4 सुपरस्टार्स जिन्होंने इस हफ्ते Raw में चौंकाने वाली वापसी की

there were a number of returns on post wrestlemania raw

हमेशा से ऐसा होता आया है कि रैसलमेनिया के बाद की रॉ कई सुपरस्टार्स का करियर बना भी सकती है और बिगाड़ भी सकती है। ऐसा कहना बिलकुल गलत नहीं कि रैसलमेनिया के बाद होने वाली रॉ को छोटी रैसलमेनिया कहा जाए।

क्योंकि यहीं से नई स्टोरीलाइन्स तय होती हैं कि आने वाले एक साल में किन रणनीतियों पर काम किया जाएगा। इस हफ्ते रॉ में सबसे बेहतरीन मोमेंट सैथ रॉलिंस और कोफ़ी किंग्सटन का मैच रहा। सैमी ज़ेन की वापसी से लेकर कर्ट हॉकिन्स की विनिंग स्ट्रीक जारी रहने तक इस हफ्ते रॉ में कई बेहतरीन चीजें हुईं।

लेकिन चौंकाने वाले मोमेंट्स यहीं ख़त्म नहीं हुए। कुछ बड़े सुपरस्टार्स ने वापसी की तो कुछ का मेन रोस्टर डेब्यू भी हुआ। इस आर्टिकल में हम कुछ ऐसे ही सुपरस्टार्स पर चर्चा करने वाले हैं, जिन्होंने इस हफ्ते रॉ में सभी को चौंकाते हुए वापसी की या डेब्यू किया।

# लार्स सुलिवन

lars sullivan attacks kurt angle on his raw debut

किसी मॉन्स्टरकी तरह प्रतीत होने वाले लार्स सुलिवन का मेन रोस्टर डेब्यू आख़िरकार हो ही गया। हालांकि काफी समय पहले ही लार्स सुलिवन रॉ का नियमित हिस्सा बनने वाले थे, लेकिन कुछ बीमारी के चलते उनका डेब्यू आगे खींच दिया गया।

इसीलिए उन्होंने कुछ वक्त WWE रिंग से बाहर भी बिताया, जिससे वो पूरी तरह फिट होकर वापसी कर सकें। उनकी रॉ में एंट्री तो हुई, मगर ऐसा किसी ने नहीं सोचा था कि वो कर्ट एंगल पर हमला करेंगे।

एक बात तो सच है कि लार्स सुलिवन जल्द ही रॉ की टॉप कार्ड-डिवीज़न में शामिल होने वाले हैं और वो एक बेहतर हील साबित होंगे। जैसा कि अभी तक NXT में उन्होंने किया है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

# सैमी ज़ेन की वापसी

Enter caption

एरीना में मौजूद हजारों दर्शक खुशी से झूम उठे थे, जब सैमी ज़ेन रिंग की ओर अपना रुख कर रहे थे। उनकी वापसी और भी दिलचस्प बन गयी जब फिन बैलर ने उनके ओपन मैच का जवाब दिया, जो कि बाद में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच बन गया।

दोनों के बीच एक बेहतरीन मैच लड़ा गया और अंत में सैमी ज़ेन को अपने वापसी मैच में हार का मुंह देखना पड़ा। मगर मैच के बाद सैमी ज़ेन का प्रोमो, क्राउड को बिलकुल पसंद नहीं आया, क्योंकि यह हील भूमिका में ढलने की ओर उनका पहला कदम था।

करीब आठ-नौ महीने बाद उन्होंने रिंग में एक बेबीफ़ेस सुपरस्टार के रूप में वापसी की थी। लेकिन मैच खत्म होने के बाद ही उन्होंने हील टर्न ले लिया, जो WWE फैंस को बिलकुल पसंद नहीं आया।

यह भी पढ़ें: बतिस्ता के रैसलिंग से रिटायर होने के 5 बड़े कारण

# मोजो राउली

mojo rawley

मोजो राउली को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वो अब एक टीम प्लेयर नहीं, बल्कि सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में रिंग में उतरने वाले हैं। मोजो राउली को अगले एक साल में पर्याप्त मौके दिये जाते हैं, तो वो टॉप कार्ड नहीं, तो कम से कम मिड-कार्ड डिवीज़न पर अपनी पकड़ मजबूत कर सकते हैं।

उन्होंने अपने प्रोमो के दौरान शीशे के सामने बैठकर कहा कि अब वो एक टीम प्लेयर नहीं रह गए हैं और सिंगल्स मैचों में लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

#द अंडरटेकर

the undertaker

रैसलमेनिया 35 में जॉन सीना ने इलायस के सैगमेंट की धज्जियाँ उड़ा दी थीं। इसलिए इलायस ने इस हफ्ते रॉ में अन्य सुपरस्टार्स को सचेत किया कि अब यदि उनके सामने कोई भी आया तो वो उसे तहसनहस कर देंगे।

मगर उन्हें क्या पता था कि अब बारी 'द डैड मैन' की है। अंडरटेकर का म्यूजिक बजते ही क्राउड की प्रतिक्रियाएं देखने योग्य रहीं।

अंडरटेकर ने इलायस को टॉम्बस्टोन देते हुए दर्शाया कि इलायस उनके सामने अभी बच्चे हैं और वो अभी भी इस युवा एथलीट से कहीं अधिक दम रखते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now