Create

4 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने ताकत का जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अपने दुश्मन की बुरी हालत की

WWE सुपरस्टार्स ने दिखाई अपनी अविश्वसनीय ताकत
WWE सुपरस्टार्स ने दिखाई अपनी अविश्वसनीय ताकत

WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) अच्छी फ़िजिक वाले सुपरस्टार्स को अधिक तवज्जो देते आए हैं। उदाहरण के तौर पर WWE में रिकिशी (Rikishi) और मेबल (Mable) जैसे हेवीवेट सुपरस्टार्स के मुकाबले रोमन रेंस (Roman Reigns), जॉन सीना (John Cena) और द रॉक (The Rock) जैसे अच्छी फ़िजिक वाले रेसलर्स को अधिक सफलता मिली।

मगर यहां फ़िजिक अच्छी हो या ना, लेकिन रेसलर्स का ताकतवर होना बहुत जरूरी है और इसी ताकत के दम पर कई छोटे कद के रेसलर्स भी खुद से कहीं अधिक ताकतवर सुपरस्टार्स को मात दे चुके हैं। प्रो रेसलिंग मैचों में कई बार रेसलर्स की ताकत ने सबको चौंका दिया था।

किसी ने हेवीवेट सुपरस्टार्स को अपने कंधों पर उठाया तो किसी ने बॉडीस्लैम लगाकर सबको चौंका दिया था। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 मौकों के बारे में आपको बताएंगे जब WWE सुपरस्टार्स ने अपनी ताकत का जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अपने दुश्मन की बुरी हालत कर दी थी।

#)WWE दिग्गज जॉन सीना ने द ग्रेट खली को एटीट्यूड एडजस्टमेंट लगाया

youtube-cover

Unforgiven 2006 में ऐज को हराकर जॉन सीना नए WWE चैंपियन बने थे और उसके बाद उनका यह चैंपियनशिप सफर 380 दिनों तक चला। 2006 में अपना डेब्यू करने के बाद द ग्रेट खली कंपनी के सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे।

Backlash 2007 के बाद खली ने सीना पर अटैक कर WWE चैंपियनशिप को जीतने के इरादे जाहिर किए। कुछ महीनों तक दोनों के बीच जबरदस्त फ्यूड चली और आखिरकार One Night Stand 2007 में द ग्रेट खली को सीना के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच मिला और उनके मैच में फॉल्स काउंट एनीवेयर की शर्त रखी गई।

इस मैच से कोई डिसक्वालीफाई नहीं हो सकता था और फॉल्स काउंट एनीवेयर मैच होने के चलते सीना और खली के बीच रिंग से बाहर भी फाइट जारी रही। इस दौरान द चैंप ने 400 पाउंड्स से भी अधिक वजन वाले खली को एक क्रेन के ऊपर चढ़कर एटीट्यूड एडजस्टमेंट लगाया था। अंत में इस मैच को जॉन सीना ने जीतकर WWE चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड किया।

#)लेक्स लूगर ने योकोजूना को बॉडीस्लैम लगाया

youtube-cover

साल 1993 के जुलाई महीने में उस समय के WWE चैंपियन योकोजूना ने ओपन बॉडीस्लैम चैलेंज रखा। स्कॉट स्टाइनर, रैंडी सैवेज और क्रश जैसे कई अन्य ताकतवर सुपरस्टार्स भी 550 पाउंड्स से अधिक वजन के योकोजूना को उठाकर बॉडीस्लैम लगाने में नाकाम साबित हुए।

तभी एक हेलिकॉप्टर से लेक्स लूगर ने एंट्री ली। उनके एंट्रेंस से ही पता चल रहा था कि लूगर को इस सैगमेंट में मजबूत दिखाया जाएगा। उन्होंने एंट्री ली और आसानी से योकोजूना को उठाकर बॉडीस्लैम लगा दिया और इसी जीत के बलबूते वो अमेरिकन हीरो के रूप में उभर कर सामने आए।

#)केन ने सैल को तोड़ा

youtube-cover

In Your House: Badd Blood 1997 में द अंडरटेकर और शॉन माइकल्स के बीच Hell in a Cell मैच लड़ा गया, जिसके विजेता को उस साल Survivor Series में WWE चैंपियनशिप मैच मिलने वाला था। दोनों सुपरस्टार्स के बीच बहुत जबरदस्त मुकाबला लड़ा गया, लेकिन इस इवेंट को WWE में केन के डेब्यू के लिए भी याद किया जाता है।

एक समय पर ऐसा लगने लगा था कि अंडरटेकर, माइकल्स पर अच्छी बढ़त हासिल कर चुके हैं। तभी केन ने पॉल बियरर के साथ एंट्री लेकर सैल के दरवाजे को इस तरह तोड़ा जैसे वो कोई खिलौना हो। उन्होंने अंडरटेकर को टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर लगाया, जो अंत में द डैड मैन की हार का कारण बना।

#)ब्रॉक लैसनर ने मार्क हेनरी को जर्मन सुपलेक्स लगाया

#WWEFunFact: Brock Lesnar gave Mark Henry his first F-5 on #Smackdown in 2002.#Raw

मार्क हेनरी का अपने WWE करियर के शुरुआती दिनों में बॉडी वेट 400 पाउंड्स से भी अधिक हुआ करता था। साल 2002 में मेन रोस्टर डेब्यू के बाद से ही लैसनर को बड़ा पुश मिलने लगा था और उसी साल SummerSlam में द रॉक को हराकर नए WWE चैंपियन बने।

मगर SummerSlam से पूर्व एक SmackDown एपिसोड में उनका सामना मार्क हेनरी से हुआ। हेनरी का बॉडी वेट काफी ज्यादा था, इसलिए रोस्टर के कई रेसलर्स के लिए उन्हें उठा पाना काफी मुश्किल होता था। मगर लैसनर उन्हें ऐसे जर्मन सुपलेक्स लगा रहे थे जैसे हेनरी एक क्रूज़रवेट रेसलर हों।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment