Create
Notifications

WWE के 4 आइकॉनिक सुपरस्टार्स जिनका ब्लॉन्ड हेयर लुक सबको पसंद आया

WWE सुपरस्टार्स का ब्लॉन्ड हेयर लुक सभी को पसंद आया
WWE सुपरस्टार्स का ब्लॉन्ड हेयर लुक सभी को पसंद आया
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में किसी सुपरस्टार के कैरेक्टर को कई अलग-अलग तरीकों से दिलचस्प बनाया जा सकता है। मेंस सुपरस्टार्स बॉडी को ट्रांसफॉर्म कर, बियर्ड या बालों बढ़ाकर या फिर रिंग गियर के जरिए अपने किरदार को बदल सकते हैं। वहीं विमेंस सुपरस्टार्स बालों की लंबाई को छोटा या लंबा कर, उन पर नया कलर कर या अपने रिंग गियर के जरिए भी बदल सकती हैं।

WWE ही नहीं बल्कि दुनिया के सभी प्रो रेसलिंग प्रोमोशंस में सुपरस्टार्स को उसी तरह का लुक दिया जाता है, जो फैंस को सबसे अधिक पसंद आए। इसलिए कई बार रेसलर्स ब्लॉन्ड हेयर वाला लुक भी अपना लेते हैं। कई रेसलर्स के बाल प्राकृतिक तौर पर भूरे रंग के होते हैं, वहीं कुछ अपने लुक्स को बदलने के लिए कलर करते हैं।

WWE में भी ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे हैं, जो हमेशा से ब्लॉन्ड हेयर लुक में नजर आते रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए डालते हैं नजर WWE के उन 4 आइकॉनिक सुपरस्टार्स पर जिनका ब्लॉन्ड हेयर लुक सबको पसंद आया था।

WWE सुपरस्टार शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट प्रो रेसलिंग लैजेंड रिक फ्लेयर की बेटी हैं और उन्होंने इस इंडस्ट्री में अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। रिक अपने करियर में 16 बार वर्ल्ड चैंपियन बने, वहीं शार्लेट भी अभी तक 12 बार विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं। उम्मीद की जा रही है कि भविष्य में द क्वीन ही अपने पिता के रिकॉर्ड को तोड़ने वाली रेसलर बनने का गौरव हासिल करेंगी।

शार्लेट ने साल 2015 में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था, लेकिन उस समय उनके बाल बहुत हल्के भूरे रंग के हुआ करते थे। मगर अब वो पिछले कई सालों से ब्लॉन्ड लुक में नजर आ रही हैं और फैंस भी उन्हें इसी लुक में पसंद करते हैं। हालांकि NXT में उनके बालों की लंबाई छोटी हुआ करती थी, लेकिन वहां भी वो इसी लुक के साथ परफॉर्म करती थीं।

ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर अपने अधिकांश प्रो रेसलिंग करियर में छोटे बालों वाले लुक में नजर आते रहे हैं, इसलिए उनके ब्लॉन्ड हेयर लुक पर गौर करना काफी मुश्किल काम था। लेकिन कुछ समय पहले ही लैसनर ने लंबे बालों के साथ पोनी टेल और बढ़ी हुई दाढ़ी के साथ वापसी की थी। उनके बाल प्राकृतिक रूप से भूरे रंग के हैं और फैंस भी उन्हें इसी लुक में देखने के आदी हो चुके हैं। इसलिए भविष्य में अगर उन्होंने अपने बालों को कलर कर रिंग में एंट्री ली, तो लोग उन्हें अजीब नजरों से देखने लगेंगे।

ऐज

WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज को साल 2011 में चोट के कारण रिटायरमेंट लेनी पड़ी थी। मगर उसके 9 साल बाद उन्होंने धमाकेदार अंदाज में WWE में वापसी की थी। रिटर्न के बाद उन्हें ब्लॉन्ड हेयर लुक में नहीं देखा गया है, लेकिन 2011 और उससे पहले ऐज ने ब्लॉन्ड हेयर वाला लुक अपनाया हुआ था।

वहीं साल 2014 में एक Raw के सैगमेंट में ऐज नजर आए थे, जिसमें उनके बाल काले थे। जो दर्शाता है कि उनके बाल प्राकृतिक रूप से काले नहीं हैं और ब्लॉन्ड लुक में आने के लिए उन्हें अपने बालों पर कलर करना होता है।

रिक फ्लेयर

ब्लॉन्ड हेयर लुक की बात हो रही हो और रिक फ्लेयर का नाम ना आए, ऐसा नहीं हो सकता। वो WWE ही नहीं बल्कि पूरे प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे महान इन रिंग परफॉर्मर्स में से एक रहे हैं। उन्हें 'नेचर बॉय' भी कहा जाता है और वाकई में रिक प्रकृति की ही देन प्रतीत होते हैं क्योंकि उनसे प्रेरणा लेकर कई अन्य सुपरस्टार्स भी इस लुक को अपनाकर इस इंडस्ट्री में अपार सफलता प्राप्त कर चुके हैं। रिक कई साल पहले इन रिंग कम्पटीशन को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन उनका नाम प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में हमेशा सम्मान से लिया जाएगा।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...