Create

WWE इतिहास के 4 सबसे महान थर्ड जनरेशन Superstars जिन्हें फैंस काफी पसंद करते हैं

कुछ थर्ड जरेशन स्टार्स अब कंपनी के दिग्गज बन चुके हैं
कुछ थर्ड जरेशन स्टार्स अब कंपनी के दिग्गज बन चुके हैं
reaction-emoji
Prajwal Tripathi

WWE: WWE दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी है, जिसमें इंडस्ट्री के कई बड़ेे स्टार्स शामिल हैं। इनमें से कुछ आगे चलकर कंपनी के दिग्गज बन जाते हैं वहीं कुछ ऐसे टैलेंट्स भी होते हैं, जो रेसलिंग छोड़कर किसी नए करियर को अपना लेते हैं। कुछ स्टार्स को उनके रिटायरमेंट के बाद WWE हॉल ऑफ फेम में भी शामिल किया जाता है।

1983 में NWA से अलग होने के बाद WWE में सुपरस्टार्स की कई पीढ़ियों ने काम किया है। दिग्गज द रॉक की बेटी और मौजूदा NXT स्टार एवा रैन कंपनी में डेब्यू करने वाली चौथी जनरेशन की पहली सुपरस्टार हैं। इस आर्टिकल में हम तीसरी जनरेशन के 4 सबसे महान WWE सुपरस्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

4- पूर्व WWE चैंपियन ब्रे वायट

ब्रे का संबंध रेसलिंग परिवार से है
ब्रे का संबंध रेसलिंग परिवार से है

ब्रे वायट इस समय रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे चर्चित सुपरस्टार्स में से एक हैं। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो ट्रिपल एच के क्रिएटिव हेड बनने के बाद वायट जल्द ही कंपनी में वापसी कर सकते हैं। ब्रे वायट पहले WWE रन में अपने कैरेक्टर और क्रिएटिविटी के कारण फैंस के बीच बहुत ही पॉपुलर सुपरस्टार्स में से एक थे।

वायट थर्ड जनरेशन सुपरस्टार हैं। उनके दादा ब्लैकजैक मुलिगन और पिता माइक रोटुंडा ने अपनी पूरी जिंदगी रेसलिंग में बिताई थी। पूर्व WWE चैंपियन के दो अंकल भी है, जिनका संबंध रेसलिंग से ही था। ईटर ऑफ वर्ल्ड्स के नाम से मशहूर वायट के छोटे भाई बो डैलस भी WWE का हिस्सा थे, जिन्हें 2021 रिलीज कर दिया गया था।

3- पूर्व विमेंस चैंपियन नटालिया

youtube-cover

नटालिया दिग्गज रेसलिंग परिवार द हार्ट फैमिली से संबंध रखती हैं। वो जिम नाइडहार्ट और एलिजाबेथ पैट्रीसिया की बेटी हैं। एलिजाबेथ हार्ट फैमिली के पैट्रिक स्टू हार्ट की बेटी है, जिस कारण पूर्व टोटल डीवाज स्टार थर्ड जनरेशन सुपरस्टार मानी जाती हैं। नटालिया काफी लंबे समय से WWE का हिस्सा हैं।

नटालिया ने WWE के सभी बड़े मुकामों को छुआ है। वो पूर्व डीवाज चैंपियन, पूर्व SmackDown चैंपियन और पूर्व विमेंस टैग टीम चैंपियन हैं। नटालिया हमेशा से कंपनी की टॉप स्टार्स में से एक रहीं हैं और उन्होंने कई बड़ी सुपरस्टार्स के करियर को बनाने में मदद की है। निश्चित ही उन्होंने थर्ड जनरेशन स्टार होने के नाते अपने परिवार की रेसलिंग विरासत को आगे बढ़ाया है।

2- 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन WWE के सबसे महान सुपरस्टार्स में से एक है। ऑर्टन का संबंध बड़े रेसलिंग परिवार से है और वो थर्ड जनरेशन के महान सुपरस्टार हैं। उनके दादा बॉब ऑर्टन सीनियर और पिता 'काउबॉय' बॉब ऑर्टन, विंस मैकमैहन की कंपनी में रेसलिंग कर चुके हैं। रैंडी ऑर्टन को कंपनी में 20 साल हो चुके हैं।

ऑर्टन परिवार ने रेसलिंग इंडस्ट्री में जबरदस्त नाम कमाया है। वाइपर के नाम से मशहूर रैंडी ऑर्टन ने अपने 2 दशक के करियर में 14 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम की है। वो नश्चित ही भविष्य के हाल ऑफ फेमर हैं। फिलहाल ऑर्टन पीठ की चोट के कारण कंपनी से बाहर चल रहे हैं।

1- WWE दिग्गज द रॉक

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन निश्चित ही कंपनी के महान सुपरस्टार्स में से एक हैं लेकिन थर्ड जनरेशन की लिस्ट में शायद ही कोई सुपरस्टार पूर्व वर्ल्ड चैंपियन द रॉक से बेहतर होगा। द ग्रेट का संबंध दिग्गज रेसलिंग परिवार अनोआ'ई से है। बता दें कि मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस भी इसी परिवार से आते हैं और वो रॉक के कजिन हैं।

द रॉक हॉल ऑफ फेमर रॉकी जॉनसन के बेटे हैं और उनके दादा पीटर माइविया ने रेसलिंग की सबसे बड़ी कंपनी में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। द रॉक ने भी फैमिली की विरासत को चुना और WWE के दिग्गजों में अपना नाम शुमार कराया। पीपल्स चैंपियन ने रेसलिंग के बाद एक्टिंग में भी जबरदस्त सफलता हासिल की है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...