Create

4 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने अथॉरिटी पर बुरी तरह अटैक किया

WWE सुपरस्टार्स ने अथॉरिटी पर अटैक किया
WWE सुपरस्टार्स ने अथॉरिटी पर अटैक किया

WWE में स्टोरीलाइंस को दिलचस्प बनाने के लिए अक्सर कुछ लोगों को कंपनी का ऑफिशियल बनाकर ऑन-स्क्रीन दिखाया जाता है। उदाहरण के तौर पर टेडी लॉन्ग, विकी गुरेरो जनरल मैनेजर रहते हुए भी स्टोरीलाइंस के सैगमेंट्स में नजर आते रहते थे और कई ऐसे मौके भी रहे जब किसी सैगमेंट या मैच के दौरान उनकी एंट्री ने उस मोमेंट को आइकॉनिक बना दिया था।

मौजूदा समय में एडम पीयर्स (Adam Pearce) और सोन्या डेविल (Sonya Deville) WWE ऑफिशियल्स होने की जिम्मेदारी संभाले हुए हैं। पीयर्स और डेविल भी खुद को सैगमेंट्स में शामिल कर स्टोरीलाइंस को दिलचस्प एंगल देते आए हैं। उनके अलावा भी कई बड़े नाम कंपनी में अथॉरिटी फिगर रह चुके हैं।

पॉल हेमन (Paul Heyman) की बात करें या बैरन कॉर्बिन (Baron Corbin) की। कई ऐसे भी अथॉरिटी फिगर रहे हैं जिनकी अन्य रेसलर्स ने पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं WWE के उन 4 अथॉरिटी फिगर्स के बारे में जिन्हें रेसलर्स ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था।

इलायस ने WWE Raw के एक्टिंग जनरल मैनेजर पर अटैक किया

youtube-cover

साल 2018 में बैरन कॉर्बिन को सुपरस्टार शेकअप में Raw रोस्टर का हिस्सा बनाया गया, जहां उन्होंने काफी समय तक रेड ब्रांड के कॉन्स्टेबल की भूमिका अदा की। उसके कुछ समय बाद उन्हें कर्ट एंगल की जगह देकर एक्टिंग जनरल मैनेजर बनाया गया। कॉर्बिन अपने करियर में अधिकांश समय हील रेसलर रहे हैं, इसलिए उनका अपने पद का फायदा उठाना कोई चौंकाने वाली बात नहीं थी।

उसी साल 22 अक्टूबर के Raw एपिसोड में इलायस अपनी गिटार के साथ बाहर आए और हर बार की तरह फैंस को अपना म्यूजिक सुनाने वाले थे। तभी बैरन कॉर्बिन ने एंट्री लेकर इलायस पर तंज कसे। इसी वजह से इलायस ने कॉर्बिन पर गिटार से जोरदार अटैक भी किया था और आपको ये भी याद दिला दें कि इसी सैगमेंट में इलायस ने अपने WWE करियर में पहली बार बेबीफेस टर्न लिया था।

द अंडरटेकर ने पॉल हेमन को टॉम्बस्टोन पाइलड्राइवर लगाया

साल 2003 में स्टैफनी मैकमैहन को अपने पिता विंस मैकमैहन के खिलाफ "आई क्विट" मैच में हार झेलने के बाद अपने SmackDown जनरल मैनेजर के पद से इस्तीफा देना पड़ा था, जिनकी जगह बाद में पॉल हेमन ने ली। हेमन उस समय हील किरदार में थे, उन्होंने अन्य सुपरस्टार्स की मुश्किलें बढ़ाई हुई थीं। उसी समय एक SmackDown एपिसोड में द अंडरटेकर ने हेमन को एक जोरदार टॉम्बस्टोन पाइलड्राइवर लगाकर सबक सिखाया था।

रोमन रेंस ने ट्रिपल एच की बुरी हालत की

रोमन रेंस और ट्रिपल एच की दुश्मनी साल 2015 के अंतिम सत्र में शुरू हुई थी। TLC 2015 में शेमस ने अन्य सुपरस्टार्स की मदद से रेंस को हराकर WWE वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। रोमन को उस समय कंपनी का सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बनाने की कोशिश की जा रही थी, इसलिए अथॉरिटी उनके खिलाफ थी।

TLC पीपीवी के इस मैच के बाद रेंस ने अल्बर्टो डेल रियो और रुसेव की पिटाई करने के बाद WWE के COO ट्रिपल एच पर कई सुपरमैन पंच, स्पीयर, पावरबॉम्ब और यहां तक कि उन्हें स्टील चेयर से भी पीटा था। जैसे ही मेडिकल टीम ट्रिपल एच की जांच करने आगे आई, तभी रेंस ने उन्हें एक और जोरदार स्पीयर लगा दिया था।

ब्रॉक लैसनर ने विंस मैकमैहन पर एफ-5 लगाया

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर ने साल 2012 के अप्रैल महीने में वापसी की थी। उस साल उन्होंने SummerSlam में ट्रिपल एच को हराया, लेकिन उससे अगले Raw एपिसोड में नजर आने के बाद उन्होंने जनवरी 2013 में वापसी की थी। एक सैगमेंट में विंस मैकमैहन, पॉल हेमन को कंपनी से बर्खास्त करने वाले थे तभी लैसनर ने धमाकेदार वापसी कर सभी को चौंका दिया था।

विंस ने द बीस्ट को धमकी देते हुए ये भी कहा कि, "अगर मैं तुम्हारी जगह होता तो ऐसा कुछ नहीं करता, जिसका मुझे बाद में पछतावा हो।" लैसनर ने WWE के चेयरमैन की बात को अनसुना कर उनपर खतरनाक तरीके से एफ-5 लगाया था।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment