाएगा
AEW और WWE दोनों को कभी साथ शायद ही देखा जाएगा

WWE और AEW प्रोफेशनल रेसलिंग के दो सबसे बड़े प्रमोशन्स हैं। दोनों ही रेसलिंग कंपनी अपने-अपने तरीके से रेसलिंग इंडस्ट्री को आगे बढ़ाने का काम कर रही हैं। AEW और WWE के बीच रिश्ते ज्यादा अच्छे नहीं हैं और दोनों ही समय-समय पर एक दूसरे पर निशाना साधते रहते हैं। दोनों प्रमोशन का काम करने का तरीका बिल्कुल अलग है। WWE एक बड़ी स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट कंपनी है वहीं AEW रेसलिंग की ओर ज्यादा ध्यान देने वाली कंपनी है।

जल्द ही AEW और NJPW मिलकर 'Forbidden Door' इवेंट आयोजित करने वाले हैं और रेसलिंग कम्युनिटी दोनों कंपनियों के स्टार्स के बीच कुछ ड्रीम मैच को लेकर उत्साहित हैं। यह तो कहना ही होगा कि रेसलिंग इतिहास में विंस मैकमैहन और टोनी खान की कंपनी का एक साथ मिलकर किसी शो के लिए काम करना किसी सपने के सच होने जैसा ही होगा। इस आर्टिकल में हम जानेंगे 4 मैचों के बारे में जो WWE x AEW शो में देखने मिल सकते हैं।

4- AEW सुपरस्टार MJF Vs WWE दिग्गज जॉन सीना

दो रिंग प्रोमो के माहिरों की टक्कर
दो रिंग प्रोमो के माहिरों की टक्कर

MJF इस समय रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे चर्चित सुपरस्टार हैं और निश्चित ही AEW के भविष्य के सबसे बड़े फेस भी रहेंगे। अपनी मेहनत के दम पर इस मुकाम तक पहुंचने वाले MJF और जॉन सीना में काफी समानताएं हैं। सीना ने अपने दम पर कंपनी को काफी सालों तक आगे बढ़ाया है और ऐसे कई कारण है जिससे जॉन सीना आज सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं।

जॉन सीना और MJF के बीच मैच रेसलिंग वर्ल्ड में आग लगाने के लिए काफी है। दो शानदार प्रोमो देने वाले सुपरस्टार्स के सैगमेंट्स काफी शानदार होंगे और अगर उनके पास क्रिएटिव फ्रीडम भी होगी तो इसके साथ दोनों के बीच रिंग में मुकाबला फैंस को अपने पैरों पर खड़ा होने पर मजबूर कर देगा।

3- बैकी लिंच vs ब्रिट बेकर

पूर्व AEW विमेंस चैंपियन डॉ. ब्रिट बेकर डी.एम.डी.
पूर्व AEW विमेंस चैंपियन डॉ. ब्रिट बेकर डी.एम.डी.

फिलहाल विमेंस डिवीजन AEW के सबसे कमजोर हिस्सों में से एक है। हालांकि, AEW विमेंस रोस्टर में कुछ टैलेंटेड रेसलर्स हैं लेकिन बिना किसी शक के WWE विमेंस रोस्टर में एक से बढ़कर एक सुपरस्टार्स हैं। ब्रिट बेकर AEW के साथ-साथ इंडस्ट्री की सबसे बड़ी विमेंस सुपरस्टार्स में से एक हैं।

WWE की सबसे बड़ी सुपरस्टार्स में शामिल बैकी लिंच के साथ डॉक्टर ब्रिट बेकर का मुकाबला WrestleMania 35 की तरह ही बहुत ही बड़ा साबित होगा। 'द मैन' बैकी लिंच और बेकर के बीच मैच विमेंस रेसलिंग के लिए किसी लैंडमार्क से कम नहीं होगा।

2- एजे स्टाइल्स, फिन बैलर और शिंस्के नाकामुरा vs कैनी ओमेगा और द यंग बक्स

एजे स्टाइल्स, फिन बैलर, शिंस्के नाकामुरा, कैनी ओमेगा और द यंग बक्स मौजूदा समय में रेसलिंग की दुनिया के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में शामिल हैं। इन सभी में एक समानता है कि सभी ने जापान (NJPW) में अपनी रेसलिंग शैली को मजबूत बनाया है। शिंस्के नाकामुरा को छोड़कर बाकी सुपरस्टार्स दिग्गज बुलेट क्लब के मेंबर थे।

सभी सुपरस्टार्स अपने प्रमोशन्स की ओर से बड़े 6 मैन टैग टीम मैच में आमने सामने दिखाई दे सकते हैं। इनमें से कोई भी टीम जीते या हारे, यह बात तय है कि फैंस को इससे शानदार 6 मैन टैग टीम मुकाबला देखने नहीं मिल सकता। WWE x AEW शो में यह मैच निश्चित ही सबसे शानदार हो सकता है।

1- रोमन रेंस vs जॉन मोक्सली

रोमन रेंस और जॉन मोक्सली
रोमन रेंस और जॉन मोक्सली

WWE के रोमन रेंस और AEW के जॉन मोक्सली के बीच मुकाबला बहुत ही जबरदस्त हो सकता है। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच पुराने इतिहास को देखते हुए यह मैच और भी ज्यादा मनोरंजक बन जाएगा।

रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ (जॉन मोक्सली) के बीच केवल एक बार 2015 में सिंगल्स मुकाबला हुआ है। इसके बाद चीज़ें बहुत बदल चुकी हैं। डीन WWE छोड़कर चले गए थे और AEW में जॉन मोक्सली के नाम से काम करने लगे। दूसरी ओर रेंस ने WWE में ट्राइबल चीफ के रूप में बादशाहत कायम कर रखी है। अपनी-अपनी कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स का यह मैच निश्चित ही शो का मेन इवेंट हो सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
1 comment