Create

4 शानदार मैच जो WWE Superstars दूसरी कंपनी के रेसलर्स के साथ लड़ सकते हैं

क्या यह एक नई शुरूआत हो सकती है
क्या यह एक नई शुरूआत हो सकती है

WWE: WWE अपने सुपरस्टार्स को दूसरी कंपनी में मैच लड़ने की बहुत कम मौकों पर इजाजत देता है। फैंस हाल ही में तब हैरान रह गए थे, जब NOAH इवेंट के लिए द ग्रेट मुटा (The Great Muta) और शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) के बीच मैच का ऐलान किया गया था। यह मैच 1 जनवरी 2023 को होगा।

स्टैमफोर्ड बेस्ड प्रमोशन (WWE) को छोड़कर रेसलिंग इंडस्ट्री में कई सुपरस्टार्स बिना किसी कॉन्ट्रैक्ट के अलग-अलग प्रमोशन में जाकर काम करते हैं। हाल ही में AEW और NJPW ने मिलकर शो होस्ट किया था, जिसमें दोनों कंपनी के स्टार्स ने भाग लिया था। WWE भी समय के साथ अपने नियमों में बदलाव कर सकता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 मैचों के बारे में बात करेंगे जिसमें WWE स्टार्स का मुकाबला दूसरी कंपनी के सुपरस्टार्स से हो सकता है।

4- द उसोज (WWE) vs FTR (AEW और NJPW)

youtube-cover

द उसोज इस समय बिना किसी शक के WWE की टॉप टैग टीम है। वो मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियंस हैं। FTR इंडिपेंडेंट सर्किट की टॉप टीम है। FTR मौजूदा IWGP, AAA और ROH टैग टीम चैंपियंस हैं। बता दें कि FTR WWE में भी टैग टीम चैंपियंस रह चुके हैं।

इस बात में कोई शक नहीं है कि टैग टीम रोस्टर में इससे बड़ा मुकाबला नहीं हो सकता है। रेसलिंग की दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों के टॉप टैग टीम स्टार्स जब एक-दूसरे से टकराएंगे, तब फैंस का उत्साहित होना लाजमी होगा। किसी के लिए भी इस मैच के विजेता का पता लगा पाना नामुमकिन ही होगा।

3- रोंडा राउजी (WWE) vs जेड कार्गिल (AEW)

जेड कार्गिल (बाएं) और रोंडा राउजी (दायें)
जेड कार्गिल (बाएं) और रोंडा राउजी (दायें)

मौजूदा SmackDown विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी WWE विमेंस रोस्टर की सबसे डॉमिनेंट सुपरस्टार्स में से एक हैं। अपने WWE करियर में उन्होंने कई बड़ी स्टार्स को धूल चटाई है। रेसलिंग इंडस्ट्री में कुछ ऐसी विमेंस सुपरस्टार्स हैं, जो रोंडा के लिए बड़ी चुनौती बन सकती हैं। मौजूदा TBS चैंपियन जेड कार्गिल उसमें से एक हैं।

5 फुट 10 इंच लंबी जेड कार्गिल ने नवंबर 2020 में AEW के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। जेड AEW में अपने दमदार और डॉमिनेंट प्रदर्शन के दम पर अभी तक अनडिफिटेड हैं। दोनों ही कंपनियों की सबसे मजबूत सुपरस्टार्स के बीच मैच निश्चित ही धमाकेदार साबित हो सकता है। फैंस भी इस ड्रीम मैच को देखना चाहेंगे।

2- सैथ रॉलिंस (WWE) vs कैनी ओमेगा (AEW)

youtube-cover

सैथ रॉलिंस बिना किसी शक के WWE के टॉप स्टार्स में से एक हैं। उन्होंने अपने करियर में कई बड़े मुकाम हासिल किए हैं। रॉलिंस मौजूदा यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन हैं। पूर्व AEW चैंपियन कैनी ओमेगा रेसलिंग इंडस्ट्री के बड़े नामों में से एक हैं। दोनों ही सुपरस्टार्स जबरदस्त प्रोमो देने के लिए जाने जाते हैं।

कैनी ओमेगा को फैंस रिंग में जबरदस्त प्रदर्शन करने के लिए पसंद करते हैं। डेव मैल्टज़र भी उनके मैचों को 7 स्टार्स दे चुके हैं। साल 2008 में दोनों का सामना ट्रिपल थ्रेट मैच में हो चुका है। हालांकि, उस समय दोनों रेसलिंग की दुनिया में अपना नाम बना रहे थे। फैंस निश्चित ही रॉलिंस और कैनी के बीच फिर से एक बार जबरदस्त मैच देखना चाहेंगे।

1- रोमन रेंस (WWE) vs जॉन मोक्सली (AEW) vs जे वाइट (NJPW) vs जोश एलेक्जेंडर (Impact Wrestling)

रोमन रेंस (बीच में) , जॉन मोक्सली (दायें), जे व्हाइट (बाएं)
रोमन रेंस (बीच में) , जॉन मोक्सली (दायें), जे व्हाइट (बाएं)

रोमन रेंस निश्चित तौर पर WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। वो मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन हैं और लगभग 3 साल से उन्हें कोई भी पिन नहीं कर पाया है। जॉन मोक्सली भी लंबे समय तक WWE का हिस्सा थे। साल 2019 में WWE छोड़ने के बाद मोक्सली, टोनी खान की कंपनी में आ गए थे।

जॉन ने AEW में आने के बाद जबरदस्त नाम कमाया है। वो AEW वर्ल्ड चैंपियन हैं। मौजूदा IWGP वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन जे वाइट रेसलिंग इंडस्ट्री में सबसे तेज उभरते हुए स्टार हैं। Impact वर्ल्ड चैंपियन जोश एलेक्जेंडर भी टॉप चैंपियंस के इस मुकाबले में शामिल होना चाहेंगे। इसमें कोई शक नहीं है कि यह मुकाबला रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बड़े प्रमोशन्स के टॉप चैंपियंस के बीच रहेगा और इससे सभी को फायदा हो सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment