Create

WWE में Seth Rollins के अभी तक रहे 4 सबसे बड़े दुश्मन

WWE में अभी तक रहे सैथ रॉलिंस के सबसे बड़े दुश्मन
WWE में अभी तक रहे सैथ रॉलिंस के सबसे बड़े दुश्मन

WWE में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) पिछले करीब एक दशक के समय से काम कर रहे हैं और आज कंपनी के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं। अपने करियर में वो हील और बेबीफेस रेसलर का किरदार निभाते हुए कई यादगार स्टोरीलाइंस और कई धमाकेदार मैचों का हिस्सा रह चुके हैं।

WWE में उनका अलग-अलग किरदारों में कई दिग्गजों के साथ दुश्मनी का एंगल भी दिलचस्प रहा और हर तरह के कैरेक्टर में अच्छा प्रदर्शन करना ही उन्हें सबसे टैलेंटेड रेसलर्स में से एक साबित करती है। खैर इस आर्टिकल में हम अभी तक WWE में सैथ रॉलिंस के 4 सबसे बड़े दुश्मनों से अवगत कराने वाले हैं।

#)WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर

Seth Rollins revealed on the Broken Skull Sessions that he purchased Brock Lesnar a case of beer to thank him for putting him over at WrestleMania 35.Love that. https://t.co/8QUKCvD2Hc

WWE में सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर की सबसे पहली सिंगल्स मैच में भिड़ंत Battleground 2015 में हुई थी, जिसमें रॉलिंस को द बीस्ट ने DQ के जरिए हराया था। उनका वो मैच एक्शन से भरपूर रहा, लेकिन उनकी 2019 की स्टोरीलाइन कई मायनों में खास साबित हुई और इस दौरान उनके बीच कई धमाकेदार मैच लड़े गए।

2019 में WrestleMania 35 के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जब रॉलिंस ने लैसनर को पिन किया तो सब चौंक उठे थे। उनकी दुश्मनी अभी समाप्त नहीं हुई थी और आगे चलकर Extreme Rules 2019 में लैसनर ने अपना बदला पूरा करते हुए दोबारा यूनिवर्सल टाइटल जीता।

दोनों मैचों में दोनों ने एक-दूसरे की पीट-पीट कर बुरी हालत की थी, लेकिन SummerSlam 2019 में इस फ्यूड का आखिरी मैच लड़ा गया। जिसमें रॉलिंस एक बार फिर जीत दर्ज करते हुए यूनिवर्सल टाइटल को अपने नाम करने में सफल रहे।

#)ऐज

Congratulations to Edge vs Seth Rollins at Crown Jewel inside Hell In A Cell for being #1 of the top 25 matches of 2021 https://t.co/O1fwlrB5Uj

साल 2021 में सैथ रॉलिंस की ऐज से दुश्मनी Money in the Bank प्रीमियम लाइव इवेंट से शुरू हुई, जहां यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में दखल देकर वो ऐज की रोमन रेंस के खिलाफ हार का कारण बने थे। इस फ्यूड में उनकी पहली भिड़ंत SummerSlam 2021 में हुई, जिसमें रेटेड-आर सुपरस्टार ने सबमिशन से जीत प्राप्त की।

उसके कुछ हफ्ते बाद SmackDown के एक एपिसोड में रॉलिंस ने ऐज को पिन कर अपनी हार का बदला पूरा किया। वहीं इस फ्यूड में उनकी आखिरी भिड़ंत Crown Jewel 2021 में हुई, जहां Hell in a Cell मैच में दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी, लेकिन अंत में ऐज इस फ्यूड के विजेता बने।

#)रैंडी ऑर्टन

FULL MATCH: Watch @RandyOrton battle it out with @WWERollins in this memorable #WrestleMania 31 clash, courtesy of @WWENetwork! wwe.com/videos/randy-o… https://t.co/bEj929R24n

साल 2014 में सैथ रॉलिंस ने द अथॉरिटी को जॉइन किया था और आगे चलकर रैंडी ऑर्टन और बिग शो भी इस फैक्शन से जुड़े। कुछ समय बाद दिखाया गया कि द अथॉरिटी द्वारा रॉलिंस को कुछ ज्यादा ही तवज्जों देना ऑर्टन को पसंद नहीं था, इसके चलते ऑर्टन की रॉलिंस के साथ फ्यूड शुरू हुई।

WrestleMania 31 की उनकी भिड़ंत यादगार रही, वहीं Extreme Rules 2015 के स्टील केज मैच में दोनों ने एक-दूसरे की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी। उनके बीच Raw के कई एपिसोड्स में भी दिलचस्प मुकाबले हुए और 2015 में रॉलिंस vs ऑर्टन फ्यूड शुरू से लेकर अंत तक बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी।

#)रोमन रेंस

At Money In The Bank 2016, Seth Rollins would defeat Roman Reigns for the WWE Championship.Dean Ambrose would then immediately cash in his freshly-won Money In The Bank contract to become WWE Champion.#WWe #AlternateHistory #AlsoReality https://t.co/KD5NkUcNno

इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि साल 2014 में सैथ रॉलिंस ने द शील्ड में अपने पार्टनर्स डीन एंब्रोज और रोमन रेंस को धोखा देकर द अथॉरिटी को जॉइन किया था। द शील्ड के टूटने के बाद एक तरफ रॉलिंस को बड़े हील और दूसरी ओर रोमन रेंस को कंपनी के बड़े बेबीफेस के रूप में दिखाया गया।

साल 2014 और 2015 के समय में वो एक-दूसरे के दुश्मन बने रहे, इस दौरान उनके बीच Raw और SmackDown के एपिसोड्स में कई दिलचस्प मुकाबले लड़े गए। वहीं Money in the Bank 2016 का उनका मैच बहुत धमाकेदार रहा। इसके अलावा उनके बीच Royal Rumble 2022 का WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच भी एक्शन से भरपूर रहा था।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment